Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

रूस-यूक्रेन जंग के बीच जेलेंस्की की पत्नी का पुतिन पर बड़ा हमला, बोलीं- ‘न हार मानेंगे, न हथियार डालेंगे’

Russia-Ukraine War: यूक्रेन की फर्स्ट लेडी ने लिखा है कि 24 फरवरी को हम सभी रूस के हमले के साथ जाग गए. टैंकों ने यूक्रेन की सीमा को पार किया. विमानों ने हमारे हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया.

Russia-Ukraine War: यूक्रेन की फर्स्ट लेडी यानी राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की की पत्नी ओलेना जेलेंस्का ने मंगलवार को क्रेमलिन की ओर से बच्चों सहित नगरिकों की सामूहिक हत्या की निंदा की. उन्होंने रूस के हमले को लेकर वैश्विक मीडिया को एक भावुक खुला पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि रूस की ओर से यूक्रेन पर किए गए हमले पर भरोसा करना असंभव था.

फर्स्ट लेडी ने लिखा है, “24 फरवरी को हम सभी रूस के हमले के साथ जाग गए. टैंकों ने यूक्रेन की सीमा को पार किया. विमानों ने हमारे हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया. मिसाइलों ने हमारे शहरों को घेर लिया. रूस इसे ‘विशेष अभियान’ कहता है, जबकि असल में ये यूक्रेनी नागरिकों की हत्या है.”

‘आठ साल की एलिस सड़कों पर मर गई’

यूक्रेन की फर्स्ट लेडी ओलेना ने खुले पत्र में बच्चों की मौत को सबसे भयानक और विनाशकारी बताया है. उन्होंने पत्र में लिखा है, “आठ साल की एलिस, ओखतिरका (Okhtyrka) की सड़कों पर मर गई, जबकि उसके दादा ने उसे बचाने की कोशिश की. इसी प्रकार कीव की पोलीना अपने माता-पिता के साथ गोलीबारी में मर गई.” उन्होंने आगे लिखा है, “14 साल के आर्सेनी के सिर में मलबे से चोट लगी और फिर उसकी मौत हो गई क्योंकि आग ज्यादा फैलने के कारण समय पर उसे एम्बुलेंस नहीं मिल सकी.”

निर्दोष नागरिकों के नरसंहार का आरोप

उन्होंने लिखा है, “रूस कहता है कि वो नागरिकों के खिलाफ युद्ध नहीं छेड़ रहा है, मैं उन नागरिकों की हत्या में पहले इन मारे गए बच्चों के नाम पुकारती हूं.” फर्स्ट लेडी ने अपने खुले पत्र को ‘यूक्रेन से गवाही’ नाम दिया है. उन्होंने खुला पत्र जारी कर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर यूक्रेन के निर्दोष नागरिकों के नरसंहार का आरोप लगाया है. इसमें प्रथम महिला ने कहा है, ‘यूक्रेन के लोग कभी हार नहीं मानेंगे, हथियार नहीं डालेंगे.’

फर्स्ट लेडी ने अपने पत्र में नागरिकों की पीड़ा का जिक्र किया है क्योंकि रूस के हमले से लाखों लोग बेघर हो गए हैं या इस हमले से बचने के लिए अपना देश छोड़ पड़ोसी देशों में शरण ले ली है.

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें