Breaking
इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार 20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चि... उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी गोविंदा, अनिल कपूर, अनुपम खेर बोले- ‘घर से बाहर आएं और वोट करें’, सचिन ने बेटे संग किया मतदान

हिंदू लड़की से की शादी, जायदाद से हुआ बेदखल… अब साजिद से ‘सतबीर राणा’ बना

सहारनपुर में सोमवार को एक मुस्लिम युवक साजिद ने हरि मंदिर में पूजा कर अपना धर्म बदल लिया और साजिद से सतबीर राणा बन गया. साजिद ने जबसे एक हिंदू युवती से शादी की थी, तबसे ही साजिद के परिजन उसको परेशान करते थे. मानसिक तनाव और रोज-रोज की परेशानी से तंग आकर साजिद आज ये कदम उठाया और मुस्लिम धर्म छोड़कर साजिद ने हिंदू धर्म अपना लिया. साथ ही अपना नाम सतबीर राणा रख लिया.

दरअसल, मामला 4 वर्ष पहले का है, जब मुस्लिम युवक साजिद हरियाणा के हिसार में नौकरी करता था. इसी दौरान साजिद की मुलाकात अलीगढ़ की रहने वाली हिंदू महिला अनीता से हुई. अनीता पहले से शादीशुदा थी. उसके दो बच्चे भी थे, लेकिन पहली शादी से नाखुश अनीता ने अपने पति से तलाक ले लिया था. इसके बाद अनीता और साजिद की मुलाकात हुई. मुलाकात के बाद साजिद ने अनीता से शादी कर ली और दोनों खुशी-खुशी रहने लगे.

परिवारवालों ने जायदाद से किया बेदखल

हालांकि जब इस बात की जानकारी साजिद के परिजनों को हुई तो उन्होंने साजिद को जायदाद से बेदखल कर दिया, जिसके बाद साजिद अनीता को लेकर किराए के मकान में रहने लगा. दोनों अलग-अलग समुदाय के होने के चलते अपने धर्म को मानते थे. हालांकि हिंदू युवती से शादी को लेकर साजिद को मुस्लिम समुदाय के लोग परेशान करने लगे. मुस्लिम समुदाय के लोग साजिद को बोलते थे कि तुम्हारी बीवी हिंदू है और हिंदू रीति रिवाज के अनुसार कार्य करती है, जिससे साजिद मानसिक तनाव में रहने लगा.

पत्नी की सलाह से बदल लिया धर्म

इस पर साजिद की पत्नी अनीता ने कहा कि जब मुस्लिम समुदाय के लोग ही नहीं चाहते कि हम अलग-अलग धर्म में रहें तो क्यों न आप हिंदू धर्म अपना लें. इसके बाद साजिद ने हिंदू संगठन के लोगों से मुलाकात की. हिंदू संगठन के लोगों ने साजिद को छह महीने का समय देते हुए कहा कि पहले हिंदू आप धर्म के बारे में जानकारी लें, उसके बाद आपका धर्म परिवर्तन कराया जाएगा.

आज 6 महीने बीतने पर साजिद का हिंदू संगठन के लोगों के द्वारा सहारनपुर के हरि मंदिर में गंगाजल पिलाकर शुद्धिकरण करते हुए सनातन धर्म में घर वापसी कराई गई. मुस्लिम युवक साजिद मूल रूप से नकुड क्षेत्र का रहने वाला है.

इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग     |     चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार     |     20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी     |     आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला     |     तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके     |     महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती     |     EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चिट     |     उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी     |     कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी     |     गोविंदा, अनिल कपूर, अनुपम खेर बोले- ‘घर से बाहर आएं और वोट करें’, सचिन ने बेटे संग किया मतदान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें