Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

24 घंटे में परमाणु हथियारों की पूरी दुनिया में बढ़ी हलचल, कई देश कर रहे तबाही का रिहर्सल

पूरी दुनिया में तीसरे विश्व युद्ध की आहट तेज हो गई हैं. पिछले 24 घंटे में दुनिया के कई हिस्सों में जबरदस्त परमाणु हलचल देखी गई है. नार्थ कोरिया, ईरान, पौलेंड, रूस और अमेरिका तक में परमाणु बमों के बारे में चर्चा होने लगी है. नार्थ कोरिया पिछले कई महीनों से अमेरिकी और दक्षिण कोरिया की बढ़ती करीबी पर धमकी देता आ रहा है. दक्षिण कोरिया की सेना के साथ किए गए अमेरिकी सेना के युद्धअभ्यास के बाद नार्थ कोरिया ने भी अपने मिसाइल और टैंक की ताकत दुनिया को दिखाई थी. अब उसने युद्धाभ्यास के जवाब में न्यूक्लियर काउंटर अटैक की भी ड्रिल की है.

उधर ईरान की संसद में परमाणु बम जल्द बनाने के लिए चर्चा है. तो पोलैंड भी अमेरिका का परमाणु बम रखने के लिए तैयार हो गया है, पोलैंड के राष्ट्रपति के परमाणु बम वाले बयान के बाद फोरन बाद रूस ने भी पोलैंड को धमकी दे डाली है.

नार्थ कोरिया ने किया परमाणु ड्रिल

उत्तर कोरिया के किंग किम जोंग उन की देखरेख में कोरिया सेना ने “परमाणु ट्रिगर” मैनेजमेंट सिस्टम ने परमाणु जवाबी हमले का पहला अभ्यास किया. राज्य मीडिया ने मंगलवार को कहा, वाशिंगटन और सियोल समुद्री सीमा विवाद पर नार्थ कोरिया से बातचीत शुरू करने के लिए तैयार थे और इस बीच नार्थ कोरिया ने परमाणु ड्रिल की.

इस ड्रिल के तहत परमाणु संकट के हालात में सबसे पहले उत्तर कोरिया का अलार्म – ह्वासनपालर्योंग को जारी किया गया. अलार्म बजते ही न्यूक्लियर फ़ोर्स के सभी यूनिट को एक्टिव होने का रिहर्सल कराया गया. नकली परमाणु वार हेड के साथ सुपर लार्ज मल्टीपल रॉकेट लांचर से न्यूक्लियर गोले भी दागे गये. सुपर लार्ज मल्टीपल रॉकेट से एक आइलैंड को टार्गेट किया गया जो 352 किलोमीटर दूर था. उत्तर कोरिया के न्यूक्लियर ड्रिल की सबसे बड़ी ख़ासियत यह है कि पहली बार इसमें एक असली जंग की तरह शुरू से लेकर आख़िर तक की सभी प्रक्रियाओं को शामिल किया गया था.

ईरान की संसद में परमाणु बम की गूंज

मध्य-पूर्व में तनाव चरम पर है. 14 अप्रैल को इजरायल पर ईरान के हमले के बाद से यह आशंका बनी हुई है कि ना जाने कब मध्य-पूर्व एक लंबे युद्ध की चपेट में आ जाए. ईरान के एक सांसद की धमकी दी गई कि सुप्रीम लीडर ने आदेश दिया तो एक वे एक हफ़्ते में ईरान के लिए परमाणु बम बना लेंगे. बता दे कि अमेरिका और इजराइल आरोप लगाते आए हैं कि ईरान कई सालों से परमाणु बम बनाने की तैयारी कर रहा है. हालांकि इन आरोपों को इजराइल नकारता आया हैं, लेकिन इस धमकी के बाद लग रहा है ईरान ने परमाणु संपन्न देश बनने की पूरी तैयारी कर ली है.

पोलैंड और रूस में गहराया तनाव

रूस के साथ बढ़ रहे तनाव के बीच पोलैंड के राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका के परमाणु हथियार रखने के लिए पोलैंड तैयार है. रूसी विदेश मंत्रालय का कहना है कि जब पोलैंड नाटो का पहले से ही सदस्य है तो फिर अपनी सुरक्षा के नाम पर अमेरिकी परमाणु हथियारों को क्यों रखना चाहता है. रूस ने चेतावनी दी है कि अगर पोलैंड ने ऐसा किया तो नाटो से जंग के हालात में पोलैंड में मौजूद अमेरिकी परमाणु हथियार रूस के सबसे पहले टार्गेट पर होंगे. यह घटनाक्रम तब सामने आया है जब रूस को आशंका है कि अमेरिकी और फ़्रांस की स्पेशल फ़ोर्स रोमानिया के रास्ते यूक्रेन में प्रवेश कर चुकी है और ओडेसा में मौजूद है. अमेरिका ने इस बीच एजवाइजर के नाम पर अपने कई और सैन्य अधिकारियों को यूक्रेन में तैनात करने की घोषणा की है.

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें