Breaking
मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

तारक महेता का उल्टा चश्मा के निर्माता एडुटेनमेंट, गेमिंग और ईकॉम की दुनिया में रख रहे है कदम

तारक महेता का उल्टा चश्मा एनिमेटेड नर्सरी राइम्स, एंड्रॉइड, आईओएस, एचटीएमएल और ब्लॉकचैन गेमिंग के साथ-साथ ई-कॉम की दुनिया में प्रवेश करने वाला पहला टेलीविजन शो है।

नर्सरी राइम चैनलों का उद्देश्य बच्चों के लिए एक सुरक्षित और मनोरंजक वातावरण प्रदान करना है। बच्चे संगीत और हास्य के माध्यम से भारतीय संस्कृति, मूल्यों और लोकाचार को सीखते हैं।

हिंदी, इंग्लिश, मराठी, बंगाली, गुजराती और अन्य विभिन्न भाषाओं में नर्सरी राइम बने है जिसमे लोकप्रिय राइम्स “आज सोमवार है”, “जॉनी जॉनी यस पापा”, “एबीसी सॉन्ग”, “तितली उड़ी उड़ ना साकी”, “आहा टमाटर बड़ा” और भी बहुत कुछ शामिल हैं।

शो के क्रिएटर और प्रोड्यूसर असित मोदी ने राइम्स की पहल पर बात करते हुए कहा, “हम अपने बच्चों के लिए इन नर्सरी राइम्स चैनल को लॉन्च करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं । हम अपने गानों के जरिए बच्चों में खुशी और हंसी बिखेरना चाहते हैं। हमें उम्मीद है कि ये चैनल बच्चों और अभिभावकों के लिए समान रूप से पसंदीदा चैनल बनेंगे। सॉफ्ट लॉन्च होने के बावजूद, राइम्स को एक महीने पहले ही 20 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। हर हफ्ते हर चैनल पर 2 नए राइम्स लाइव जाते हैं और इस तरह मौजूदा लाइब्रेरी में इजाफा होता है। इस गुड़ी पड़वा के अवसर पर मराठी भाषा में नया चैनल शुरू किया गया है। गुजराती और बंगाली चैनल अप्रैल 2023 तक लॉन्च किए जाएंगे।”

इतना ही नहीं, निर्माताओं ने गेमिंग के दूसरे डोमेन के लिए पहले मूवर्स के रूप में काम किया है। उन्होंने एंड्रॉइड, आईओएस, एचटीएमएल और ब्लॉकचैन गेमिंग सहित इंटरैक्टिव गेमिंग की दुनिया में प्रवेश किया है। अपने हैंडसेट पर Google play store या Apple ऐप स्टोर पर जाएं और आप तारक मेहता का उल्टा चश्मा से नवीनतम गेम डाउनलोड कर सकते हैं। उल्टा चश्मा प्ले की छत्रछाया में खेल हो रहे हैं।

‘रन जेठा रन’, पहला फ्री टू प्ले गेम है और इसे हाल ही में Google Play store और Apple APP स्टोर पर जारी किया गया है। खेल तारक महेता का उल्टा चश्मा ब्रह्मांड के पात्रों के बीच एक रोमांचक दौड़ है, जहां खिलाड़ी गोकुलधाम समाज से अपने टीएमकेओसी पात्रों को नियंत्रित कर सकते हैं ताकि पावर-अप इकट्ठा करके और बाधाओं से बचकर शीर्ष पर पहुंच सकें और ईंटों को इकट्ठा करते समय अन्य TMKOC खिलाड़ियों को नीचे गिराकर और टॉप तक दौड़ना होता है ।

इसे टेस्ट लॉन्च के दौरान ही 4.3 स्टार+ रेटिंग के साथ 100000+ डाउनलोड के साथ अच्छी शरुआत की है। 24 मार्च 2023 को, यह गेम भारत में टॉप 5 कैज़ुअल गेम्स में शामिल था। इसके पात्र और पावरअप को गेम में खरीदा जा सकता है। स्टूडियो अगले 18 महीनों में 50 से अधिक कैजुअल और हाइपर कैजुअल गेम्स लॉन्च करने जा रहा है।

अभी के लिए अपडेट के साथ हर महीने रिलीज के लिए एक नया गेम होगा। और मौजूदा खेलों में नए फीचर जोड़े गए हैं। भिड़े स्कूटर रेस, हंग्री गोली लाइन-अप में अगले दो गेम हैं।

नर्सरी राइम्स चैनल को निम्नलिखित लिंक के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है:

हिंदी – https://www.youtube.com/@taarakmehtakaooltahchashmah01

अंग्रेजी – https://www.youtube.com/@taarakmehtakaooltahchashmah02

मराठी- https://www.youtube.com/@taarakmehtakaooltahchashmah03

जेठा रन को डाउनलोड करें और चलायें निम्नलिखित लिंक से:

गूगल प्ले स्टोर-

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tmkocplay.run.jetha.run

ऐप स्टोर-

https://apps.apple.com/in/app/run-jetha-run/id1664364203

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के बारे में:

तारक मेहता का उल्टा चश्मा सबसे लंबे समय तक चलने वाले सिटकॉम में से एक है जो पहले 2008 में प्रसारित हुआ था और अब 3700 से अधिक एपिसोड के साथ अपने 15 वें वर्ष में है। अपने प्रमुख शो के अलावा, नीला फिल्म प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड इस शो को यूट्यूब पर मराठी में ‘गुकुलधामची दुनियादारी’ और तेलुगू में ‘तारक मामा अयो रामा’ को स्ट्रीम करता है। कैरेक्टर यूनिवर्स के साथ सभी शो असित कुमार मोदी द्वारा लिखे और बनाए गए हैं।

अधिक जानकारी के लिए उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स को फॉलो करें:

ट्विटर: https://twitter.com/TMKOC_NTF

फेसबुक: https://www.facebook.com/TMKOC.sabtv

इंस्टाग्राम: https://www.instagram.com/taarakmehtakaooltahchashmahnfp/?hl=en

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें