Breaking
रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’ चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी पर धोखाधड़ी का आरोप, आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स बुलवाकर नहीं किया भुगतान शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार

व्हाइट हाउस डिनर से फिलिस्तीन पत्रकारों ने बनाई दूरी, गाजा में कई जर्नलिस्ट्स की गई है जान

व्हाइट हाउस कॉरेस्पोंडेंट्स एसोसिएशन के डिनर का आयोजन पिछली रात यानी 27 अप्रैल को किया गया. इस साल हुए इस डिनर का आयोजन काफी अलग परिस्थितियों में हुआ. हर साल होने वाले इस डिनर में पत्रकार, राजनेता और कई मशहूर हस्तियां शामिल होती हैं. लेकिन इस बार के डिनर में फिलिस्तीनी पत्रकारों ने डिनर को बॉयकॉट करने का ऐलान किया था. WHCA पत्रकारों का एक संगठन है जो व्हाइट हाउस और संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति को कवर करता है.

व्हाइट हाउस कॉरेस्पोंडेंट्स एसोसिएशन (WHCA) पत्रकारों का एक संगठन है जो व्हाइट हाउस और अमेरिका के राष्ट्रपति को कवर करता है. इस डिनर में वीआईपी मेहमानों की लंबी लिस्ट तैयार की गई थी, जिसमें सबसे पहला नाम राष्ट्रपति जो बाइडेन का था. इस हफ्ते की शुरुआत में काफी संख्या में फिलिस्तीन पत्रकारों ने अपने अमेरिकी सहयोगियों के लिए एक ओपन लेटर जारी किया, जिसमें आयोजित हुए डिनर को बॉयकॉट करने की अपील की गई थी.

फिलिस्तीन पत्रकारों ने जारी किया लेटर

फिलिस्तीन पत्रकारों के जारी किए गए इस लेटर में कहा गया कि हम सभी के पास पत्रकारों की ईमानदारी को बनाए रखने के लिए सत्ता के सामने सच बोलने की एक अनोखी जिम्मेदारी है. डर और प्रोफेशनल चिंता के लिए चुप रहना बिल्कुल गलत है इसे अस्वीकार किया जाएगा, जबकि गाजा में पत्रकारों को उनके काम के लिए हिरासत में लेकर प्रताड़ित किया जा रहा है और कितने पत्रकारों को मार दिया जा रहा है.

इस जंग में 97 पत्रकारों की हुई मौत

न्यूयॉर्क स्थित पत्रकारों की सुरक्षा समिति (Committee for the Protection of Journalists) के मुताबिक, इजराइल और हमास के बीत 7 अक्टूबर को जंग शुरू होने होने के बाद कम से कम 97 पत्रकारों को मार दिया गया, जिसमें से 92 फिलिस्तीनी पत्रकार थे और 16 लोग घायल हो गए थे. बॉयकॉट के ऐलान के साथ ही एंटी वॉर समूह कोट पिंक ने बताया कि उनका आह्वान डिनर को रोकने के लिए था. उनका कहना था कि इजराइली सेना ने फिलिस्तीनी पत्रकारों को निशाना बनाने और हत्या करने में बाइडेन सरकार की मिलीभगत थी.

एक युद्ध-विरोधी गठबंधन डिनर वाली जगह वाशिंगटन हिल्टन होटल से कुछ ही दूरी पर एक प्रदर्शन की योजना बनाई. सभी प्रदर्शनकारियों ने डिनर में आए प्रशासन के अधिकारियों, पत्रकारों और मशहूर हस्तियों के लिए “शर्म करो” के नारे लगाते हुए उनका स्वागत किया. चेतावनी देते हुए कहा गया कि यह कार्रवाई अहिंसक होगी लेकिन इसका कोई विवरण नहीं दिया गया. कई महीनों से अमेरिका में इजराइल हमास के जंग को लेकर प्रोटेस्ट किया जा रहा है. इन प्रोटेस्ट में जो बाइडेन को टारगेट किया जा रहा है क्योंकि वह इस जंग में इजराइल को सपोर्ट कर रहे हैं. प्रोटेस्ट में बिडेन की विरासत नरसंहार है” के नारे लगाए जा रहे हैं. कई प्रदर्शनकारियों ने फिलिस्तीनी झंडे लहराए इसके साथ ही फिलिस्तीन के साथ एकजुटता का प्रतीक केफियेह नाम का स्कार्फ भी पहना.

रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में     |     दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया     |     रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’     |     चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय     |     कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई     |     पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार     |     महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी पर धोखाधड़ी का आरोप, आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स बुलवाकर नहीं किया भुगतान     |     शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज     |     ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल     |     रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें