Breaking
पहले ये विभाग तेजस्वी यादव के पास था- बिहार में गिरते पूल पर बोले नीतीश के मंत्री अशोक चौधरी CM विष्णु देव साय की विशेष पहल, श्रमिकों के मेधावी बच्चों को दी 26 लाख की प्रोत्साहन राशि कांग्रेस सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, पीएम मोदी और अनुराग ठाकुर पर लगाए ये आरोप सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ पहुंचे मुकेश अंबानी, बेटे अनंत की शादी का दिया न्योता यूपी विधानसभा उपचुनाव अखिलेश यादव के लिए क्यों सबसे ज्यादा जरूरी? बिहार: मोतिहारी में साधु से मॉब लिंचिंग! खंभे से बांधकर भीड़ ने पीटा पुलिस को पीछे हटाकर बाबा की फोर्स ने खुद संभाल ली थी पंडाल की सिक्योरिटी, तैनात थे 12000 सेवादार दुल्हन ब्याह कर लाया बेटा, फिर दो घंटे बाद कर लिया सुसाइड… जहां से निकली थी बारात, अब वहीं से उठेगी ... पत्नी ने पति की करवाई दूसरी शादी, फिर दोनों मिलकर ले आईं तीसरी दुल्हन, दिमाग घुमा देगी ये लव स्टोरी हाथरस हादसे में आयोजक समिति के 6 सदस्य गिरफ्तार, यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन

मोहन कैबिनेट का बड़ा फैसला, सीएम समेत सभी मंत्री खुद भरेंगे अपना इनकम टैक्स

भोपाल: सीएम मोहन यादव ने इनकम टैक्स को लेकर बड़ी घोषणा की है। अब मध्य प्रदेश के मंत्री खुद अपना इनकम टैक्स भरेंगे। मोहन सरकार ने 52 साल बाद ये फैसला बदला है। खुद मुख्यमंत्री सहित सभी मंत्रीगण भी अपना इनकम टैक्स वहन करेंगे। इससे शासन पर कोई वित्तीय भार नहीं आएगा।

मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट की अहम बैठक मंगलवार को मंत्रालय में हुई। बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मोहन कैबिनेट ने मंजूरी दी। कैबिनेट ने फैसला किया कि अब मंत्रियों का इनकम टैक्स सरकार जमा नहीं करेगी, इसका भुगतान अब खुद मंत्रियों को करना होगा। सरकार ने 1972 का यह नियम बदल दिया है।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट में सीएम डॉ यादव ने इसका सुझाव रखा जिस पर सभी सदस्यों ने सहमति दी। कैबिनेट में जेल सुधार के लिए कैसे सुविधाएं बढ़ाई जाए और कैदियों को रोजगार से जोड़ा जाए इस दिशा में सरकार जल्दी विधानसभा में विधेयक लाएगी।

कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया कि शहीदों के माता-पिता को भी आर्थिक सहायता दी जाएगी। अब जो भी सहायता राशि शहीद को दी जाती है उसकी 50% माता-पिता को भी दी जाएगी। इसके अलावा कैबिनेट में और भी कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा की गई। साथ ही आने वाले विधानसभा सत्र में लाए जाने विधेयकों पर भी कैबिनेट के सदस्यों से सुझाव मांगे गए।

बता दें कि 1972 में नियम बना था जिसके तहत मंत्रियों का इनकम टैक्स सरकार भर रही थी। लेकिन अब मोहन सरकार ने 52 साल बाद इस फैसले को बदल दिया है। अब सीएम मोहन यादव के साथ साथ सभी मंत्री अपना इनकम टैक्स अपनी पॉकेट से भरेंगे। यह निर्णय आज मंत्री परिषद की बैठक में हुआ।

पहले ये विभाग तेजस्वी यादव के पास था- बिहार में गिरते पूल पर बोले नीतीश के मंत्री अशोक चौधरी     |     CM विष्णु देव साय की विशेष पहल, श्रमिकों के मेधावी बच्चों को दी 26 लाख की प्रोत्साहन राशि     |     कांग्रेस सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, पीएम मोदी और अनुराग ठाकुर पर लगाए ये आरोप     |     सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ पहुंचे मुकेश अंबानी, बेटे अनंत की शादी का दिया न्योता     |     यूपी विधानसभा उपचुनाव अखिलेश यादव के लिए क्यों सबसे ज्यादा जरूरी?     |     बिहार: मोतिहारी में साधु से मॉब लिंचिंग! खंभे से बांधकर भीड़ ने पीटा     |     पुलिस को पीछे हटाकर बाबा की फोर्स ने खुद संभाल ली थी पंडाल की सिक्योरिटी, तैनात थे 12000 सेवादार     |     दुल्हन ब्याह कर लाया बेटा, फिर दो घंटे बाद कर लिया सुसाइड… जहां से निकली थी बारात, अब वहीं से उठेगी अर्थी     |     पत्नी ने पति की करवाई दूसरी शादी, फिर दोनों मिलकर ले आईं तीसरी दुल्हन, दिमाग घुमा देगी ये लव स्टोरी     |     हाथरस हादसे में आयोजक समिति के 6 सदस्य गिरफ्तार, यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें