Breaking
दोपहर में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड दिन का पारा सामान्य से 2 डिग्री कम ​​​​पेटीएम वॉलेट बैंक एक्टिवेटेड थे सिम, गिरोह के सदस्यों की तलाश पानी भरने गई पीड़िता से की थी अभद्रता , 8 साल पहले दर्ज हुआ था मामला दिसंबर में बुध, शुक्र, सूर्य का गोचर, जानें कब है गीता जयंती, एकादशी, क्रिसमस वर्ष 2023 में संतान की रक्षा, सेहत, आयु और खुशी के लिए आ रहे हैं 6 व्रत न प्रिंसिपल आए और न शिक्षक; पढ़िए पूरा मामला अनुसूचित जाति के लिए 13% आरक्षण का विरोध,16 फीसदी नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी शीतकालीन सत्र पर फैसला; विधायी कार्यों की भी मिलेगी मंजूरी, ग्रीन टैक्स पर लगेगी मुहर मोहाली के विकास भवन में की जाएगी कार्यक्रम की शुरूआत हिमाचल में सभी सीटों पर होगी 'आप' की जमानत जब्त, केजरीवाल को बताया देश का झूठा इंसान

मतगणना केंद्रों पर विपक्षी कार्यकर्ताओं की नजर

लखनऊ| विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं, उम्मीदवारों, इच्छुक शिक्षकों के समूहों, पूर्व सैनिकों और किसान संघ के सदस्यों ने लखनऊ में रमाबाई अंबेडकर स्थल के बाहर शिविर लगाए हैं, जहां इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और डाक मतपत्रों को रखा गया है।

कुछ वाहनों में बैलेट पेपर और ईवीएम मिलने के बाद कई जिलों में विपक्षी दल के नेताओं ने बुधवार से मतगणना केंद्र के बाहर डेरा डालना शुरू कर दिया था।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं से हर जिले में जहां ईवीएम रखी गई है, उन जगहों की सुरक्षा करने का आह्वान किए जाने के बाद से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार जिलों के लगभग हर मतगणना केंद्र पर जमा हो गए हैं।

शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के इच्छुक हर्ष कुमार ने कहा कि हम यहां यह सुनिश्चित करने के लिए आए है कि कोई हमारे वोटों की चोरी या छेड़छाड़ न करे। हम परिसर के अंदर जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर नजर रख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि टीईटी के कई उम्मीदवार शिविर में हैं और बारी-बारी से जगह की रक्षा कर रहे हैं।

भारतीय किसान यूनियन के सदस्य आशीष यादव ने दावा किया कि हम सिर्फ ईवीएम की नहीं बल्कि लोकतंत्र की रक्षा कर रहे हैं क्योंकि कुछ जिलों में ऐसी कई घटनाएं हुई हैं जो ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल उठाती हैं।

सेना के सेवानिवृत्त अधिकारी शिव शक्ति सिंह ने कहा कि पहले हम बाहरी खतरों से देश की सीमाओं की रक्षा करते थे और आज हम चुनाव प्रक्रिया की रखवाली कर रहे हैं, जिस पर हमारी आने वाली पीढ़ियों का भविष्य निर्भर करता है।

दोपहर में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड दिन का पारा सामान्य से 2 डिग्री कम     |     ​​​​पेटीएम वॉलेट बैंक एक्टिवेटेड थे सिम, गिरोह के सदस्यों की तलाश     |     पानी भरने गई पीड़िता से की थी अभद्रता , 8 साल पहले दर्ज हुआ था मामला     |     दिसंबर में बुध, शुक्र, सूर्य का गोचर, जानें कब है गीता जयंती, एकादशी, क्रिसमस     |     वर्ष 2023 में संतान की रक्षा, सेहत, आयु और खुशी के लिए आ रहे हैं 6 व्रत     |     न प्रिंसिपल आए और न शिक्षक; पढ़िए पूरा मामला     |     अनुसूचित जाति के लिए 13% आरक्षण का विरोध,16 फीसदी नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी     |     शीतकालीन सत्र पर फैसला; विधायी कार्यों की भी मिलेगी मंजूरी, ग्रीन टैक्स पर लगेगी मुहर     |     मोहाली के विकास भवन में की जाएगी कार्यक्रम की शुरूआत     |     हिमाचल में सभी सीटों पर होगी ‘आप’ की जमानत जब्त, केजरीवाल को बताया देश का झूठा इंसान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201