Breaking
हेमंत सोरेन को मिलेगी बेल या काटेंगे जेल? अंतरिम जमानत पर SC में सुनवाई जारी दिल्ली कोर्ट से मनीष सिसोदिया को नहीं मिली राहत, न्यायिक हिरासत 31 मई तक बढ़ी एक ही चिता पर 11 लोगों का अंतिम संस्कार, कवर्धा हादसे के बाद सामने आईं रुला देने वाली तस्वीरें चार धाम यात्रियों को बड़ा झटका, रजिस्ट्रेशन पर 31 मई तक लगी रोक 15 महीने से जेल में सिसोदिया, आज जमानत याचिका पर फैसला संभव…जानिए अब तक क्या-क्या हुआ बेटी की हत्या कर बेडरूम में दफनाई लाश, रात भर कब्र पर सोता रहा, फिर अगले दिन… पुणे पोर्शे कार हादसाः पुलिस ने नाबालिग आरोपी के पिता को हिरासत में लिया, 2 लोगों की हुई थी मौत अमित शाह जी आप भी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे क्योंकि… केजरीवाल का पलटवार हेलिकॉप्टर क्रैश के बाद कट्टर दुश्मन से मदद मांगने को मजबूर हुआ ईरान सारण में चुनाव के बाद हिंसा, रोहिणी आचार्य के बूथ से जाते ही भिड़े दो गुट, गोलीबारी में एक की मौत

बालों को करना है काला, लंबा और घना तो उबली हुई चायपत्ती का ऐसे करें दोबारा इस्तेमाल

शाइनी बालों के लिए लोग पार्लर जाकर महंगी ट्रीटमेंट करवाते हैं. इन ट्रीटमेंट में पैसे तो खर्च होते ही हैं साथ ही आपके बाल भी जल्दी डैमेज हो जाते हैं. इसकी जगह अगर आप घरेलू ट्रीटमेंट का सहारा लेंगे तो आपके पैसे भी कम लगेंगे और बालों की हेल्थ भी बनी रहेगी. हमारे किचन में कुछ ऐसी चीजें मौजूद हैं जिसके इस्तेमाल से आप बालों को नेचुरल शाइनी बनाने के साथ साथ इनकी ग्रोथ भी बढ़ा सकते हैं.

भारत के लगभग हर घर में रोज सुबह चाय तो जरूर बनती है लेकिन इसके बाद चायपत्ती को अधिकतर लोग कूड़े में फेंक देते हैं. वहीं कुछ लोग इसे धोकर पौधे में डाल देते हैं. पौधों के लिए ये वरदान की तरह काम करते हैं. इससे पौधे हरे भरे रहते हैं. लेकिन क्या आपको पता है चाय बनाने के बाद इस चायपत्ती के इस्तेमाल से आप बालों की हेल्थ भी सुधार सकते हैं. इससे न सिर्फ आपके बालों की चमक वापस आएगी बल्कि आपके बालों की ग्रोथ भी दोगुनी हो जाएगी.

कैसे इस्तेमाल करें चायपत्ती?

कई सारे हेयर केयर प्रोडक्ट्स लगाने के वजह से हमारे बाल जल्दी डैमेज हो जाते हैं और इनकी नेचुरल शाइन भी चली जाती है. बालों को फिर से खूबसूरत बनाने के लिए आप चायपत्ती का इस्तेमाल कर सकते हैं. बालों में चायपत्ती का इस्तेमाल करने से पहले इसे छान लें और अच्छे से धो लें. चायपत्ती को इतना धोएं कि इसमें चाय में डाली हुई चीनी न बचे. अब इस चायपत्ती को दोबारा से उबाल लें और फिर छान लें. हेयर वॉश करने के बाद अंत में इस पानी से सिर धो लें. हर हेयर वॉश के बाद चायपत्ती के पानी से बाल धोने से कुछ वक्त में ही आपको फर्क दिखने लगेगा.

चायपत्ती से बनाएं बॉडी स्क्रब

उबली हुई चायपत्ती से आप बालों के साथ साथ स्किन की भी ट्रीटमेंट कर सकते हैं. ये आपकी स्किन से डेड सेल्स हटाने का काम करेगी और स्किन में नेचुरल ग्लो भी एड करेगी. चायपत्ती से स्क्रब तैयार करने के लिए सबसे पहले पत्तियों को साफ करके उबाल लें और अलग कर लें. अब इसमें जोजोबा ऑयल, ऑलिव ऑयल या फिर बादाम का तेल मिलाकर पूरी बॉडी को अच्छे से स्क्रब करें. इससे आपकी स्किन बेबी सॉफ्ट बनेगी.

इन तरीकों से भी कर सकते हैं चायपत्ती का इस्तेमाल

उबली हुई चायपत्ती से आप पौधों के लिए खाद बना सकते हैं. इसके साथ साथ इससे आप किचन के कई काम भी आसान बना सकते हैं. खासकर अगर किचन में रखे डिब्बों में से बदबू आने लग जाए तो इसे साफ करने के लिए आप चायपत्ती का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप चायपत्ती को उबालकर इसके पानी में डिटर्जेंट मिलाकर डिब्बों को साफ कर सकते हैं. इससे डिब्बों से बदबू तो दूर होगी ही साथ ही इन पर लगी चिकनाहट भी हट जाएगी. अगर किसी बर्तन में घी और तेल की चिकनाहट लग गई है तो इसके लिए भी आप चायपत्ती का इस्तेमाल कर सकते हैं.

हेमंत सोरेन को मिलेगी बेल या काटेंगे जेल? अंतरिम जमानत पर SC में सुनवाई जारी     |     दिल्ली कोर्ट से मनीष सिसोदिया को नहीं मिली राहत, न्यायिक हिरासत 31 मई तक बढ़ी     |     एक ही चिता पर 11 लोगों का अंतिम संस्कार, कवर्धा हादसे के बाद सामने आईं रुला देने वाली तस्वीरें     |     चार धाम यात्रियों को बड़ा झटका, रजिस्ट्रेशन पर 31 मई तक लगी रोक     |     15 महीने से जेल में सिसोदिया, आज जमानत याचिका पर फैसला संभव…जानिए अब तक क्या-क्या हुआ     |     बेटी की हत्या कर बेडरूम में दफनाई लाश, रात भर कब्र पर सोता रहा, फिर अगले दिन…     |     पुणे पोर्शे कार हादसाः पुलिस ने नाबालिग आरोपी के पिता को हिरासत में लिया, 2 लोगों की हुई थी मौत     |     अमित शाह जी आप भी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे क्योंकि… केजरीवाल का पलटवार     |     हेलिकॉप्टर क्रैश के बाद कट्टर दुश्मन से मदद मांगने को मजबूर हुआ ईरान     |     सारण में चुनाव के बाद हिंसा, रोहिणी आचार्य के बूथ से जाते ही भिड़े दो गुट, गोलीबारी में एक की मौत     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें