Breaking
शिवहर: डेढ़ महीने के बेटे को कुदाल से काटा, पकड़ा गया तो बोला- उसमें राक्षस नजर आता था 'बीजेपी के डर से वायनाड में कांग्रेस ने नहीं लगाए झंडे', माकपा ने राहुल गांधी को घेरा नामांकन के लिए 24 हजार रुपए की चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, आधे घंटे तक गिनते रहे मतदान कर्मी मुजफ्फरनगर, कैराना और सहारनपुर लोकसभा क्षेत्रों में BJP उम्मीदवारों का बहिष्कार करेंगे राजपूत झोपड़ी में रहने वाले किसान के बेटे ने पास किया UPSC की परीक्षा, पवन ने हासिल की 239वीं रैंक, गांव मे... सलमान खान के बाद अब दिग्गज नेता को मिली फोन पर धमकी, दाऊद इब्राहिम का नाम आया सामने दिल्ली के LG ने जेल में बंद CM केजरीवाल को लिखा खुला पत्र, पानी की समस्या का किया जिक्र चुनावी मैदान में वीरप्पन की बेटी विद्यारानी… पिता के सपने करना चाहती हैं साकार मुख्यमंत्री डा. माेहन यादव बोले-जनता ने ठाना है, झूठे वादों के साथ नहीं, विकास के साथ कदम बढ़ाना है भिंड में कांग्रेस को झटका, देवाशीष जरारिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा

मतगणना केंद्रों पर विपक्षी कार्यकर्ताओं की नजर

लखनऊ| विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं, उम्मीदवारों, इच्छुक शिक्षकों के समूहों, पूर्व सैनिकों और किसान संघ के सदस्यों ने लखनऊ में रमाबाई अंबेडकर स्थल के बाहर शिविर लगाए हैं, जहां इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और डाक मतपत्रों को रखा गया है।

कुछ वाहनों में बैलेट पेपर और ईवीएम मिलने के बाद कई जिलों में विपक्षी दल के नेताओं ने बुधवार से मतगणना केंद्र के बाहर डेरा डालना शुरू कर दिया था।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं से हर जिले में जहां ईवीएम रखी गई है, उन जगहों की सुरक्षा करने का आह्वान किए जाने के बाद से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार जिलों के लगभग हर मतगणना केंद्र पर जमा हो गए हैं।

शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के इच्छुक हर्ष कुमार ने कहा कि हम यहां यह सुनिश्चित करने के लिए आए है कि कोई हमारे वोटों की चोरी या छेड़छाड़ न करे। हम परिसर के अंदर जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर नजर रख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि टीईटी के कई उम्मीदवार शिविर में हैं और बारी-बारी से जगह की रक्षा कर रहे हैं।

भारतीय किसान यूनियन के सदस्य आशीष यादव ने दावा किया कि हम सिर्फ ईवीएम की नहीं बल्कि लोकतंत्र की रक्षा कर रहे हैं क्योंकि कुछ जिलों में ऐसी कई घटनाएं हुई हैं जो ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल उठाती हैं।

सेना के सेवानिवृत्त अधिकारी शिव शक्ति सिंह ने कहा कि पहले हम बाहरी खतरों से देश की सीमाओं की रक्षा करते थे और आज हम चुनाव प्रक्रिया की रखवाली कर रहे हैं, जिस पर हमारी आने वाली पीढ़ियों का भविष्य निर्भर करता है।

शिवहर: डेढ़ महीने के बेटे को कुदाल से काटा, पकड़ा गया तो बोला- उसमें राक्षस नजर आता था     |     ‘बीजेपी के डर से वायनाड में कांग्रेस ने नहीं लगाए झंडे’, माकपा ने राहुल गांधी को घेरा     |     नामांकन के लिए 24 हजार रुपए की चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, आधे घंटे तक गिनते रहे मतदान कर्मी     |     मुजफ्फरनगर, कैराना और सहारनपुर लोकसभा क्षेत्रों में BJP उम्मीदवारों का बहिष्कार करेंगे राजपूत     |     झोपड़ी में रहने वाले किसान के बेटे ने पास किया UPSC की परीक्षा, पवन ने हासिल की 239वीं रैंक, गांव में खुशी का माहौल     |     सलमान खान के बाद अब दिग्गज नेता को मिली फोन पर धमकी, दाऊद इब्राहिम का नाम आया सामने     |     दिल्ली के LG ने जेल में बंद CM केजरीवाल को लिखा खुला पत्र, पानी की समस्या का किया जिक्र     |     चुनावी मैदान में वीरप्पन की बेटी विद्यारानी… पिता के सपने करना चाहती हैं साकार     |     मुख्यमंत्री डा. माेहन यादव बोले-जनता ने ठाना है, झूठे वादों के साथ नहीं, विकास के साथ कदम बढ़ाना है     |     भिंड में कांग्रेस को झटका, देवाशीष जरारिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें