Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

आज जेष्ठ माह की अष्टमी रखे उमा ब्रम्हाणि व्रत होगी समृदि्ध और सौभाग्य की बढ़ोत्तरी

ग्वालियर। 28 मई को जेष्ठ माह की अष्टमी है। आज उमा ब्रम्हाणि का व्रत रखा जाता है। उमा ब्रम्हाणी का व्रत रखने से घर में सुख, समृदि्ध और सौभाग्य की बढ़ोत्तरी होती है। ज्योतिषाचार्य डा. सतीश सोनी के मुताबिक इस व्रत को हर सुहागिन महिला को रखना चाहिए। उमा नाम मां पार्वती का ही दूसरा नाम है। मां पार्वती भी शक्ति का एक रूप हैं। इसलिए ज्येष्ठ अष्टमी को इनकी पूजा करने से सुख और सौभाग्य आता है।

क्या करें व्रत के दौरान

अष्टमी को उमा ब्रह्माणी व्रत रखने के दौरान सुहागिन महिलाएं भविष्‍योत्‍तर पुराण के अनुसार ज्‍येष्ठ शुक्ल नवमी को हो सके तो आसपास कन्याएं – बेटियां छोटी -छोटी हो तो उनको दूध और चावल की खीर का भोजन करायें। खुद भी खायें और मां पार्वती के नाम का थोड़ा जप कर दें और मां के मंत्र बोलेें। इन मंत्रों को पूजा के दौरान बोल सकते हैं। इन मंत्रों के साथ जाप करने से घर में सुख, समृदि्ध, धन और सौभाग्य बढ़ता है।

– ॐ पार्वत्‍यै नमः

– ॐ शंकरप्रियायै नमः

– ॐ गौरियै नमः

– ॐ उमायै नमः

सफलता व राजयोग के लिए ये पूजा भी कर सकते हैं

30 मई 2020 शनिवार को शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है। अगर काम धंधा करते समय सफलता नहीं मिलती हो या विघ्न आते हों तो शुक्ल पक्ष की अष्टमी को बेल के कोमल कोमल पत्तों पर लाल चन्दन लगा कर मां जगदम्बा को अर्पण करें और ये मंत्र बोले ” ॐ ह्रीं नमः। ॐ श्रीं नमः। ” और थोड़ी देर बैठ कर प्रार्थना और जप करने से राज योग बनता है।

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें