Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

जेल में बंद केजरीवाल क्यों नहीं देंगे CM पद से इस्तीफा? आतिशी ने संविधान से लेकर राजनीति तक समझा दी

शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की जेल हो गई है. उन्हें सोमवार को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. जेल जाने के बाद उनके इस्तीफे को लेकर तमाम सवाल खड़े होने लगे. इसको लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका तक डाली गई मगर केजरीवाल दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा नहीं देंगे. इस बात की जानकारी दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने दी है.

आतिशी ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि केजरीवाल दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा नहीं देंगे. इस दौरान उन्होंने संविधान से लेकर राजनीति तक की सारे बातें समझा दीं. आतिशी ने कहा कि जनप्रतिनिधि कानून कहता है कि जब तक सजा ना हो इस्तीफा नहीं देना होगा. केजरीवाल के पास पूरा बहुमत है. उन्होंने कहा कि इससे जुड़े दो लीगली और संवैधानिक प्रावधान है.

आतिशी ने समझाया संविधान और कानूनी प्रावधान

सबसे पहले रिप्रेजेंटेशन ऑफ पीपुल्स एक्ट (जनप्रतिनिधि कानून) ये कहता है कि अगर आपकी दो साल से ज्यादा कन्विक्शन हो तो फिर आप एक जनप्रतिनिधि नहीं रह सकते हैं चाहे आप विधायक हों या फिर सांसद हों. आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का कोई कन्विक्शन नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ अभी तक चार्जशीट भी पेश नहीं हुई है.

केजरीवाल के इस्तीफे देने का कोई कारण नहीं

आतिशी ने कहा कि दूसरी बात ये है कि इस देश का संवैधानिक प्रावधान ये कहता है कि जिस मुख्यमंत्री के पास पूर्ण बहुमत नहीं हो वही सीएम पद से इस्तीफा दे सकता है. केजरीवाल के पास पूर्ण बहुमत है. दिल्ली में पूर्ण बहुमत की सरकार है. इसलिए अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे देने का कोई भी कारण नहीं है. बता दें कि आतिशी ने आज कई खुलासे किए.

AAP के ये 4 नेता भी होंगे गिरफ्तार

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि पहले हमारे बड़े नेताओं को गिरफ्तार किया गया. अब इनका प्लान है कि आने वाले 2 महीने में आम आदमी पार्टी के 4 और नेताओं को गिरफ्तार करें. मेरे करीबी के माध्यम से मुझे बीजेपी में शामिल होने का ऑफर दिया गया. मुझे ये बताया गया कि अगर एक महीने में बीजेपी ज्वाइन नहीं की तो ED गिरफ्तार कर लेगी.

हम धमकी से डरने वाले नहीं

आतिशी ने कहा कि हम किसी की धमकी से डरने वाले नहीं हैं. चार बड़े नेताओं के जेल में होने के बावजूद भी आम आदमी पार्टी (AAP) एकजूट है. इस देश के संविधान को बचाने के लिए हम आखिरी दम तक लड़ते रहेंगे.

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें