Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

कूनो से 19 दिनों से बाहर आशा चीता माधव नेशनल पार्क से भी निकलकर यूपी सीमा की ओर पहुंची

 शिवपुरी। श्योपुर के कूनो से 19 मई को बाहर निकली मादा चीता आशा ने अब शिवपुरी के माधव नेशनल पार्क से भी निकलकर उत्तरप्रदेश की ललितपुर सीमा की ओर रुख कर लिया है। मंगलवार को लोकेशन शिवपुरी के खनियाधाना के पास जैराघाटी के जंगल में मिली। यहां आशा ने शिकार भी किया।

जैराघाटी से वह ललितपुर की ओर जा सकती है। ऐसे में अधिकारियों की चिंता भी बढ़ने लगी है क्योंकि आशा कूनो से लगभग 150 किमी दूर आ चुकी है, यदि उसने दूसरे राज्य की सीमा में प्रवेश किया तो उसे वापस लाना और भी चुनौतीपूर्ण हो जाएगा।

हालांकि अधिकारियों का कहना है कि जैराघाटी की ओर घना जंगल है और यह जंगली जानवरों के लिए अनुकूल है। आगे वह अशोकनगर या चंदेरी की ओर जा सकती है। यदि वह उत्तरप्रदेश की सीमा की ओर बढ़ती है तो बीच में बेतवा नदी रास्ते में बाधक बन सकती है।

आशा 25 मई को शिवपुरी के पोहरी क्षेत्र में पहुंच गई थी और यहां से होते हुए वह माधव राष्ट्रीय उद्यान में पहुंची। लगातार आगे बढ़ने से अब एक-दो दिन में शिवपुरी की सीमा से भी बाहर निकल जाएगी। ऐसे में अब अधिकारी उसे ट्रेंक्युलाइज कर वापस ले जा सकते हैं क्योंकि उसका स्वत: वापस लौटना मुश्किल है।

आशा के पहले चीता पवन शिवपुरी की सीमा में आया था, जब उसके रहवासी क्षेत्र और उत्तरप्रदेश की सीमा की ओर जाने की संभावना बढ़ी थी तो अमोला क्षेत्र में रसोई गांव के पास ट्रेंक्युलाइज कर वापस ले जाया गया था।

सीसीएफ सिंह परियोजना उत्तम कुमार शर्मा ने बताया कि अभी आशा को वापस ले जाने के बारे में निर्णय नहीं हुआ है। खनियाधाना क्षेत्र में भी वह जंगल में ही है तो चिंता की बात नहीं है। ट्रैकिंग टीम लगातार आशा के मूवमेंट पर नजर रखे हुए है।

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें