Breaking
डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्त... रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या

भगवान विष्णु के दशावतारों को 30 मिनट में सुपारी पर उकेरकर उज्जैन की शिवानी ने बनाया रिकार्ड

 उज्जैन। शहर की उभरती कलाकार शिवानी सोलंकी का नाम इंडिया बुक आफ़ रिकार्ड 2024 में दर्ज किया गया। मात्र 30 मिनट में भगवान विष्णु के दशावतारों को सुपारी में चित्रित करने पर यह नाम दर्ज किया गया।

शिवानी प्रदेश की पहली युवा चित्रकार हैं, जिन्होंने व्यक्तिगत रूप से अपना नाम इंडिया बुक आफ रिकार्ड में दर्ज किया है। शिवानी ने भगवान विष्णु के दशावतारों को पूजा की छोटी सी सुपारी में 30 मिनट में उकेरा। सुपारी का आकार भी मात्र 14 एमएम था।

शिवानी ने गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड सहित 10 और वर्ल्ड रिकार्ड में अपने हुनर से अपना नाम दर्ज करने का दावा पेश किया है।

शिवानी भारत की कई प्रख्यात आर्ट गैलरी में अपनी पेंटिंग की प्रदर्शनियां लगा चुकी हैं, जैसे मुंबई की जहांगीर आर्ट गैलरी, दिल्ली की ललित कला एकेडमी, बेंगलुरू की कर्नाटक आर्ट गैलरी, हैदराबाद की स्टेट गैलरी आफ़ आर्ट, जयपुर की जवाहरकला केंद्र की सुरेख आर्ट गैलरी आदि।

डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे     |     शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम     |     क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड     |     कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान     |     शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्तार     |     रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा     |     पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती     |     सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद     |     कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग     |     MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें