Breaking
BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण? 57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें

कानपुर: इंस्पेक्टर के ‘आशीर्वाद’ से होटल में चल रहा था IPL सट्टा, क्राइम ब्रांच ने मारा छापा

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस की संरक्षण में आईपीएल सट्टे का मामला सामने आया है. शहर के माल रोड के एक होटल में क्राइम ब्रांच की टीम ने सटोरियों को लाखों रुपयों के साथ गिरफ्तार किया था. इस मामले में थाना हरबंस महल के इंस्पेक्टर विनीत चौधरी की संलिप्तता पाए जाने पर उन्हें लाइन हाजिर किया गया है. क्राइम ब्रांच की जांच में पाया गया कि होटल में सट्टा खिलवाने वालों को क्षेत्र के थानेदार का संरक्षण मिला हुआ था.

इससे पहले भी कानपुर पुलिस पर अपराधियों को संरक्षण देने के आरोप लगते रहे हैं. एक अन्य मामले में चमनगंज थाने के थाना प्रभारी पर बहस के दौरान एक गैंगस्टर को भगा देने का आरोप लगा था. इन दोनों मामलों का खुलासा क्राइम ब्रांच ने किया था. अब ताजा मामले में कानपुर के हरबंस मॉल में आईपीएल का सट्टा पुलिस की संरक्षण से हो रहा था. क्राइम ब्रांच ने इसकी जानकारी कानपुर कमिश्नर अखिल कुमार को दी. उन्होंने थाना हरबंस महल के इंस्पेक्टर विनीत चौधरी को लाइन हाजिर कर दिया.

क्राइम ब्रांच ने पकड़ा था IPL सट्टा खिलाने वाल गिरोह

13 अप्रैल को क्राइम ब्रांच की टीम ने थाना हरबंस मॉल क्षेत्र के मेफेयर इन होटल में आईपीएल का ऑनलाइन सट्टा खिलवाने वाले गिरोह को पकड़ा था. क्राइम ब्रांच की टीम ने मौके से तीन लोगों को लाखों रुपयों की नगदी के साथ गिरफ्तार किया था. क्राइम ब्रांच की टीम को इस मामले में लोकल थाना पुलिस की संदिग्ध भूमिका नजर आई.

इंस्पेक्टर किया लाइन हाजिर

जांच करने पर पता चला कि हरबंस महल थाना इंचार्ज के संरक्षण में होटल में बेखौफ आईपीएल का सट्टा लगाया जा रहा है. इसकी शिकायत क्राइम ब्रांच ने पुलिस के उच्च अधिकारियों से की. जिस पर कानपुर कमिश्नर ने एसीपी मोहम्मद मोहसिन खान की रिपोर्ट पर इंस्पेक्टर हरबंस महल को लाइन हाजिर कर दिया. उनकी जगह अब विक्रम सिंह को नया थाना इंचार्ज बनाया गया है.

चमनगंज थाना प्रभारी पर गैंगस्टर को भगाने का आरोप

लाइन हाजिर की इस कार्रवाई से कुछ दिन पहले 16 अप्रैल को एक गैंगस्टर को चमनगंज थाने के थाना प्रभारी पर क्राइम ब्रांच से बहस के दौरान भगा देने का आरोप लगा था. इस मामले की जांच उच्च अधिकारियों के आदेश पर जारी है. दोनों ही मामलों में क्राइम ब्रांच की मुख्य भूमिका गुड वर्क में रही है. पुलिस ने फरार गैंगस्टर शाहिद पिच्चा पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. उसकी गिरफ्तारी को लेकर को पुलिस शिकंजा कस रही है.

यह था मामला

16 अप्रैल को गैंगस्टर मामले में वांछित शाहिद पिच्चा एक शादी में शामिल होने के लिए चमनगंज आया था. इसकी जानकारी क्राइम ब्रांच को मिली. टीम ने उसे दबोचने का जाल बिछाया था. इस बीच चमनगंज थाना प्रभारी और क्राइम ब्रांच टीम के बीच विवाद हो गया जिसका फायदा उठाकर शाहिद मौके से भाग निकला. क्राइम ब्रांच ने इंस्पेक्टर चमनगंज के खिलाफ उनकी संदिग्ध भूमिका की भी शिकायत अधिकारियों से की है. जॉइंट पुलिस कमिश्नर हरिश्चंद्र ने चमनगंज थाना प्रभारी की संदिग्ध भूमिका पर जांच बैठा दी है.

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला     |     घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती     |     सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल     |     ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप     |     पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन     |     चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा     |     Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती     |     व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण?     |     57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट     |     लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें