Breaking
जिले में 25 जनवरी को मनाया जाएगा 13वां ’राष्ट्रीय मतदाता दिवस’-जिलाधिकारी चावलों की कालाबाजारी ! चेकिंग में पकड़ा गया गरीबों को बंटने वाला चावलों से भरा ट्रक चलती ट्रेन से कूदी जिला पंचायत अध्यक्ष और नगर पालिका अध्यक्ष, बड़ा हादसा टला अन्नपूर्णा माता मंदिर में सुबह होगी मूर्तियों की स्थापना, शाम को दर्शन कर सकेंगे भक्त गेहूं में रेत-मिट्टी के मिलावट मामले में छह के विरुद्ध मामला दर्ज, वायरल हुआ था वीडियो ऑपरेशन धरपकड़ में 62 वांछित गिरफ्तार रॉकेट दागने के जवाब में इजराइल ने गाजा पर हवाई हमला किया तेन्दूपत्ता संग्राहकों के बच्चों का कुपोषण दूर करने के लिए मिलेगा शहद-च्यवनप्राश इसरो के अंतरिक्ष यात्रियों को ट्रेनिंग देगा नासा मुंबई के 27 प्रतिशत नागरिक मधुमेह से पीड़ित

भोपाल में 2500 स्वयंसेवक एक साथ शारीरिक प्रदर्शन करेंगे

भोपाल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के 2500 स्वयंसेवक भोपाल विभाग का शारीरिक प्रकट कार्यक्रम 11 दिसंबर को शाम 4:30 बजे से लाल परेड मैदान पर आयोजित होगा। इसमें मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले बोले। इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त मुख्य अतिथि ओपी रावत रहेंगे।
सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले 11 से 13 दिसंबर तक भोपाल में रहेंगे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के भोपाल विभाग का शारीरिक प्रकट कार्यक्रम 11 दिसंबर को शाम 4:30 बजे से लाल परेड मैदान पर आयोजित होगा। कार्यक्रम में 2500 से अधिक स्वयंसेवक शाखाओं में प्रतिदिन चलने वाले शारीरिक अभ्यास का प्रदर्शन करेंगे। कार्यक्रम ठीक 4:30 बजे प्रारंभ होगा। 90 मिनट चलने वाले इस कार्यक्रम में स्वयंसेवक दंड के 10 प्रगत प्रयोग समता दंड योग व्यायाम योग बैठकर करने वाले योग आदि का प्रदर्शन करेंगे। इसी के साथ घोष के तीन दल घोषवादन करेंगे।

इसके बाद शाम 6.30 बजे सरकार्यवाह महाराणा प्रताप नगर में वनवासी कल्याण परिषद के एकलव्य संकुल परिसर में कौशल विकास केंद्र के नवीन भवन का लोकार्पण करेंगे। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष हर्ष चौहान इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के कार्यकारी निदेशक दीपक बसु एवं वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय महामंत्री योगेश बापट भी उपस्थित रहेंगे। अगले दिन 12 दिसंबर को सरकार्यवाह रोजगार सृजन केंद्र का शुभारंभ करेंगे। 13 दिसंबर को वे रवीन्द्र भवन में तीन दिवसीय व्याख्यानमाला का शुभारंभ करेंगे।

16 जिलों में रोजगार सृजन केंद्रों का करेंगे शुभारंभ
12 दिसंबर को सरकार्यवाह 16 जिलों के रोजगार सृजन केंद्रों का शुभारंभ करेंगे। शिवाजी नगर स्थित विद्याभारती के कार्यालय सी-13 में यह कार्यक्रम आयोजित होगा। स्वदेशी जागरण मंच के इस रोजगार सृजन केंद्र का प्रत्यक्ष एवं अन्य 15 जिलों में आभासी माध्यम से सरकार्यवाह के हाथों एक साथ शुभारंभ होगा। इस कार्यक्रम का मध्यभारत प्रांत के सभी 16 जिलों के केंद्रों पर लाइव प्रसारण भी होगा। स्वदेशी जागरण मंच द्वारा देशभर में 12 जनवरी से स्वावलंबी भारत अभियान चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत युवाओं को रोजगार प्राप्त करने हेतु उनके कौशल का विकास करने के लिए सृजन केंद्र स्थापित किए जा रहे हैं। इन सृजन केंद्रों पर युवा प्रशिक्षण लेकर रोजगार प्राप्त कर सकेंगे।

तीन दिवसीय व्याख्यानमाला का करेंगे शुभारंभ
भारतीय विचार संस्थान न्यास भोपाल द्वारा 13 से 15 दिसंबर तक तीन दिवसीय व्याख्यानमाला रवीन्द्र भवन में आयोजित की जा रही है। इसका शुभारंभ 13 दिसंबर को शाम 6:00 बजे सरकार्यवाह करेंगे। सीबीआई के पूर्व निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। मुख्य वक्ता दत्तात्रेय होसबाले श्रेष्ठ भारत बनाने में प्रबुद्ध जन की भूमिकाÓ विषय पर प्रबुद्ध श्रेणी के श्रोताओं के समक्ष विचार रखेंगे। व्याख्यानमाला के दूसरे दिन बुधवार 14 दिसंबर को शाम 5:30 बजे कार्यक्रम के मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक दीपक विस्पुते ध्येनिष्ठ जीवन की दिशाÓ विषय पर युवाओं का मार्गदर्शन करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता आरटेक सॉल्यूशन लिमिटेड के चेयरमेन अमित अनिल राजे करेंगे। व्याख्यानमाला के अंतिम दिवस गुरूवार 15 दिसंबर को शाम 5:30 बजे मातृशक्ति के लिए व्याख्यान आयोजित होगा। इसमें मुख्य वक्ता सर्वोच्च न्यायालय नई दिल्ली की वरिष्ठ अधिवक्ता मोनिका अरोड़ा मातृशक्ति: कल-आज और कलÓ विषय पर व्याख्यान देंगी। सैम ग्लोबल विश्वविद्यालय की कुलाधिपति प्रीति सलूजा कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगी।

जिले में 25 जनवरी को मनाया जाएगा 13वां ’राष्ट्रीय मतदाता दिवस’-जिलाधिकारी     |     चावलों की कालाबाजारी ! चेकिंग में पकड़ा गया गरीबों को बंटने वाला चावलों से भरा ट्रक     |     चलती ट्रेन से कूदी जिला पंचायत अध्यक्ष और नगर पालिका अध्यक्ष, बड़ा हादसा टला     |     अन्नपूर्णा माता मंदिर में सुबह होगी मूर्तियों की स्थापना, शाम को दर्शन कर सकेंगे भक्त     |     गेहूं में रेत-मिट्टी के मिलावट मामले में छह के विरुद्ध मामला दर्ज, वायरल हुआ था वीडियो     |     ऑपरेशन धरपकड़ में 62 वांछित गिरफ्तार     |     रॉकेट दागने के जवाब में इजराइल ने गाजा पर हवाई हमला किया     |     तेन्दूपत्ता संग्राहकों के बच्चों का कुपोषण दूर करने के लिए मिलेगा शहद-च्यवनप्राश     |     इसरो के अंतरिक्ष यात्रियों को ट्रेनिंग देगा नासा     |     मुंबई के 27 प्रतिशत नागरिक मधुमेह से पीड़ित     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201