Breaking
पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून त... प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत 10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज बद्रीनाथ दर्शन कर लौट रहे खरगोन के श्रद्धालु हादसे का शिकार, वाहन पलटने से एक की मौत, आठ घायल इंदौर के संग्रहालय ने सहेजा भारत का इतिहास, सिंधु घाटी सभ्‍यता के अवशेष से लेकर होलकर वंश तक के सिक्... 50 लाख की चोरी सहित दो और स्थानों की चोरी का तरीका एक जैसा उज्जैन में डेढ़ लाख लोग High BP से ग्रस्‍त, भूलकर भी ना करें इन दो चीजों का सेवन

खराब से खराब फोटो बन जाएगी चकाचक, ये 5 पिक्चर एडिटिंग टूल हैं कमाल

फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं पर ज्यादा लाइक- कमेंट मिलते ही नहीं है. अगर आप भी यही सोचते हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि इस दिक्कत को कैसे ठीक कर सकते हैं. दरअसल फोटो क्लिक करना और उसे अपलोड कर देना काफी नहीं होता है. फोटो क्लिक होने के बाद और अपलोड करने तक के सफर में जो काम आप छोड़ देते हैं वो एडिटिंग है. अगर आप अपनी फोटो को एडिट नहीं करेंगे तो वो ज्यादा लोगों को पंसद नहीं आती है. फोटो एडिटिंग से फोटो में काफी फर्क पड़ता है, इससे फोटो के कलर इनहैंस होते हैं और पिक्चर क्वालिटी भी बढ़िया लगती है. यहां हम आपको 5 ऐसे टूल्स के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से आप अपनी खराब से खराब फोटो को भी ठीक कर सकते हैं.

Picsart एआई फोटो एडिटर

इस ऐप पर आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स और एआई टूल्स मिल रहे हैं जिनके जरिए बेकार सी दिखने वाली फोटो में भी रंग भरा जा सकता है. इसे आप गूगल प्ले स्टोर और एपल ऐप स्टोर दोनों से इंस्टॉल कर सकते हैं. इस ऐप को अभी तक 1 बिलियन से भी ज्यादा लोगों द्वारा डाउनलोड किया गया है. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 4.0 रेटिंग मिली हुई है.

Lightroom फोटो और वीडियो एडिटर

लाइटरूम पर आपको कई ऐसे इफेक्ट्स और फिल्टर मिलते हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी फोटो को बेहतरीन बना सकते हैं. इसमें आपको प्रिसेट्स भी मिलते हैं जिसमें आपकी फोटो का कलर करेक्शन से लेकर लाइटिंग और फिल्टर तक सब ऑटोमेटिकली ठीक हो सकता है. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से अब तक 100 मिलियन से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं. वहीं इस ऐप को प्लेटफॉर्म पर 4.5 रेटिंग मिली हुई है.

Snapseed फोटो एडिटर

स्नैपसीड फोटो एडिटर में आपको बैकग्राउंड ठीक करने का और फोटो का कलर ठीक करने के लिए टूल्स मिल रहे हैं. प्ले स्टोर पर इस ऐप को 4.3 रेटिंग मिली हुई है और 100 मिलियन से ज्यादा लोग इस ऐप को डाउनलोड कर चुके हैं.

Adobe फोटोशॉप फोटो एडिटर

एडोब फोटोशॉप बढ़िया फोटो एडिटर ऐप्स में से एक है. इसमें आपको प्रो लेवल के एडिटिंग टूल्स मिलते हैं. जिसमें Eye करेक्शन, फिल्टर, लेआउट, टेक्स्ट स्टीकर जैसे टूल्स शामिल हैं. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 4.6 रेटिंग मिली हुई है. वहीं इसे प्लेटफॉर्म से 100 मिलियन से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं.

Pixlr फोटो एडीटर

एडिटिंग ऐप में आपको एआई टूल्स भी मिलते हैं इसमें आप एक से बढ़कर एक फिल्टर और इफेक्ट्स सलेक्ट कर सकते हैं और अपनी फोटो को बढ़िया बना सकते हैं. इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 3.9 रेटिंग मिली हुई है. अभी तक 50 मिलियन से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं.

इन एडिटिंग ऐप्स की मदद से आप अपनी खराब सी फोटो और वीडियो को जबरदस्त बना सकते हैं. अगर आप बढ़िया क्वालिटी की फोटो या वीडियो डालते हैं तो उसके ज्यादा लोगों को पसंद आने के चांस बढ़ते हैं. आपको अपने कंटेंट में क्वान्टिटी और क्वालिटी दोनों का ध्यान रखना चाहिए, तभी आपका कंटेंट लोगों की पसंद बन पाएगा.

इन सभी ऐप्स को आप एपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर दोनों से डाउनलोड कर सकते हैं. ध्यान रहे कि किसी भी ऐप को इंस्टॉल करने से पहले एक बार उसके कस्टमर रिव्यू जरूर चेक करलें.

पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम     |     गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला     |     कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून तक दे सकते हैं आवेदन     |     प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति     |     दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत     |     10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज     |     बद्रीनाथ दर्शन कर लौट रहे खरगोन के श्रद्धालु हादसे का शिकार, वाहन पलटने से एक की मौत, आठ घायल     |     इंदौर के संग्रहालय ने सहेजा भारत का इतिहास, सिंधु घाटी सभ्‍यता के अवशेष से लेकर होलकर वंश तक के सिक्के हैं मौजूद     |     50 लाख की चोरी सहित दो और स्थानों की चोरी का तरीका एक जैसा     |     उज्जैन में डेढ़ लाख लोग High BP से ग्रस्‍त, भूलकर भी ना करें इन दो चीजों का सेवन     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें