Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

EC के नोटिस पर भड़कीं AAP नेता आतिशी, कहा- बीजेपी का मुखपत्र बन गया है चुनाव आयोग

चुनाव आयोग ने आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी को भारतीय जनता पार्टी की शिकायत करने को लेकर नोटिस भेजा है. चुनाव आयोग ने नोटिस जारी सोमवार तक जवाब मांगा है. चुनाव आयोग की इस कार्रवाई पर आतिशी ने सवाल खड़े करते हुए ECI पर पक्षपात और BJP के कहने पर एक्शन लेने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की शिकायत पर चुनाव आयोग कोई कार्रवाई नहीं करता है, लेकिन बीजेपी की शिकायत पर अगले दिन ही नोटिस भेज दिया.

साथ ही आतिशी ने दावा किया उन्हें नोटिस मिलने से आधा घंटा पहले ही खबर को मीडिया में प्लांट कराया गया. आतिशी ने कहा कि आज चुनाव आयोग ने मेरी एक प्रेस कांफ्रेंस पर मुझे नोटिस भेजा ये बीजेपी की 4 अप्रैल को की गई शिकायत पर दिया गया है. उन्होंनेबताया कि अप्रैल को 11 बजकर 15 मिनट पर हर चैनल पर खबर चली और 11 बजकर 44 मिनट पर मुझे मिली. ऐसे में पहले खबर प्लांट होती है फिर कार्रवाई की जाती है.

बीजेपी का बन गया है मुखपत्र

आतिशी ने कहा कि आचार संहिता लागू होने के बावजूद जब देश की 6 राष्ट्रीय पार्टियों में से एक के मुख्यमंत्री को ईडी गिरफ्तार करती है तो क्या चुनाव आयोग ED को नोटिस भेजती है ? एक दल का खाता फ्रीज कर दिया गया. आयकर विभाग को नोटिस किया ? पार्टियों से पुराने रिकॉर्ड मांगें गए. अधिकारियों को बदला गया. इसके अलावा आम आदमी पार्टी के विधायक गुलाब सिंह के यहां रेड हुई. उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग BJP का मुखपत्र बन गया है.

हमें मिलने का भी नहीं देता समय

आतिशी ने कहा कि विपक्षी नेताओं की शिकायतों पर कार्रवाई नहीं होती और बीजेपी की शिकायत पर 12 घंटे पर ना सिर्फ एक्शन होता है बल्कि बीजेपी के कहने पर खबर प्लांट भी कराई जाती है. आतिशी ने कहा कि हमने 29 मार्च, 1 अप्रैल और आज बीजेपी के आचार संहिता का उल्लंघन कर मुख्यमंत्री के आपत्तिजनक पोस्टर पर शिकायत की लेकिन अभी तक कोई एक्शन नहीं हुआ.

आयोग की निष्पक्षता पर सवाल

आज चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल है. आपको इस देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाने की जिम्मेदारी दी गई है. तीनों चुनाव आयुक्त TN सेशन जी के उत्तराधिकारी हैं. आज आपसे अपील करना चाहती हूं कि आप केंद्र के सामने नतमस्तक मत हों. ईडी, सीबीआई तो नतमस्तक है हीं, नहीं तो आपको भी गलत कारणों के लिए याद रखा जाएगा. हम नोटिस का जवाब देंगे. अपने जवाब में निष्पक्षता और जिम्मेदारी याद दिलाएंगे.

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें