Breaking
पांच दशकों के जुड़ाव पर लग गया विराम, राहुल ने क्यों छोड़ी अमेठी? कौन हैं दिनेश सिंह, जिन्हें BJP ने रायबरेली से दिया टिकट, फ्लाइट में प्रियंका से कहा था- खतरे में है... हार का डर या रणनीति का हिस्सा…राहुल ने अमेठी के बजाय रायबरेली को क्यों चुना? कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस, रायबरेली से राहुल तो अमेठी से केएल शर्मा को बनाया उम्मीदवार डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?

हिमाचल पेपर लीक मामले में लखनऊ समेत प्रदेश के 5 शहरों में सीबीआई का छापा

लखनऊ | हिमाचल प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई ने मंगलवार को लखनऊ समेत प्रदेश के पांच शहरों में छापामारी की। प्रशनपत्र लीक कराने के आरोपी अभिषेक सिंह के लखनऊ में एमिटी यूनिवर्सिटी के पास माधव ग्रीन सोसाइटी स्थित घर को सीबीआई ने खंगाला।यूपी पहुंची चंडीगढ़ की टीम ने वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर और अंबेडकरनगर में आरोपियों के ठिकानों से साक्ष्य जुटाए। सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक इस मामले की पहले जांच कर रही हिमाचल प्रदेश पुलिस की एसआईटी ने अभिषेक सिंह की पेपर लीक कराने के आरोप में मई, 2022 में लखनऊ से गिरफ्तार किया था।जांच में सामने आया था कि अभिषेक तीन अभ्यर्थियों के संपर्क में था और उन्हें पेपर मुहैया कराए थे।

हालांकि बाद में उसे जमानत मिल गई थी। इसके अलावा एसआईटी ने गाजियाबाद स्थित प्रिंटिंग प्रेस के मालिक शैलेंद्र विक्रम सिंह, वाराणसी निवासी मास्टरमाइंड शिव बहादुर और उसके साथी अखिलेश को भी गिरफ्तार किया था।इसी बीच हिमाचल  सरकार के अनुरोध पर जांच सीबीआई, चंडीगढ़ की स्पेशल क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई। जांच एजेंसी ने मंगलवार को सात राज्यों में 50 जगहों पर एक साथ कार्रवाई की। 27 मार्च, 2022 को आयोजित होने वाली इस परीक्षा के प्रश्नपत्र पहले ही लीक हो गए थे।जांच में कई बिचौलियों का नेटवर्क सामने आया था। अभ्यर्थियों को लाखों रुपये में पेपर बेचने वाले गिरोह का संगठित नेटवर्क बिहार, उत्तराखंड, यूपी, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में पाया गया था।

 

पांच दशकों के जुड़ाव पर लग गया विराम, राहुल ने क्यों छोड़ी अमेठी?     |     कौन हैं दिनेश सिंह, जिन्हें BJP ने रायबरेली से दिया टिकट, फ्लाइट में प्रियंका से कहा था- खतरे में है आपकी कुर्सी     |     हार का डर या रणनीति का हिस्सा…राहुल ने अमेठी के बजाय रायबरेली को क्यों चुना?     |     कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस, रायबरेली से राहुल तो अमेठी से केएल शर्मा को बनाया उम्मीदवार     |     डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें