Breaking
Indore की 531 कालोनियों के रेट जोन बदले, संपत्तिकर और कचरा कर में हुई बढ़ोतरी इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार 20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चि... उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 महिलाओं समेत 8 की मौत; कई घायल

तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में गुरुवार दोपहर के समय बड़ा हादसा हुआ. शिवकाशी के पास एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया. विस्फोट इतना जबरदस्त था कि मौके पर ही पांच महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए. मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है. अभी पटाखा फैक्ट्री में लगी आग को बुझाया जा रहा है. वहीं जो लोग घायल हुए हैं, उनको अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है.

बता दें कि विरुधुनगर जिले के शिवकाशी में एक सुनसान जगह पर पटाखा फैक्ट्री संचालित की जा रही थी. रोज की तरह गुरुवार को भी फैक्ट्री में पटाखा बनाने का काम हो रहा था. मजदूर काम में जुटे थे. इसी बीच अचानक फैक्ट्री में रखे पटाखे में विस्फोट गया. विस्फोट होते ही फैक्ट्री के अंदर चीख-पुकार मच गई. आनन-फानन में फैक्ट्री के बाहर खड़े लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड की टीम को घटना की जानकारी दी.

पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 लोगों की मौत

फैक्ट्री में लगी आग की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड टीम मौके पर पहुंच गई. फायर ब्रिगेड टीम ने आग को बुझाते हुए फैक्ट्री के अंदर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. अभी तक फायर ब्रिगेड टीम को कुल आठ शव मिले हैं, जिसमें पांच शव महिलाओं के तो तीन पुरुषों के थे. वहीं कुछ घायल भी हैं, जिनको आसपास के अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही विरुधुनगर जिले के कलेक्टर जयसेलन और SP भी मौके पर पहुंचे.

घटनास्थल पहुंचे कलेक्टर जयसेलन

कलेक्टर जयसेलन और SP ने रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया. कलेक्टर जयसेलन ने बताया कि पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से कुल आठ लोगों की मौत हुई है. मृतकों में आठ महिलाएं हैं. कुछ अन्य लोग भी घायल हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. कलेक्टर जयसेलन ने बताया कि पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट कैसे हुआ, इसकी जांच-पड़ताल की जा रही है. अभी हमारा पूरा फोकस फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने पर है. पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है.

MP के हरदा में गई थी 12 लोगों की जान

बता दें कि अभी कुछ महीने पहले ही मध्य प्रदेश के हरदा जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में बड़ा घमाका हुआ था. धमाके में 12 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि सैकड़ों की संख्या में लोग घायल हुए थे. हरदा पटाखा फैक्ट्री विस्फोट के वीडियो भी सामने आए थे, जिसमें देखने को मिला था कि धमाके बाद सड़क पर खडे़ लोग तक इसकी चपेट में आ गए थे.

Indore की 531 कालोनियों के रेट जोन बदले, संपत्तिकर और कचरा कर में हुई बढ़ोतरी     |     इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग     |     चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार     |     20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी     |     आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला     |     तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके     |     महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती     |     EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चिट     |     उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी     |     कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें