ब्रेकिंग
जिन कर्मियों के कंधों पर स्वच्छता का जिम्मा, उनकी सेहत की ही नगर निगम को नहीं चिंता सामने थे जज साहब, वहीं खड़ी थी पुलिस… गाजियाबाद के कोर्ट में पेशी पर आए युवक की बेरहमी से पिटाई नेहरू के खत लौटाए जाएं… इतिहासकार रिजवान कादरी ने सोनिया गांधी से क्यों की ये मांग? तो ये था पूरा प्लान…मोसाद और CIA ने मिलकर कैसे तबाह किया था ईरान का न्यूक्लियर प्रोग्राम? शादी की दाल में सोने का तड़का, अंबानी को गिफ्ट देने पर करण जौहर बोले- हमारी क्या औकात है चेन्नई में अश्विन की बल्ले-बल्ले, बांग्लादेश को हराने के बाद बोले ये, 3 साल में दूसरी बार ऐसा करते ह... क्या वोडाफोन-आइडिया की डूबती नैया को किनारे ले जाएगी ये डील? 30,000 करोड़ का है मामला अगर यूपीआई पर लग गया चार्ज तो क्या होगा? इस सर्वे में हुआ हैरान करने वाला खुलासा WhatsApp के ये सिग्नल बताते हैं कोई देख-सुन रहा है अपकी चैट, ऐसे करें पहचान सबसे ताकतवर हथियार ब्रह्मास्त्र के पीछे की कहानी क्या है? परमाणु से भी ज्यादा खतरनाक

हरदोई: भेड़िया के बाद अब सियार का आतंक! गांव वालों पर बोला हमला, दो जख्मी

उत्तर प्रदेश के कई जिलों से जंगली जानवर के हमले की सूचनाएंआ रही हैं. इन हमलों के बाद में हरदोई में भी दो लोगों पर जंगली जानवर ने जानलेवा हमला किया है. जंगली जानवरों के हमलों के बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है शाम होते ही हमले वाले क्षेत्र के घरों के दरवाजे बंद हो जाते हैं. ग्रामीण भेड़िया के द्वारा हमले किए जाने   की   बात कह रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ वन विभाग की टीमों ने सियार के द्वारा हमला किया जाना बताया है.

हरदोई जनपद के वन क्षेत्र कछौना के अंतर्गत निर्मलपुर गांव के रहने वालों में डर और दहशत का माहौल है. इस गांव में शाम होते ही वन्य जीव की आहट से ग्रामीण डरे सहमे हुए हैं. कोई हमला करने वाले जीव को भेड़िया बता रहा है तो कोई सियार बता रहा है. वहीं दूसरी तरफ दो लोगों के घायल होने की भी सूचना सामने आई है. वन विभाग की टीम घटना की सूचना मिलने के बाद में पैरों के निशान खोजने का प्रयास कर रही है. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि कुत्ते जैसा दिखने वाला जीव दबे पांव आकर रात के अंधेरे में हमला कर रहा है. जिससे गांव के रहने वाले कई लोगों को खरोचे आई है. इस दहशत का पर्याय बने जीव के कारण ग्रामीण रात को घर से बाहर भी नहीं निकल रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ घटना सामने आने के बाद वन विभाग की टीम अलर्ट हो गई है।.

जंगली जानवर के हमले के बाद दहशत में लोग

वन विभाग कछौना क्षेत्र के इंचार्ज सुशील कुमार ने बताया कि गौसगंज बीट के निर्मलपुर गांव से कुत्ते जैसे दिखने वाले भेड़िया या शिकार के द्वारा हमला करने की बात सामने आई है. इस हमले में कुछ लोगों को खरोचे भी आई है. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर टीम ने स्थानीय लोगों से बातचीत की है और झाड़ियों वाले क्षेत्र में पैर के निशान तलाशने की कोशिश की गई है. प्रथम दृष्टया यह जैकाल सियार के द्वारा हमले करने की घटना दिखाई पड़ रही है. लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है. रात में खेतों की तरफ ना जाने की बात कही गई है. वन विभाग टीम के साथ अलर्ट मोड पर जानवर की तलाश की जा रही है.

कुत्ते जैसे दिखते हैं लोमड़ी और सियार

हरदोई वन विभाग के प्रभागीय निदेशक शशिकांत अमरीश ने बताया कि कुत्ते की प्रजाति के सियार और लोमड़ी जंगली जीव है. आमतौर पर लोमड़ी चालाक होती है, वहीं सियार डरपोक होता है इसे ग्रामीण भाषा में गीदड़ भी कहा जाता है. लोमड़ी और सियार स्तनधारी मांसाहारी जीव हैं. यह अक्सर छुपकर शिकार करते हैं. ये जीव अक्सर आसान शिकार की तलाश में रहता है. अक्सर यह जंगल के किनारे बसे ग्रामीण पर भी बचाव में हमला करता हुआ दिखाई पड़ता है. हरदोई में भी इसकी आहट पाई गई है क्षेत्रीय ग्रामीणों को अलर्ट कर दिया गया है. वहीं वन विभाग की टीम हमला करने वाले जंगली जानवर की तलाश कर रही है.

जिन कर्मियों के कंधों पर स्वच्छता का जिम्मा, उनकी सेहत की ही नगर निगम को नहीं चिंता     |     सामने थे जज साहब, वहीं खड़ी थी पुलिस… गाजियाबाद के कोर्ट में पेशी पर आए युवक की बेरहमी से पिटाई     |     नेहरू के खत लौटाए जाएं… इतिहासकार रिजवान कादरी ने सोनिया गांधी से क्यों की ये मांग?     |     तो ये था पूरा प्लान…मोसाद और CIA ने मिलकर कैसे तबाह किया था ईरान का न्यूक्लियर प्रोग्राम?     |     शादी की दाल में सोने का तड़का, अंबानी को गिफ्ट देने पर करण जौहर बोले- हमारी क्या औकात है     |     चेन्नई में अश्विन की बल्ले-बल्ले, बांग्लादेश को हराने के बाद बोले ये, 3 साल में दूसरी बार ऐसा करते हुए बनाए 8 रिकॉर्ड     |     क्या वोडाफोन-आइडिया की डूबती नैया को किनारे ले जाएगी ये डील? 30,000 करोड़ का है मामला     |     अगर यूपीआई पर लग गया चार्ज तो क्या होगा? इस सर्वे में हुआ हैरान करने वाला खुलासा     |     WhatsApp के ये सिग्नल बताते हैं कोई देख-सुन रहा है अपकी चैट, ऐसे करें पहचान     |     सबसे ताकतवर हथियार ब्रह्मास्त्र के पीछे की कहानी क्या है? परमाणु से भी ज्यादा खतरनाक     |