Breaking
जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’ ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा रामदेव को SC से झटका, अगली सुनवाई में पेशी से छूट की मांग खारिज, IMA के अध्यक्ष को भी नोटिस सम्भल में वोटिंग के बीच बवाल, सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क और पुलिस के बीच नोकझोंक अक्षय कुमार और अरशद वारसी की Jolly LLB 3 मुश्किल में, शूटिंग रोकने की मांग, कोर्ट में लगाई गई याचिका बाबर आजम ने 3 छक्के मार दिए तो अपना यूट्यूब चैनल बंद कर दूंगा, पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दी खुली चुनौती इस सरकारी बैंक के फंड ने किया मालामाल, एक लाख को बना दिया 84 लाख

सरकार का ऐलान, मौसम के कारण हुए फसल नुकसान पर मिलेगा ज्यादा मुआवजा

देश में इन दिनों कई राज्यों में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. बेमौसम हुई इस बारिश के कारण सबसे ज्यादा नुकसान किसानों को हुआ है, क्योंकि इस बारिश से उनकी फसलों पर असर पड़ा है और कई जगहों पर फसलें बर्बाद हो गई है. इसको देखते हुए अब सरकार ने किसानों के लिए मुआवजे में इजाफा करने का ऐलान किया है. यह ऐलान पंजाब सरकार की ओर से किया गया है. इसके साथ ही अब पंजाब सरकार की ओर से राज्य के किसानों को ज्यादा मुआवजा दिया जाएगा. इससे किसानों को भी राहत मिलेगी.

इतना हुआ मुआवजा

दरअसल, हाल ही में भारी बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाओं के कारण किसानों को हुए नुकसान को ध्यान में रखते हुए 76 से 100 प्रतिशत तक हुए फसलों के नुकसान के लिए राहत राशि को 12,000 रुपये प्रति एकड़ से बढ़ाकर 15,000 रुपये प्रति एकड़ करने का निर्णय किया गया है. इससे किसानों को राहत मिलेगी. यह राहत दर एक मार्च से लागू होगी.

फसलों को हुआ नुकसान

बता दें कि हाल के दिनों में बेमौसम बारिश के साथ ओलावृष्टि और तेज हवाओं ने राज्य के कई हिस्सों में गेहूं को नुकसान पहुंचाया है. मंत्रिमंडल ने एक अन्य निर्णय में सम्पत्तियों के पंजीकरण पर 2.25 प्रतिशत स्टाम्प शुल्क एवं शुल्क में छूट को 30 अप्रैल तक बढ़ाने पर अपनी सहमति प्रदान की. इससे पहले अंतिम तिथि 31 मार्च थी.

 

जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी     |     ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’     |     ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं     |     आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत     |     कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा     |     रामदेव को SC से झटका, अगली सुनवाई में पेशी से छूट की मांग खारिज, IMA के अध्यक्ष को भी नोटिस     |     सम्भल में वोटिंग के बीच बवाल, सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क और पुलिस के बीच नोकझोंक     |     अक्षय कुमार और अरशद वारसी की Jolly LLB 3 मुश्किल में, शूटिंग रोकने की मांग, कोर्ट में लगाई गई याचिका     |     बाबर आजम ने 3 छक्के मार दिए तो अपना यूट्यूब चैनल बंद कर दूंगा, पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दी खुली चुनौती     |     इस सरकारी बैंक के फंड ने किया मालामाल, एक लाख को बना दिया 84 लाख     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें