Breaking
बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिं... गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक लोगों ने Kalki 2898 AD को ड्यून की सस्ती कॉपी बताया, डायरेक्टर नाग अश्विन का जवाब आ गया एएनएम पद की सभी भर्तियों मप्र हाई कोर्ट के अंतिम निर्णय के अधीन, अधिकारियों से मांगा जवाब दिल्ली वाले अंकल और नवीन बाबू की हुई शादी, ओडिशा को मिला PAANN…बीजेपी-BJD पर राहुल गांधी हमलावर कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी अरविंदर सिंह लवली का इस्तीफा मंजूर, कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी दीपक बावरिया बोले- नहीं बदले जाएंगे उ...

ऑस्कर के मंच पर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई! निधन के 7 महीने बाद अकैडमी ने किया सम्मानित

11 मार्च को लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थिएटर में ऑस्कर अवार्ड 2024 का आयोजन हुआ है, जहां यूएस अकैडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने इस साल के तमाम विनर्स का ऐलान किया गया. जहां एक तरफ कई फिल्मों, एक्टर और एक्ट्रेसेस को ऑस्कर से नवाजा गया तो वहीं दूसरी तरफ उस दौरान एक दिल छू लेने वाली चीज भी हुई. दरअसल, दिवंगत आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई को ट्रिब्यूट देकर सम्मानित किया गया.

फिल्मी इंडस्ट्री की दुनिया में नितिन देसाई एक बड़ा नाम थे. हालांकि, पिछले साल उनके निधन से इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा था. अकैडमी के मंच पर मेमोरियम के नाम से एक खास सेगमेंट चला. वहीं नितिन देसाई को उसी दौरान याद किया गया. फिल्मों में जो उनका योगदान था, उसी के लिए उन्हें ट्रिब्यूट पेश किया गया. उस दौरान का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि उनकी तस्वीर स्क्रीन पर चलाई गई. उनके अलावा कुछ और भी कलाकारों के याद किया गया.

कब हुई थी नितिन देसाई की मौत?

नितिन देसाई की मौत अब से तकरीबन 7 महीने पहले अगस्त 2023 में हुई थी. उन्होंने अपने एनडी स्टूडियो में आत्महत्या कर ली थी. उन्होंने पंखे से लटककर अपनी जान दे दी थी. दरअसल, बताया गया था कि नितिन देसाई कर्ज में डूबे हुए थे और डिप्रेशन में चल रहे थे. वहीं फिर उन्होंने उसी स्टूडियो में सुसाइड कर लिया था, जिसे उन्होंने खुद ही संजोया था.

नितिन देसाई का ये स्टूडियो लगभग 43 एकड़ में फैला हुआ है. उस स्टूडियो में सलमान खान, आमिर खान और शाहरुख समेत कई बड़े स्टार्स की फिल्मों की शूटिंग हुई है. बताया जाता है कि जब सलमान अपनी फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ की शूटिंग कर रहे थे, तब वो इस स्टूडियो में लगभग 90 दिन रहे थे. सलमान ने ‘वॉन्टेड’ और ‘बॉडीगार्ड’ की भी शूटिंग उस स्टूडियो में की थी.

बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल     |     टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिंह लवली का झलका दर्द     |     गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी     |     बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या     |     मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक     |     लोगों ने Kalki 2898 AD को ड्यून की सस्ती कॉपी बताया, डायरेक्टर नाग अश्विन का जवाब आ गया     |     एएनएम पद की सभी भर्तियों मप्र हाई कोर्ट के अंतिम निर्णय के अधीन, अधिकारियों से मांगा जवाब     |     दिल्ली वाले अंकल और नवीन बाबू की हुई शादी, ओडिशा को मिला PAANN…बीजेपी-BJD पर राहुल गांधी हमलावर     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     अरविंदर सिंह लवली का इस्तीफा मंजूर, कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी दीपक बावरिया बोले- नहीं बदले जाएंगे उम्मीदवार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें