Breaking
दोपहर में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड दिन का पारा सामान्य से 2 डिग्री कम ​​​​पेटीएम वॉलेट बैंक एक्टिवेटेड थे सिम, गिरोह के सदस्यों की तलाश पानी भरने गई पीड़िता से की थी अभद्रता , 8 साल पहले दर्ज हुआ था मामला दिसंबर में बुध, शुक्र, सूर्य का गोचर, जानें कब है गीता जयंती, एकादशी, क्रिसमस वर्ष 2023 में संतान की रक्षा, सेहत, आयु और खुशी के लिए आ रहे हैं 6 व्रत न प्रिंसिपल आए और न शिक्षक; पढ़िए पूरा मामला अनुसूचित जाति के लिए 13% आरक्षण का विरोध,16 फीसदी नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी शीतकालीन सत्र पर फैसला; विधायी कार्यों की भी मिलेगी मंजूरी, ग्रीन टैक्स पर लगेगी मुहर मोहाली के विकास भवन में की जाएगी कार्यक्रम की शुरूआत हिमाचल में सभी सीटों पर होगी 'आप' की जमानत जब्त, केजरीवाल को बताया देश का झूठा इंसान

 हेलीकाप्टर टिकट बुकिंग में ठगों से सावधान रहें, श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने जारी की एडवाइजरी, 

कटरा । श्री माता वैष्णो के दर्शन के लिए हेलीकाप्टर से जाने के इच्छुक श्रद्धालु सावधान रहें। कुछ अनाधिकृत वेबसाइट पर जारी होने वाले विज्ञापनों पर हेलीकाप्टर की टिकट या प्रसाद की बिक्री को लेकर आप धोखाधड़ी के शिकार हो सकते हैं। किसी भी तरह की धोखाधड़ी से बचने के लिए श्राइन बोर्ड की ओर से दी जाने वाली सभी आनलाइन सेवाएं केवल श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट या एप से ही प्राप्त करें।
माता वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं से आनलाइन धोखाधड़ी की मिल रही शिकायतों का संज्ञान लेते हुए श्राइन बोर्ड ने एडवाइजरी जारी की है। बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार ने तीर्थयात्रियों से धोखेबाजों से सावधान रहने की अपील की है। उन्होंने श्रद्धालुओं को टिकट बुकिंग में श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू।मां वैष्णो देवी। ओआरजी और माता वैष्णो देवी एप का ही इस्तेमाल करने की सलाह दी है।
रमेश कुमार ने बताया कि धोखेबाजों द्वारा तीर्थयात्रियों को धोखा देने के संबंध में शिकायतें पहले ही जम्मू कश्मीर पुलिस की अपराध शाखा और साइबर शाखा में दर्ज कराई जा चुकी हैं, जो मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि कटरा से सांझीछत और वापस जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए हेलीकाप्टर टिकटों की बिक्री केवल श्राइन बोर्ड का एकमात्र विशेषाधिकार है।
बोर्ड ने किसी भी एजेंट, एजेंसी या व्यक्ति को हमारी वेबसाइट का उपयोग करने के लिए अधिकृत नहीं किया है। श्राइन बोर्ड की ओर से सभी आनलाइन सेवाएं आधिकारिक वेबसाइट और एप के माध्यम से ही दी जा रही हैं। इसके साथ बोर्ड ने श्रद्धालुओं को सावधान करने के लिए सभी प्रमुख स्थानों पर होर्डिंग्स भी लगाए हैं।  आपको बता दें कि श्रद्धालु इस ठगी का शिकार काफी समय से हो रहे हैँ। कटरा टूर एंड ट्रेवल एसोसिएशन ने इस मामले को गत माह पहले श्राइन बोर्ड के समक्ष आनलाइन ठगी का यह मुद्दा उठाया था। उन्होंने इन ठगों को पकड़ने के लिए प्रभावी कदम उठाने की भी मांग की थी।

दोपहर में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड दिन का पारा सामान्य से 2 डिग्री कम     |     ​​​​पेटीएम वॉलेट बैंक एक्टिवेटेड थे सिम, गिरोह के सदस्यों की तलाश     |     पानी भरने गई पीड़िता से की थी अभद्रता , 8 साल पहले दर्ज हुआ था मामला     |     दिसंबर में बुध, शुक्र, सूर्य का गोचर, जानें कब है गीता जयंती, एकादशी, क्रिसमस     |     वर्ष 2023 में संतान की रक्षा, सेहत, आयु और खुशी के लिए आ रहे हैं 6 व्रत     |     न प्रिंसिपल आए और न शिक्षक; पढ़िए पूरा मामला     |     अनुसूचित जाति के लिए 13% आरक्षण का विरोध,16 फीसदी नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी     |     शीतकालीन सत्र पर फैसला; विधायी कार्यों की भी मिलेगी मंजूरी, ग्रीन टैक्स पर लगेगी मुहर     |     मोहाली के विकास भवन में की जाएगी कार्यक्रम की शुरूआत     |     हिमाचल में सभी सीटों पर होगी ‘आप’ की जमानत जब्त, केजरीवाल को बताया देश का झूठा इंसान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201