Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

बदलेगा दिल्ली-NCR का मौसम, तेज गर्मी से मिलने वाली है राहत

मार्च खत्म होते ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गर्मी पड़ना शुरू हो गई है. दिन के समय का पारा 30 डिग्री के पार जा रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर वालों को थोड़ी राहत भरी खबर दी है. मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में बुधवार की रात हल्की बारिश हो सकती है. बारिश के चलते तापमान में थोड़ी गिरावट आ सकती है. इसलिए दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी.

मंगलवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहने की संभावना है. दिन के समय तेज हवाएं भी चल सकती हैं. 3 अप्रैल यानी बुधवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है. दिन के समय बादल भी छाए रह सकते हैं. रात के समय बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

शुक्रवार को भी हल्की बारिश का अनुमान

गुरुवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक पहुंच सकता है. दिन के समय आसमान में बादल छाए रहेंगे. शुक्रवार को दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है.

बिहार के इन जिलों में पड़ रही भीषण गर्मी

होली खत्म होते ही बिहार के कई जिलों में भयंकर गर्मी पड़ रही है. राजधानी पटना समेत कई जिलों में गर्म हवाएं चल रही हैं. मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को पटना का अधिकतम तापमान 36.9 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. गया का अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. भागलपुर का अधिकतम तापमान 37.0 डिग्री सेल्सियस और मुजफ्फरपुर का अधिकतम तापमान 36.0 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

देश के इन राज्यों में चलेगी हीटवेव

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इस सप्ताह 5 अप्रैल तक देश के कई राज्यों में हीटवेव की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग ने बताया कि 3 से 5 अप्रैल तक पश्चिम बंगाल और पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लू चल सकती है. इसमें 4 और 5 अप्रैल को झारखंड और विदर्भ के अलग-अलग इलाकों में हीटवेव चलेगी. इसके साथ ही 2 से 5 अप्रैल के दौरान उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग इलाकों में और 1 और 2 अप्रैल को तेलंगाना के अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति बनी रहेगी.

छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश में लू का सबसे अधिक प्रभाव

सामान्य से अधिक गर्मी वाले दिनों की बात करें तो मौसम विभाग ने अप्रैल में मध्य भारत के कई इलाकों, उत्तरी मैदानी इलाकों और दक्षिण भारत के आसपास के इलाकों में इसकी भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग ने बताया कि गुजरात, महाराष्ट्र, उत्तरी कर्नाटक, राजस्थान, मध्य प्रदेश, ओडिशा, उत्तरी छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश में लू का सबसे बुरा प्रभाव पड़ेगा.

पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले सात दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल, सिक्किम में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है. 1-3 अप्रैल के दौरान पूर्वोत्तर भारत के कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ कई जिलों में बिजली गिरने की संभावना जताई है. 2 से 5 अप्रैल के दौरान अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. पश्चिम बंगाल और सिक्किम में छिटपुट ओलावृष्टि भी हो सकती है.

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें