Breaking
नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल! IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी? गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा

पश्चिमी हवा के असर से तेज हुई गर्मी, दोपहर में चली लू , 37 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा पारा

भिंड। जिले में 2 दिन बाद गर्मी का असर फिर बढ़ने लगा है। इससे दिन व रात के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मौसम के शुष्क होने और राजस्थान, गुजरात से आ रही गर्म हवा के कारण गुरुवार को दिन का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है।

अप्रैल माह में पहले सप्ताह में सूर्य की तपन के कारण दिन का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। वहीं रात का तापमान 21 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है। हवाओं की दिशा बदलने और प्रति चक्रवात का असर कम होने से दिन व रात के तापमान में कमी आई थी। सामान्य के आसपास तापमान पहुंचने के बाद फिर पारे में उछाल आया है। इसके चलते दोपहर में गर्म हवा चली।

प्रति चक्रवात का असर कम होने से घटा था तापमान

भिंड में दो दिन पहले मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस था। वहीं न्यूनतम 20 डिग्री सेल्सियस था। दिन में तेज तपिश के चलते गुरुवार को इसका खासा असर रहा। दिन के समय यह तापमान 37 डिग्री सेल्सियस पर आ पहुंचा है।

इस बार 1 डिग्री सेल्सियस ज्यादा

क्षेत्र में अप्रैल माह के पहले सप्ताह में दिन का अधिकतम सामान्य तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा है। वहीं रात का तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहा था। मौसम विभाग के मुताबिक इस समय दिन और रात का तापमान सामान्य से ज्यादा है। बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान 36 डिग्री था,जबकि गुरुवार को 37 डिग्री सेल्सियस रहा है।

नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी     |     नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज     |     जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा     |     Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!     |     IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली     |     सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह     |     क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें     |     कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर     |     हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी?     |     गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें