Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

केजरीवाल को 15 अप्रैल तक भेजा गया जेल, कोर्ट में पहली बार आया आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम

शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल जज कावेरी बावेजा की कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान ED ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल ने डिजिटल डिवाइस के पासवर्ड नहीं दिए. पूछताछ में केजरीवाल गोल मोल जवाब दे रहे हैं. ज्यादातर सवालों का जवाब नहीं दे रहे. ED ने ये भी बताया कि पूछताछ में केजरीवाल आतिशी और सौरभ भारद्वाज के नामों का भी जिक्र किया.केजरीवाल ने कहा कि विजय नायर उन्हें रिपोर्ट नहीं करता था वो आतिशी और सौरभ भारद्वाज को करता था.

वहीं अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि 11 दिन उनसे पूछताछ हुई. पूछताछ पूरी हो गई है. अदालत ने दोषी नहीं कहा फिर उनको जेल में क्यों डाला? इन लोगों का एक ही मकसद है कि चुनाव में उनको जेल में डालना है. देश की जनता तानाशाही का जवाब देगी.

केजरीवाल ने न्यायिक हिरासत में 3 किताबें (भगवद गीता, रामायण और हाउ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड) रखने की अनुमति मांगी है. कोर्ट ने जेल भेजने से पहले केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज को केजरीवाल से मिलने की इजाजत दी. इससे पहले कोर्ट ने गुरुवार यानी 28 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री की रिमांड चार दिनों के लिए बढ़ा दी थी. केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेजा जा सकता है. खबर है कि तिहाड़ जेल में पिछले दो दिनों से हाईलेवल मीटिंग हो रही है. केजरीवाल को किस नंबर जेल में रखना है. उनकी सुरक्षी व्यवस्था की तैयारी कैसी हो. इसे लेकर चर्चा हो रही है. बताया जा रहा है कि जेल नंबर 5 को सैनिटाइज किया गया है.

कोर्ट में पहली बार आया आतिशी और सौरभ का नाम

ED की तरफ से ASG राजू ने कोर्ट में कहा कि विजय नायर अरविंद केजरीवाल के करीबी रहे हैं. केजरीवाल ने पूछताछ में कहा कि विजय नायर उन्हें रिपोर्ट नहीं करता था वो आतिशी और सौरभ भारद्वाज को करता था. आबकारी मामले में आतिशी और सौरभ का नाम पहली बार कोर्ट में लिया गया. हालांकि जब आबकारी नीति लाई गई तब दोनों भी मंत्री नहीं थे. केवल विधायक और प्रवक्ता थे.

प्रधानमंत्री जो कर रहे हैं, वो देश के लिए सही नहीं -केजरीवाल

इससे पहले पेशी के लिए कोर्ट जाते समय अरविंद केजरीवाल ने टीवी9 भारतवर्ष से कहा कि प्रधानमंत्री जी जो कर रहे हैं, वो देश के लिए अच्छा नहीं है. बता दें कि केजरीवाल की ईडी की हिरासत आज 1 अप्रैल को खत्म हुई. इसके बाद उन्हें दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में भेजा गया था. 22 मार्च से वो ईडी की हिरासत में थे. दिल्ली के सीएम को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था.

21 मार्च को हुई थी गिरफ्तारी

ईडी ने 21 मार्च को केजरीवाल को उनके आवास से गिरफ्तार किया था. प्रवर्तन निदेशालय ने पिछली सुनवाई में केजरीवाल की सात दिन की हिरासत का अनुरोध किया था, लेकिन कोर्ट ने उन्हें 1 अप्रैल को पेश होने का आदेश दिया था. जिसके बाद आज उनकी पेशी होगी. अब कोरजरीवाल की रिमांड फिर से बढ़ाई जाएगी या फिर उन्हें जेल भेजा जाएगा इस पर कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा.

कोर्ट ने बढ़ाई थी 4 दिन की रिमांड

इससे पहले 28 मार्च को ईडी ने कोर्ट से कहा था कि उनकी पूछताछ अभी पूरी नहीं हुई है ऐसे में केजरीवाल की रिमांड बढ़ाई जाए. ईडी ने ये भी कहा था कि केजरीवाल का कुछ लोगों के साथ आमना सामनी कराना है. जिसके बाद कोर्ट ने केजरीवाल की चार दिनों की रिमांड बढ़ा दी थी. वहीं इससे पहले 22 मार्च पेशी के बाद उन्हें 6 दिन की ईडी की हिरासत में भेजा गया था.

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें