Breaking
चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार 20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चि... उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी गोविंदा, अनिल कपूर, अनुपम खेर बोले- ‘घर से बाहर आएं और वोट करें’, सचिन ने बेटे संग किया मतदान झोले में मृत नवजात को लेकर सतना के जिला अस्पताल पहुंची महिला, मचा हड़कंप...

सुक्खू से मंत्री और विधायक बेहज नाराज, ऑब्जर्वर्स बोले- सीएम बदलने की आवश्यकता

हिमाचल प्रदेश में सियासी बवाल को लेकर ऑब्जर्वर्स की रिपोर्ट सामने आ गई है. ऑब्जर्वर्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा है सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से खिलाफ विधायकों और मंत्रियों में जबरदस्त असंतोष है. सीएम सुक्खू को बदलने की आवश्यकता है. इस पर नेतृत्व फैसला करे की उन्हें लोकसभा चुनाव से पहले या बाद में बदला जाए.

ऑब्जर्वर्स की यह भी राय है कि चुनाव तक सुक्खू ही सीएम बने रहे. हालांकि, उन्होंने इसको लेकर आखिरी फैसला कांग्रेस नेतृत्व पर छोड़ा. ऑब्जर्वर्स ने कहा कि सुक्खू के अकेले चलने, मंत्रियों के काम में खुद और उनके चुनिंदा अफसरों के हस्तक्षेप से बेहद नाराजगी है. विधायकों की सुनवाई नहीं होती. ऑब्जर्वर्स की राय है की 6 बागी विधायकों पर एक्शन लिया जाए क्योंकि वो बीजेपी से सीधे-सीधे मिले हुए हैं.

वहीं, पर्यवेक्षकों ने विधायकों के खिलाफ कड़े कदम उठाने जाने की बात कही. इसके अलावा ऑब्जर्वर्स ने कहा कि असंतोष को खत्म करने और लोकसभा चुनाव तक सुक्खू को बनाए रखने के लिए नाराज नेताओं से ठोस वादे और उसपर अमल कर सरकार बचाई जा सकती है. छह विधायकों को अयोग्य करार देने के बाद पार्टी के पास विधानसभा में बहुमत है.

कांग्रेस विधायकों के साथ CM सुक्खू का ब्रेकफास्ट

बता दें कि हिमाचल में सियासी संकट के बाद सीएम सुक्खू ने आज कांग्रेस विधायकों को ब्रेकफास्ट पर बुलाया था. नाश्ते पर 40 में से 26 विधायक ही पहुंचे थे. हालांकि सीएम को कुल 29 का समर्थन है, जिसमें स्पीकर, डिप्टी स्पीकर और एक बीमार विधायक सुदर्शन बबलू भी हैं. वह होशियारपुर के अस्पताल में भर्ती हैं. सुक्खू से नाराज कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ब्रेकफास्ट में नहीं पहुंचे थे. वहीं, आज बागी विधायकों पर फैसला होना है. स्पीकर 6 बागी विधायकों पर फैसला सुनाएंगे. स्पीकर ने कल यानी बुधवार को अपना फैसला रिजर्व रख लिया था.

क्रॉस वोटिंग के बाद आ गया था संकट

बता दें कि 27 फरवरी को राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के छह विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर दी थी. इसके बाद हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार पर संकट आ गई थी. हालांकि, फिलहाल के लिए तो सरकार बच गई लेकिन इसका खतरा टला नहीं. चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी को हार का सामना करना पड़ा. बीजेपी के हर्ष महाजन चुनाव जीत गए. हालांकि, संकट अभी पूरी तरह टला नहीं है. कांग्रेस की ओर से ऑब्जर्वर डीके शिवकुमार और भूपेंद्र सिंह हुड्डा डैमेज कंट्रोल में जुटे हैं.

चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार     |     20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी     |     आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला     |     तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके     |     महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती     |     EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चिट     |     उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी     |     कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी     |     गोविंदा, अनिल कपूर, अनुपम खेर बोले- ‘घर से बाहर आएं और वोट करें’, सचिन ने बेटे संग किया मतदान     |     झोले में मृत नवजात को लेकर सतना के जिला अस्पताल पहुंची महिला, मचा हड़कंप…     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें