Breaking
नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल! IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी? गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा

खिलाड़ी हिट, टीम फ्लॉप… IPL 2024 में चल रहा ये अलग ही हिसाब-किताब

होना तो ये चाहिए कि अगर खिलाड़ी चल रहे हैं तो टीम का भी प्रदर्शन बेहतर दिखे. लेकिन, IPL 2024 में हिसाब-किताब जरा अलग है. यहां जो खिलाड़ी हिट है, उन्हीं की टीमें फ्लॉप हैं. मसलन वो फिसड्डी हैं और परफॉर्मेन्स के पैमाने पर जूझ रही हैं. जी हां, क्या आपने कभी इस पर गौर किया है? और, अगर अब तक नहीं किया को उस ओर आपका ध्यान हम ले चलते हैं. करना कुछ नहीं है बस IPL 2024 के पॉइंट्स टेबल के अलावा ऑरेंज कैप और पर्पल कैप वाली लिस्ट पर नजर घुमा लेनी है, जवाब आपको खुद ब खुद मिल जाएगा.

IPL 2024 के पॉइंट्स टेबल में 5 मई के बाद बड़ा बदलाव देखने को मिला है. KKR की टीम अब नंबर वन बन गई है. टॉप फोर में इसके अलावा फिलहाल राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस जैसी टीमें पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचले पायदान पर हैं. RCB का स्थान फिलहाल 7वां है, वहीं मुंबई 10वें स्थान पर है.

ऑरेेंज कैप में विराट आगे, पर्पल कैप में बुमराह

अब जरा ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की लिस्ट पर नजर दौड़ाइए. ऑरेंज कैप में विराट कोहली लीड कर रहे हैं. मतलब, वो IPL 2024 में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इस सीजन में अब तक खेले 11 मैचों के बाद उनके 542 रन हैं. वहीं पर्पल कैप यानी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में इस सीजन अभी तक जसप्रीत बुमराह सबसे आगे हैं. उनके 11 मैचों के बाद 17 विकेट हैं, जो उन्होंने 16.11 की बॉलिंग औसत से लिए हैं. बुमराह जितने ही 17 विकेट हर्षल पटेल के भी हैं लेकिन उनका बॉलिंग औसत 21.29 का है.

विराट-बुमराह हिट, RCB- MI फ्लॉप

अब जो खिलाड़ी ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की लिस्ट में टॉप पर हैं, IPL 2024 के पॉइंट्स टेबल में उनकी टीमें उतनी ही गर्त में हैं. विराट कोहली के नाम सबसे ज्यादा रन हैं मगर उनकी टीम RCB पॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर. इसी तरह बुमराह और हर्षल पटेल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दो गेंदबाज हैं लेकिन IPL 2024 में उनकी टीमें 10वें और 8वें नंबर विराजमान है. मतलब, खिलाड़ी तो हिट हैं लेकिन उनकी टीमों का प्रदर्शन इतना ढीला है कि नौबत IPL 2024 से बाहर होने की बन गई हैं.

नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी     |     नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज     |     जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा     |     Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!     |     IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली     |     सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह     |     क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें     |     कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर     |     हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी?     |     गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें