Breaking
पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून त... प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत 10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज बद्रीनाथ दर्शन कर लौट रहे खरगोन के श्रद्धालु हादसे का शिकार, वाहन पलटने से एक की मौत, आठ घायल इंदौर के संग्रहालय ने सहेजा भारत का इतिहास, सिंधु घाटी सभ्‍यता के अवशेष से लेकर होलकर वंश तक के सिक्... 50 लाख की चोरी सहित दो और स्थानों की चोरी का तरीका एक जैसा उज्जैन में डेढ़ लाख लोग High BP से ग्रस्‍त, भूलकर भी ना करें इन दो चीजों का सेवन

मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत

मई का महीना शुरू होते ही उत्तर भारत के कई राज्य गर्मी की चपेट में हैं. उत्तर प्रदेश, राजस्थान, झारखंड, बिहार और मध्य प्रदेश में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार बना हुआ है. इस बीच, दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत मिली हुई है. दिल्ली में अभी उस तरह की गर्मी नहीं पड़ रही है, जैसे कि पिछले साल मई के महीने में पड़ने लगती थी. इस बार दिल्ली के लोगों को लिए मौसम खास तौर पर मेहरबान है.

शनिवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्के बाद छाए रहे. दिन के समय ठंडी हवाएं भी चलती रहीं. राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से एक डिग्री कम है. इसलिए शनिवार को दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है.

दिल्ली में बारिश के आसार

इस बीच, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि शनिवार रात और रविवार के दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे. हल्की बूंदाबांदी और तेज हवाएं चलने की संभावना है. रविवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में अब तक का सबसे अधिक अधिकतम तापमान 27 अप्रैल को 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. आने वाले तीन-चार दिनों तक तापमान में गिरावट रहेगी.

देश के इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को दिल्ली के साथ ही यूपी, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने कहा कि हरियाणा, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में अगले पांच दिनों में बारिश हो सकती है. शनिवार रात से ही आसमान में बादल छाए रहेंगे. आने वाले दिनों में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने वाली है.

मौसम विभाग ने बताया कि पूर्वोत्तर भारत के मणिपुर, मेघालय, नागालैंड और अरुणांचल प्रदेश के कई हिस्सों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है. पूर्वोत्तर भारत में बारिश का दौर अगले तीन-चार दिनों तक चलेगा.

पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम     |     गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला     |     कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून तक दे सकते हैं आवेदन     |     प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति     |     दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत     |     10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज     |     बद्रीनाथ दर्शन कर लौट रहे खरगोन के श्रद्धालु हादसे का शिकार, वाहन पलटने से एक की मौत, आठ घायल     |     इंदौर के संग्रहालय ने सहेजा भारत का इतिहास, सिंधु घाटी सभ्‍यता के अवशेष से लेकर होलकर वंश तक के सिक्के हैं मौजूद     |     50 लाख की चोरी सहित दो और स्थानों की चोरी का तरीका एक जैसा     |     उज्जैन में डेढ़ लाख लोग High BP से ग्रस्‍त, भूलकर भी ना करें इन दो चीजों का सेवन     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें