Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

ग्रेनाइट खदान में पत्थर काटने के दौरान मशीन का हिस्सा गिरने से श्रमिक की मौत

अनूपपुर। कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम चटुआ में एस्पान ग्रेनाइट पत्थर खदान कटनी जिले निवासी संजय मित्तल की संचालित है। यहां शुक्रवार की रात काम कर रहे एक 34 वर्षीय श्रमिक की ग्रेनाइट पत्थर की चट्टान काटते समय चैन की बीट टूट कर गले में जा घुसी, जिससे श्रमिक की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक का नाम राकेश पिता प्यारे लाल बर्मन निवासी ग्राम तिलहरी थाना स्लीमनाबाद जिला कटनी है।

पत्थर काटने का काम कर रहा था श्रमिकः

ग्रेनाइट पत्थर खदान में स्थानीय श्रमिकों के साथ कटनी जिला के आसपास के मजदूर भी कई वर्षों से काम करते हैं। मृतक राकेश बर्मन अपने अन्य श्रमिक साथियों के साथ ग्रेनाइट पत्थर को काटने का काम कर रहा था इसी दौरान अचानक पत्थर काटने वाली मशीन की चैन (पुल्ली) टूटने व चैन में लगी बीट राकेश बर्मन के गले में घुस गई जिससे राकेश की स्थल पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद वहां मौजूद अन्य श्रमिकों तथा कंपनी के कर्मचारियों द्वारा कंपनी के वाहन से घायल राकेश बर्मन को उपचार के लिए जिला अस्पताल इस आशय से लाया गया कि शायद वह जीवित है किंतु जिला अस्पताल में ड्यूटी डाक्टर के द्वारा परीक्षण दौरान पूर्व में मृत होना बताते हुए घटना की जानकारी जिला अस्पताल पुलिस चौकी को दी।

सुरक्षा में लापरवाही का आरोप

बताया गया मृतक का भाई व गांव के कुछ अन्य युवक यहां पहले से काम करते आ रहे हैं। कर्मचारियों ने बताया कि कार्यस्थल पर कर्मचारियों को सुरक्षा के उपकरण नहीं दिया जाते हैं उक्त घटना की वजह यही रही है। इस हादसे के बाद जिला अस्पताल पुलिस चौकी की सूचना पर कोतवाली निरीक्षक अमर वर्मा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा शनिवार की सुबह स्वजनों के समक्ष मृतक के शव का पंचनामा एवं ड्यूटी डाक्टर से शव परीक्षण की कार्यवाही की गई। इस दौरान स्वजनों ने कंपनी से राहत राशि एवं नौकरी दिलाए जाने की मांग रखी जिस पर चर्चा दौरान कंपनी के जिम्मेदार पदाधिकारियों द्वारा मृतक के स्वजनों को सहायता राशि तत्काल दिए जाने तथा नौकरी दिए जाने का आश्वासन दिया गया जिसके बाद मामला शांत हुआ और मृतक के शव को जिला अस्पताल के शव वाहन से मृतक के निवास स्थान कटनी भेजा गया।

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें