Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

तिहाड़ से बाहर आए संजय सिंह, बोले- जेल के ताले टूटेंगे, केजरीवाल-सिसोदिया-सत्येंद्र छूटेंगे

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह तिहाड़ जेल से बाहर आ गए हैं. शराब घोटाला मामले में छह माह बाद उन्हें जमानत मिल सकी है. इससे कुछ देर पहले ही जेल में उनकी रिहाई का ऑर्डर पहुंचा था. इसके बाद जेल प्रशासन औपचारिकताएं पूरी करने में जुट गया था. जेल से बाहर आने के बाद संजय सिंंह ने कहा कि जेल के ताले टूटेंगे, केजरीवाल, सिसोदिया और सत्येंद्र जैन छूटेंगे.बताया जा रहा है कि संजय सिंंह सबसे पहले दिल्ली सीएम आवास जाएंगे और उसके बाद वह पार्टी ऑफिस में जाकर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

शराब घोटाला मामले में बंद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने 6 माह बाद 2 अप्रैल जमानत दे दी गई थी. हालांकि उनकी स्वास्थ्य समस्याओं के चलते कल औपचारिकताएं पूरी नहीं की जा सकती थीं. बुधवार को उनकी पत्नी अनीता सिंह सुबह जमानत प्रक्रिया पूरी करने के लिए कोर्ट पहुंची और 2 लाख रुपये के जमानती बॉन्ड और इतने ही अमाउंट की सिक्योरिटी पर जमानत दे दी थी. शाम के वक्त तिहाड़ जेल उनका बेल ऑर्डर पहुंचा और उसके बाद उनके जमानत पर रिहा करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी.

स्वास्थ्य कारणों की वजह से हुई देरी

संजय सिंह की रिहाई का आदेश मंगलवार को जारी हुआ था, लेकिन उस वक्त औपचारिकताएं पूरी नहीं की जा सकीं, क्योंकि संजय सिंह अस्पताल में भर्ती थे. लिवर से जुड़ी समस्याओं के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बुधवार दोपहर 12 बजे उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था. इसके बाद उनकी रिहाई की प्रक्रिया शुरू की गई थी.

रिहा होने के बाद पार्टी ऑफिस जाएंगे संजय सिंह

संजय सिंह के जेल से बाहर आने से पहले ही तिहाड़ के बाहर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं की भीड़ लग गई है. पत्नी अनीता सिंह के मुताबिक उनकी रिहाई की सारी प्रक्रियाएं पूरी हो गई हैं. जल्द ही वह जेल से बाहर आएंगे. अनीता सिंह ने बताया कि सबसे पहले संजय सिंह पार्टी ऑफिस जाएंगे और वहां कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे. ये भी कहा जा रहा है कि संजय सिंंह पहले सीएम हाउस जाएंगे और अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिलेंगे.

ED ने नहीं किया था जमानत का विरोध

2 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई में कोर्ट ने ईडी से सवाल किया था कि क्या संजय सिंह को और ज्यादा दिन जेल में रखने की जरूरत है? कोर्ट ने ये भी कहा था कि ईडी बताए कि वो क्या करना चाहती है, क्योंकि 6 महीने तक जेल में रहने के दौरान संजय सिंह के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला. इस पर ईडी की ओर से कह दिया गया था कि उन्हें जमानत पर कोई आपत्ति नहीं है.

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें