Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

बिहार: ट्रक चालकों से होमगार्ड वसूल रहा था 500-500 रुपये, वीडियो वायरल होने पर गया जेल

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में गस्ती के दौरान हाईवे पर ट्रक को घेरकर वसूली करने का मामला सामने आया है. रामदयालु नगर में नेशनल हाईवे पर ट्रक वालों से होमगार्ड जवान वसूली कर रहा था. वसूली करने का वीडियो सोसल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सदर थाना क्षेत्र से गुजरने वाले ट्रकों से पैसा की वसूली करने के मामले में पुलिस मुख्यालय ने संज्ञान लिया है.

पुलिस मुख्यालय के आदेश पर सदर थाने में तैनात होमगार्ड जवान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. साथ ही उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. बताया जा रहा है की राम दयालु इलाके में पटना जाने वाली सड़क पर सदर थाने की पुलिस गस्ती कर रही थी.

जबरन वसूली के कारण हाईवे पर लग रहा था जाम

इसी दौरान गस्ती पार्टी में शामिल होमगार्ड जवान भोनू सहनी वहां से गुजरने वाले ट्रक को रोककर चालक से पैसा की वसूली कर रहा था. इस कारण हाईवे पर गाड़ियों की लंबी लाइन लग जाती थी. ट्रक के पीछे से एक ऑल्टो सवार ने होमगार्ड जवान का पैसा लेते वीडियो बना लिया. इसके बाद वीडियो को पुलिस मुख्यालय के साइट पर टैग करते हुए पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर दिए.

गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

पुलिस मुख्यालय ने इस पर संज्ञान लेते हुए सीनियर पदाधिकारियों को जवान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेजने का निर्देश दिया है. वीडियो की सत्यता की जांच कराई गई. इसमें होमगार्ड जवान को वसूली करते हुए पाया गया था. दो दिन से वायरल हो रहे वीडियो के आधार पर कार्रवाई की गई. गस्ती पार्टी का नेतृत्व कर रहे पांच पुलिस पदाधिकारी भी जांच के दायरे में हैं.

होमगार्ड ने ट्रक चालक से लिए 500 रुपये

इस मामले पर सीटी एसपी अवधेश सरोज दीक्षित ने बताया की वीडियो पर पुलिस मुख्यालय की ओर से जांच की कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था. जांच के क्रम में पाया गया कि गस्ती पार्टी में शामिल जवान ने ट्रक चालक से पांच सौ रुपिया लिए थे. इस बात की पुष्टि गस्ती में शामिल अधिकारी ने भी की है. इसके बाद दरोगा के बयान पर एफआईआर दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ के बाद जवान को जेल भेज दिया गया है. साथ ही सीटी एसपी ने कहा की भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति है. कोई भी पुलिस वाला करप्शन करेगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा.

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें