Breaking
GST, अग्निवीर और बब्बर शेर… झांसी की रैली में राहुल-अखिलेश का BJP पर बड़ा हमला सुप्रीम कोर्ट ने प्रोफेसर मिर्जा बेग के खिलाफ FIR किया रद्द, मध्य प्रदेश सरकार को फटकारा दिया जला कर, थाली-घंटी बजा कर लोगों को बूथ तक लाएं… वाराणसी में पीएम मोदी की अपील मुंबई होर्डिंग हादसा: बीजेपी ने उद्धव को घेरा तो सहयोगी छगन भुजबल बोले- सरकार तो हमारी है.. कोटा से एक और छात्र लापता, 12वीं का रिजल्ट देखकर घर से निकला था… पुलिस के सामने रो पड़े परिवार वाले दिल्ली के इनकम टैक्स ऑफिस में लगी आग, फायर ब्रिगेड की 21 गाड़ियां बुझाने में जुटीं सीना, कनपटी और गाल में मारी गोली…आरा-बक्सर हाइवे पर प्रखंड प्रमुख के बेटे की बेरहमी से हत्या अब तिहाड़ जेल को बम से उड़ाने की धमकी, दिल्ली पुलिस ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन वो पूर्व IPS जो चुनाव में बना खालिस्तानियों का ‘चौधरी’, अमृतपाल के लिए बुलंद कर रहा आवाज पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस पर एक और गंभीर आरोप, इस बार डांसर ने की शिकायत

अंदर साहब बैठे, बाहर फिरयादी ने आग लगाई… SP ऑफिस में खुद को जलाया

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एसपी ऑफिस के बाहर एक फरियादी ने खुद को आग के हवाले कर दिया. पीड़ित फरियादी पुलिस से बार-बार न्याय की गुहार लगा रहा था. सुनवाई न होने से परेशान फरियादी ने यह आत्मघातक कदम उठाया. जिस वक्त फरियादी ने खुद को आग के हवाले किया उस दौरान उसकी पत्नी व बच्चे साथ थे. उसको आग में घिरा देख पत्नी व बच्चों में चीख-पुकारा मच गई.

फरियादी द्वारा आग लगाए जाने से एसपी ऑफिस में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पुलिसकर्मियों ने उस पर कंबल डालकर आग पर काबू पाया. आग लगने से फरियादी गंभीर रूप से घायल हो गया. उसको इलाज के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. फरियादी की हालत गंभीर बनी हुई है. उसका इलाज चल रहा है. जिस वक्त यह घटना घटी उस दौरान जिला एसपी अपने ऑफिस में थानेदारों से गूगल मीट कर रहे थे. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

फरियादी ने खुद को किया आग के हवाले

जिले के कांट थाना क्षेत्र के रहने वाला ताहिर अली अपनी फरियाद लेकर एसपी आफिस पहुंचा था. वह अपनी फरियाद पुलिस के पास लेकर गया. उसे बार-बार टरका दिया जाता था. मंगलवार को वह काफी तंग आ चुका था. वह अपनी पत्नी और बच्चे के साथ एसपी ऑफिस पहुंचा था. पुलिस द्वारा उसकी सुनवाई न होने से ताहिर ने अपने ऊपर पेट्रोल डाल आग लगा ली. देखते ही देखते वह पूरी तरह आग की लपटों में घिर गया. आग लगने से वहां हड़कंप मच गया. साथ आए बीबी व बच्चा रोने लगे. आग में घिरे ताहिर की चीख-पुकार सुन वहां मौजूद पुलिसकर्मी आ गए. वह आग बुझाने के कोशिश करने लगे. पुलिस कर्मियों ने कंबलों की मदद से आग को बुझाया.

पुलिस चौकी से गायब हो गई गाड़ियां

उमेश ने ताहिर की दो गाडियां किराये पर ली थीं. कुछ दिन बाद उमेश ने ताहिर को किराया देना बंद कर दिया. यह मामला पुलिस थाने तक पहुंचा तो दोनों गाडियां पुलिस चौकी में खड़ी करा दी गईं. ताहिर का आरोप है कि उसकी दोनों गाडियां पुलिस चौकी से गायब हो गईं. वह अपनी गाड़ियों की तलाश में लगातार थाने के चक्कर काट रहा है. बताया जा रहा है कि फरियादी ताहिर अली इससे पहले चौकी इंचार्ज से लेकर कप्तान और आईजीआरएस तक फरियाद कर चुका था, लेकिन उन्हें न्याय नहीं मिला. मजबूरन ताहिर अली को आत्मदाह करने के लिए कदम उठाना पड़ा.

अखिलेश यादव ने साधा निशाना

ताहिर द्वारा आत्मदाह की कोशिश करने की खबर पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ‘X’ पर वीडियो अपलोड कर पोस्ट की है. उन्होंने लिखा है, ‘शाहजहाँपुर में पिकप चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज न करने से आहत जिस युवक ने SP ऑफिस के सामने पहुंच कर आग लगाई है, उसको तत्काल सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सुविधा दी जाए और इसके लिए ज़िम्मेदार लोगों के ख़िलाफ़ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुक़दमा दर्ज कर सख़्त से सख़्त कार्रवाई की जाए। जब FIR इतनी कम होती हैं तब तो NCRB की रिपोर्ट में उप्र की क़ानून-व्यवस्था की इतनी दुर्गत दिखाई देती है। अगर सच में हर अपराध की रिपोर्ट लिखाई जाए तो पता नहीं उप्र में तथाकथित अमृतकाल ही शर्म से आत्मदाह न कर ले।

GST, अग्निवीर और बब्बर शेर… झांसी की रैली में राहुल-अखिलेश का BJP पर बड़ा हमला     |     सुप्रीम कोर्ट ने प्रोफेसर मिर्जा बेग के खिलाफ FIR किया रद्द, मध्य प्रदेश सरकार को फटकारा     |     दिया जला कर, थाली-घंटी बजा कर लोगों को बूथ तक लाएं… वाराणसी में पीएम मोदी की अपील     |     मुंबई होर्डिंग हादसा: बीजेपी ने उद्धव को घेरा तो सहयोगी छगन भुजबल बोले- सरकार तो हमारी है..     |     कोटा से एक और छात्र लापता, 12वीं का रिजल्ट देखकर घर से निकला था… पुलिस के सामने रो पड़े परिवार वाले     |     दिल्ली के इनकम टैक्स ऑफिस में लगी आग, फायर ब्रिगेड की 21 गाड़ियां बुझाने में जुटीं     |     सीना, कनपटी और गाल में मारी गोली…आरा-बक्सर हाइवे पर प्रखंड प्रमुख के बेटे की बेरहमी से हत्या     |     अब तिहाड़ जेल को बम से उड़ाने की धमकी, दिल्ली पुलिस ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन     |     वो पूर्व IPS जो चुनाव में बना खालिस्तानियों का ‘चौधरी’, अमृतपाल के लिए बुलंद कर रहा आवाज     |     पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस पर एक और गंभीर आरोप, इस बार डांसर ने की शिकायत     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें