Breaking
पांच दशकों के जुड़ाव पर लग गया विराम, राहुल ने क्यों छोड़ी अमेठी? कौन हैं दिनेश सिंह, जिन्हें BJP ने रायबरेली से दिया टिकट, फ्लाइट में प्रियंका से कहा था- खतरे में है... हार का डर या रणनीति का हिस्सा…राहुल ने अमेठी के बजाय रायबरेली को क्यों चुना? कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस, रायबरेली से राहुल तो अमेठी से केएल शर्मा को बनाया उम्मीदवार डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?

इंदौर में स्वामी विवेकानंद जयंती पर सामूहिक योग, सांसद-मंत्री के साथ 5000 छात्र-छात्राओं ने किया सूर्यनमस्कार

इंदौर: स्वामी विवेकानंद की जयंती पर पूरे मध्यप्रदेश में युवा दिवस मनाया गया। इस दौरान इंदौर के आरएपीटीसी मैदान में प्रदेश के मुख्य शिवराज सिंह चौहान मंत्री, तुलसी सिलावट और सांसद शंकर लालवानी की अगवानी में सामूहिक 5000 छात्रों द्वारा सूर्य नमस्कार किया गया।

पूरा प्रदेश आज स्वामी विवेकानंद की जयंती बना रहा है। इस जयंती को युवा दिवस के रूप में भी मनाया जाता है, युवा दिवस के उपलक्ष्य में मध्यप्रदेश शासन सूर्य नमस्कार का जिला स्तरीय मुख्य कार्यक्रम आर.ए.पी.टी.सी. मैदान महेश गार्ड लाईन इंदौर में  आयोजित किया गया। इस सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए और स्वामी विवेकानंद और सूर्य नमस्कार से होने वाले फायदों के बारे में बताया गया। सीएम ने बच्चों से अनुरोध किया कि आप केवल हाड़ मांस के पुतले नहीं हैं, आप में वहां ऊर्जा है कि आप किसी कार्य को करने की यदि ठान ले तो पूरा करके छोड़ेंगे।

इंदौर में हुए इस कार्यक्रम में शहर के 20 विद्यालय के लगभग 5 हजार छात्र छात्राएं, जनप्रतिनिधि गण, गणमान्य नागरिक योग संस्थानों के सदस्य, अधिकारी और कर्मचारी गण मौजूद रहे। एकत्रित जन समुदाय को स्कूल शिक्षा विभाग के योग प्रशिक्षक, विभिन्न योग संस्थानों के योग साधकों द्वारा सूर्य नमस्कार का अभ्यास करवाया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री स्वामी विवेकानंद जयंती पर युवाओं को शुभकामनाएं दी और स्वामी विवेकानंद जी के बताए गए मार्ग पर चलने का अनुरोध किया।

हालांकि ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट का आखिरी दिन होने के कारण सूबे के मुखिया द्वारा छात्रों के साथ स्वामी विवेकानंद जयंती पर सूर्य नमस्कार नहीं किया गया, लेकिन इस बात के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से बच्चों से माफी मांगी और कहा कि मैं हर दिन सूर्य नमस्कार करता हूं, लेकिन आज निवेशक से मिलने जाना है। जिसके कारण मुझे सूट बूट में आना पड़ा इसीलिए आज सूर्य नमस्कार नहीं कर पाऊंगा।

पांच दशकों के जुड़ाव पर लग गया विराम, राहुल ने क्यों छोड़ी अमेठी?     |     कौन हैं दिनेश सिंह, जिन्हें BJP ने रायबरेली से दिया टिकट, फ्लाइट में प्रियंका से कहा था- खतरे में है आपकी कुर्सी     |     हार का डर या रणनीति का हिस्सा…राहुल ने अमेठी के बजाय रायबरेली को क्यों चुना?     |     कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस, रायबरेली से राहुल तो अमेठी से केएल शर्मा को बनाया उम्मीदवार     |     डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें