Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

मुजफ्फरपुर स्टेशन पर ट्रेन में लगी आग, सिलेंडर फटने से कांस्टेबल की मौत

बिहार के मुजफ्फरपुर जंक्शन पर बड़ा हादसा हो गया. जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर वलसाड एक्सप्रेस में आग लग गई. आग को बुझाने के लिए आरपीएफ के जवान ट्रेन में घुसे, तभी फायर एक्सटिंग्विशर (आग को बुझाने वाला सिलिंडर) ब्लास्ट कर गया. इस हादसे में आरपीएफ के हेड कांस्टेबल विनोद कुमार की मौत हो गई.

विनोद आरा का रहने वाला था. उसकी ड्यूटी प्लेटफार्म संख्या पांच पर लगी थी. आग ट्रेन के S- 8 बोगी के शौचालय में शॉर्ट सर्किट से लगी थी. मृतक जवान दो साल से मुजफ्फरपुर आरपीएफ पोस्ट में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात था.घटना की जानकारी मिलते ही आरपीएफ, जीआरपी और रेलवे के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे. फिलहाल ट्रेन में लगे अग्निशमन यंत्र की जांच की जा रही है.

स्लीपर एस 8 बोगी से धुआं निकल रहा था

बताया गया कि सोमवार की सुबह ट्रेन मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंची. स्लीपर एस 8 बोगी से धुआं निकल रहा था. एस-8 बोगी के शौचालय में शार्ट सर्किट से आग लगने की सूचना पर मौके पर विनोद पहुंचे. वह आनन फानन में अग्निशमन यंत्र लेकर आग बुझाने में जुट गए. एक सिलेंडर खत्म होने बाद जैसे ही दूसरे फायर एक्सटिंग्विशर का लॉक खोला ब्लास्ट कर गया. हादसे में कांस्टेबल की मौत हो गई.

मौके पर अफरातफरी की स्थिति बन गई. रेल अधिकारियों और कर्मियों में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारी,आरएफपी और जीआरपी के कर्मी पहुंचे. आनन-फानन में विनोद को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम लिए भेज दिया.

वहीं रेल आईजी अमरेश कुमार भी मौके पर पहुंचे और छानबीन की. रेल आईजी ने कहा कि फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर भेजी जाएगी. हादसे की जांच के बाद उचित निर्णय लेंगे. जवान की मौत पर कहा कि ड्यूटी पर तत्पर रहते थे.

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें