Breaking
नोएडा के मॉल में भीषण आग, बाहर भागे लोग, अंदर भरा धुंआ पहले ये विभाग तेजस्वी यादव के पास था- बिहार में गिरते पूल पर बोले नीतीश के मंत्री अशोक चौधरी CM विष्णु देव साय की विशेष पहल, श्रमिकों के मेधावी बच्चों को दी 26 लाख की प्रोत्साहन राशि कांग्रेस सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, पीएम मोदी और अनुराग ठाकुर पर लगाए ये आरोप सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ पहुंचे मुकेश अंबानी, बेटे अनंत की शादी का दिया न्योता यूपी विधानसभा उपचुनाव अखिलेश यादव के लिए क्यों सबसे ज्यादा जरूरी? बिहार: मोतिहारी में साधु से मॉब लिंचिंग! खंभे से बांधकर भीड़ ने पीटा पुलिस को पीछे हटाकर बाबा की फोर्स ने खुद संभाल ली थी पंडाल की सिक्योरिटी, तैनात थे 12000 सेवादार दुल्हन ब्याह कर लाया बेटा, फिर दो घंटे बाद कर लिया सुसाइड… जहां से निकली थी बारात, अब वहीं से उठेगी ... पत्नी ने पति की करवाई दूसरी शादी, फिर दोनों मिलकर ले आईं तीसरी दुल्हन, दिमाग घुमा देगी ये लव स्टोरी

22 महीने बाद उतारी पगड़ी, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने सरयू में डुबकी लगाकर पूरा किया संकल्प

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने आखिरकार 22 महीने बाद अपनी पगड़ी उतार ही ली. सिर पर बंधी संकल्प की पगड़ी को सम्राट चौधरी ने रामलला की नगरी अयोध्या में उतार दिया. बुधवार 3 जुलाई की सुबह उन्होंने सरयू नदी में डुबकी लगाई और इसी तट पर मुंडन कराया. सम्राट चौधरी मंगलवार को पटना से अयोध्या धाम के लिए निक थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि जंगल-राज और अराजकतावादियों को सत्ता से हटाने का संकल्प लेते हुए उन्होंने सिर पर पगड़ी बांधी थी.

सरयू नदी पर पहुंचे उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने पहले डुबकी लगाई और मुंडन कराया. साथ ही अपनी पगड़ी भी समर्पित की. इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने सरयू नदी में डुबकी लगाई. पिछले 22 महीनों से उनके पास मौजूद इस पगड़ी को भगवान राम को समर्पित कर रहे हैं. इस दौरान वहीं मौजूद उनके समर्थकों ने जय श्री राम के नारे लगाए.

सरयू नदी में लगाई डुबकी

सम्राट चौधरी का डुबकी लगाते हुए वीडियो भी सामने आया है जिसमें साफ दिख रहा है कि सरयू नदी में उन्होंने प्रणाम करते हुए पानी में डुबकी लगाई और अपनी पगड़ी को सिर से उतार कर फिर से डुबकी लगाई और पानी में चारों तरफ घूम कर प्रणाम किया. चौधरी के साथ पानी में उनके समर्थक भी साथ थे.

भगवान राम को समर्पित की पगड़ी

सम्राट चौधरी ने सरयू तट से रामलला के दरबार तक पदयात्रा की. उपमुख्यमंत्री ने बताया कि पहले उन्होंने कसम खाई थी कि जब तक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उनके पद से नहीं हटाया जाएगा तब तक वह अपनी पगड़ी नहीं उतारेंगे. उन्होंने कहा कि 28 जनवरी को नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन से नाता तोड़कर एनडीए में शामिल हो गए. सम्राट चौधरी ने कहा कि जब नीतीश साथ आए थे तभी उन्होंने कहा था कि वह अपनी पगड़ी अयोध्या में भगवान राम को समर्पित करेंगे.

‘विधानसभा चुनाव में NDA 200 से ज्यादा सीटें जीतेगा’

उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने 75 फीसदी से ज्यादा सीटों पर एनडीए को जीत दिलाई है. ऐसे में इंडिया गठबंधन किसी भ्रम में न रहे. चौधरी ने कहा कि अगली बार बिहार में चुनाव में एकजुट होकर चुनाव लड़ा जाएगा और सूबे की सभी 40 सीटों पर एनडीए जीत दर्ज करेगा. वहीं विधानसभा चुनाव में एनडीए बिहार की 243 में 200 से ज्यादा सीटें जीतेगा.

नोएडा के मॉल में भीषण आग, बाहर भागे लोग, अंदर भरा धुंआ     |     पहले ये विभाग तेजस्वी यादव के पास था- बिहार में गिरते पूल पर बोले नीतीश के मंत्री अशोक चौधरी     |     CM विष्णु देव साय की विशेष पहल, श्रमिकों के मेधावी बच्चों को दी 26 लाख की प्रोत्साहन राशि     |     कांग्रेस सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, पीएम मोदी और अनुराग ठाकुर पर लगाए ये आरोप     |     सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ पहुंचे मुकेश अंबानी, बेटे अनंत की शादी का दिया न्योता     |     यूपी विधानसभा उपचुनाव अखिलेश यादव के लिए क्यों सबसे ज्यादा जरूरी?     |     बिहार: मोतिहारी में साधु से मॉब लिंचिंग! खंभे से बांधकर भीड़ ने पीटा     |     पुलिस को पीछे हटाकर बाबा की फोर्स ने खुद संभाल ली थी पंडाल की सिक्योरिटी, तैनात थे 12000 सेवादार     |     दुल्हन ब्याह कर लाया बेटा, फिर दो घंटे बाद कर लिया सुसाइड… जहां से निकली थी बारात, अब वहीं से उठेगी अर्थी     |     पत्नी ने पति की करवाई दूसरी शादी, फिर दोनों मिलकर ले आईं तीसरी दुल्हन, दिमाग घुमा देगी ये लव स्टोरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें