Breaking
अन्नपूर्णा माता मंदिर में सुबह होगी मूर्तियों की स्थापना, शाम को दर्शन कर सकेंगे भक्त गेहूं में रेत-मिट्टी के मिलावट मामले में छह के विरुद्ध मामला दर्ज, वायरल हुआ था वीडियो ऑपरेशन धरपकड़ में 62 वांछित गिरफ्तार रॉकेट दागने के जवाब में इजराइल ने गाजा पर हवाई हमला किया तेन्दूपत्ता संग्राहकों के बच्चों का कुपोषण दूर करने के लिए मिलेगा शहद-च्यवनप्राश इसरो के अंतरिक्ष यात्रियों को ट्रेनिंग देगा नासा मुंबई के 27 प्रतिशत नागरिक मधुमेह से पीड़ित चीन में घना कोहरा बना आफत, येलो अलर्ट जारी अडानी ग्रुप को लेकर केंद्र पर हमलावर ममता, बोलीं- अपने करीबियों को बचाने के लिए LIC के पैसे का हो रह... रबर कंपनी में लगी आग बुझाते समय फटा फायर एक्सटिंग्विशर सिलेंडर, 3 घायल

HSBC ब्रिटेन में अपनी 114 शाखाएं करेगा बंद

एचएसबीसी के यूके डिस्ट्रीब्यूशन के प्रबंध निदेशक जैकी उही के अनुसार “लोग अपने बैंकिंग के तरीके को बदल रहे हैं और कई शाखाओं में ग्राहकों की संख्या अब तक के निचले स्तर पर है, इसके लौटने के भी कोई संकेत नहीं हैं।”अग्रणी बैंकिंग समूह एचएसबीसी ने कहा है कि वह अप्रैल महीने से ब्रिटेन में और 114 शाखाओं को बंद कर देगी, क्योंकि क्योंकि कोविड महामारी के बाद से बैंक शाखाओं पर जाकर बैकिंग सेवाएं लेने वाले ग्राहकों की संख्या में काफी कमी आई है। बैंक ने कहा कि वह प्रभावित कर्मचारियों को फिर से नियुक्त करने की कोशिश करेगा लेकिन फिर भी करीब 100 लोगों की नौकरी चली जाएगी।

बता दें कि विभिन्न बैंकों ने हाल के वर्षों में अपनी सैकड़ों शाखाओं को बंद कर दिया है क्योंकि अब अधिकतर लोग ऑनलाइन बैंकिंग का प्रयोग करते करते हैं और उनका बैंक आना-जाना कम हो गया है। ऐसे में अब ऋणदाता लागत में कटौती करने करने के प्रयासों के तहत शाखाओं को बंद करने का फैसला ले रहे हैं। एचएसबीसी ने कहा कि वह अपनी शेष 327 यूके शाखाओं को “अपडेट करने और उनमें सुधार करने की प्रक्रिया में करोड़ों का निवेश करेगा।

एचएसबीसी के यूके डिस्ट्रीब्यूशन के प्रबंध निदेशक जैकी उही के अनुसार “लोग अपने बैंकिंग के तरीके को बदल रहे हैं और कई शाखाओं में ग्राहकों की संख्या अब तक के निचले स्तर पर है, इसके लौटने के भी कोई संकेत नहीं हैं।”दूरस्थ रूप से बैंकिंग करना हम में से अधिकांश के लिए आदर्श बनता जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिन शाखाओं को बंद करने का निर्णय लिया गया उनमें से एक को बंद करने का फैसला लेना कभी भी आसान नहीं था या इसे हल्के में नहीं लिया गया। यह अपने क्षेत्र की आखिरी शाखा थी।

एचएसबीसी ने मार्च में कहा था कि इस बार सर्दियों तक 69 शाखाओं को बंद करने की योजना बनाई गई है। इसने कहा कि बंद होने वाली शाखाओं में से तीन चौथाई में ग्राहकों का पहुंचना पिछले पांच वर्षों में आधा हो गया था। कोरोना महामारी के बाद यह प्रवृत्ति बढ़ गई थी। एचएसबीसी शाखाएं की शाखाओं पर प्रति सप्ताह 150 से भी कम लोगों को को सेवाएं मुहैया कराईं जा रही हैं।

अन्नपूर्णा माता मंदिर में सुबह होगी मूर्तियों की स्थापना, शाम को दर्शन कर सकेंगे भक्त     |     गेहूं में रेत-मिट्टी के मिलावट मामले में छह के विरुद्ध मामला दर्ज, वायरल हुआ था वीडियो     |     ऑपरेशन धरपकड़ में 62 वांछित गिरफ्तार     |     रॉकेट दागने के जवाब में इजराइल ने गाजा पर हवाई हमला किया     |     तेन्दूपत्ता संग्राहकों के बच्चों का कुपोषण दूर करने के लिए मिलेगा शहद-च्यवनप्राश     |     इसरो के अंतरिक्ष यात्रियों को ट्रेनिंग देगा नासा     |     मुंबई के 27 प्रतिशत नागरिक मधुमेह से पीड़ित     |     चीन में घना कोहरा बना आफत, येलो अलर्ट जारी     |     अडानी ग्रुप को लेकर केंद्र पर हमलावर ममता, बोलीं- अपने करीबियों को बचाने के लिए LIC के पैसे का हो रहा इस्तेमाल     |     रबर कंपनी में लगी आग बुझाते समय फटा फायर एक्सटिंग्विशर सिलेंडर, 3 घायल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201