Breaking
नशेड़ी बेटे ने की पिता की बेसबॉल बैट से पीट- पीटकर हत्या, मां को भी किया जख्मी नरसिंहपुर में भीषण सड़क हादसा, दो बाइक में हुई जोरदार भिड़ंत, मां-बेटे, नातिन समेत 4 की मौत... भंडारे में जा रही बच्चियों पर मकान की दीवार गिरी, दो की मौत, एक गभीर रुप से घायल खरगोन में कुएं में संदिग्ध अवस्था में मिला महिला का शव, सीमेंट के पोल से बंधे मिले हाथ पैर, पुलिस जा... छतरपुर में तेज रफ्तार ट्रैक्टर के कुचलने से पिता की मौत, पुत्र गंभीर घायल... BJP और सपा की हार-जीत पर लगाई 230000 रुपये की शर्त, अब नप गए दोनों CAA को लेकर त्रिपुरा सरकार का बड़ा कदम, नागरिकता देने के लिए बनाई कमेटी दिल्ली में लू के थपेड़े झेलने के लिए हो जाएं तैयार, मौसम विभाग की चेतावनी ने बढ़ाई टेंशन उमरिया में भीषण सड़क हादसा! हेड कांस्टेबल की हुई दर्दनाक मौत.. महिला कैदी ने जेल अधिकारियों पर लगाया रेप का आरोप, चिट्ठी में लिखी आपबीती

लाखों-करोड़ों के घाटे के बाद भी कंपनियों ने दिया चंदा, BJP ने किया बड़ा घोटाला: संजय सिंह

लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सत्ताधारी दल बीजेपी को लेकर बड़ा दावा किया. सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कहा कि बीजेपी ने लाखों का भ्रष्टाचार किया है. चुनावी बॉन्ड के नाम पर घोटाला किया गया है. घाटे वाली कंपनियों ने बीजेपी को सबसे ज्यादा चुनावी चंदा दिया है.

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की वजह से ये घोटाला सामने आया. इसके लिए मैं सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देना चाहता हूं. आप सांसद ने कहा कि 33 कंपनियों को एक लाख करोड़ का घाटा हुआ है लेकिन 450 करोड़ रुपये का चंदा बीजेपी को दिया है. वहीं, एक कंपनी अपने मुनाफे का 93 गुणा चंदा दिया. 6 कंपनियों ने बीजेपी को 600 करोड़ का चंदा दिया. 17 कंपनियों ने 0 टेक्स दिया है.

बीजेपी ने किया लाखों करोड़ों का घोटाला

संजय सिंह ने कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस लेट करने का कारण ये है कि भाजपा का भ्रष्टाचार खोजने में कुछ नए तथ्य सामने आ जाते हैं. कितने सुनियोजित तरीके से पर्दे के पीछे लोगों से छिपाकर बीजेपी ने लाखों करोड़ों का घोटाला किया है. इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर ये घोटाला हुआ. आप सासंद ने कहा कि लाखों करोड़ों के टैक्स की छूट देकर कंपनियों को करोड़ों का टेंडर दिया गया.

संजय सिंह ने और क्या-क्या कहा?

  • 33 कंपनियां ऐसी थी, जिन्हें लाखों करोड़ों का घोटाला हुआ फिर भी उन्होंने 450 करोड़ बीजेपी को दिए.
  • 17 कंपनियां ऐसी हैं, जिन्होंने जीरो टैक्स दिए.
  • 6 कंपनियों ने 600 करोड़ दिए.
  • 1 कंपनी ने अपने मुनाफे से तीन गुना ज्यादा चंदा दिया.
  • 1 कंपनी ने अपने मुनाफे से 93 गुना टैक्स दिया.
  • 3 कंपनियों ने जीरो टैक्स भरा और करोड़ों का चुनावी दिया.

एयरटेल ने 200 करोड़ का चंदा दिया

संजय सिंह ने आगे कहा कि एयरटेल ने 200 करोड़ का चंदा दिया. उसे 77 करोड़ का घाटा हुआ और 8000 करोड़ की टैक्स में छूट मिली. वहीं, 130 करोड़ के घाटे वाली कंपनी DLF को 20 करोड़ की टैक्स में छूट मिली और उसने 25 करोड़ का चंदा बीजेपी को दिया. उन्होंने कहा कि एक कंपनी है धारीवाल, इसने 115 करोड़ का बॉन्ड खरीदा. BJP को 25 करोड़ दिए. कंपनी को 299 करोड़ का घाटा हुआ.

कंपनी ने जीरो टैक्स दिया.PRL डेवलपर्स ने 20 करोड़ का बॉन्ड खरीदा. 10 करोड़ बीजेपी को दिया. इसे 1550 करोड़ का घाटा हुआ. 4.7 करोड़ टैक्स में छूट मिली. वहीं, शरद रेड्डी की कंपनी ने 15 करोड़ का बॉन्ड खरीदा और बीजेपी को करोड़ों दिया. इस कंपनी को 7 सालों में 28 करोड़ का घाटा हुआ. 7 करोड़ 20 लाख टैक्स छूट मिली.

अब ED, CBI कहां है?

संजय सिंह ने कहा कि अब ED, CBI कहां है? ये कागज पर बनी कंपनी घाटे में होने के बावजूद बीजेपी को चंदा दे रही है. 2017 में चुनाव आयोग का एक नियम था कि अगर किसी कंपनी को पिछले 3 सालों में मुनाफा हुआ है तो वो उसका 7 फीसदी ही पार्टियों को चंदा दे सकते हैं. मतलब घाटे की कंपनी चंदा नहीं दे सकती. कागजों पर कंपनी बनाकर चंदा नहीं दे सकते.

हमारे मामले में तो गामा पहलवान बन जाती है ED-CBI

संजय सिंह ने आगे कहा कि हमारे मामले में तो ED, CBI गामा पहलवान बन जाती है. भाजपा के मामले में घास छिलने को रह जाती है. गजनी बन जाते हैं. कहते हैं कोर्ट जाइए. ED, CBI और इनकम टैक्स जनता के पैसों से चलती है.

नशेड़ी बेटे ने की पिता की बेसबॉल बैट से पीट- पीटकर हत्या, मां को भी किया जख्मी     |     नरसिंहपुर में भीषण सड़क हादसा, दो बाइक में हुई जोरदार भिड़ंत, मां-बेटे, नातिन समेत 4 की मौत…     |     भंडारे में जा रही बच्चियों पर मकान की दीवार गिरी, दो की मौत, एक गभीर रुप से घायल     |     खरगोन में कुएं में संदिग्ध अवस्था में मिला महिला का शव, सीमेंट के पोल से बंधे मिले हाथ पैर, पुलिस जांच में जुटी..     |     छतरपुर में तेज रफ्तार ट्रैक्टर के कुचलने से पिता की मौत, पुत्र गंभीर घायल…     |     BJP और सपा की हार-जीत पर लगाई 230000 रुपये की शर्त, अब नप गए दोनों     |     CAA को लेकर त्रिपुरा सरकार का बड़ा कदम, नागरिकता देने के लिए बनाई कमेटी     |     दिल्ली में लू के थपेड़े झेलने के लिए हो जाएं तैयार, मौसम विभाग की चेतावनी ने बढ़ाई टेंशन     |     उमरिया में भीषण सड़क हादसा! हेड कांस्टेबल की हुई दर्दनाक मौत..     |     महिला कैदी ने जेल अधिकारियों पर लगाया रेप का आरोप, चिट्ठी में लिखी आपबीती     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें