Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

सुतिया पाठ जलाशय के विस्तारीकरण की मांग को लेकर लामबंद हुए किसान, सरकार को दिया अल्टीमेटम

कवर्धा : कबीरधाम जिला के लोहारा क्षेत्र में स्थित सुतिया पाठ जलाशय (sutiya path reservoir) विस्तारीकरण की मांग को लेकर क्षेत्र के किसानों ने चिलचिलाती धूप में आक्रोश रैली निकाली। कबीरधाम जिला के लोहारा क्षेत्र में स्थित सुतिया पाठ जलाशय के विस्तारीकरण नहीं होने से क्षेत्र के कई गांव के किसानों को सिचाई के लिए पर्याप्त पानी जलाशय से नहीं मिल पा रहा है। क्षेत्र के किसान लंबे समय से सुतिया पाठ जलाशय विस्तारीकरण की मांग करते आ रहे हैं। आज से 15 दिन पहले भी किसानों ने मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के नाम ज्ञापन सौंपा था।

जलाशय के विस्तारीकरण की मांग ने पकड़ा जोर

जिला पंचायत सदस्य भावना बोहरा के नेतृत्व में किसानों ने तेज धूप चिलचिलाती गर्मी में 18 किलोमीटर बैलगाड़ी से और पैदल चलकर लोहारा एसडीएम कार्यालय का घेराव करने पहुंचे और मुख्यमंत्री के नाम जल्दी जलाशय विस्तारीकरण करने ज्ञापन सौंपा। पूर्व भाजपा सरकार ने 2018 में सुतिया पाठ जलाशय विस्तारीकरण (sutiya path reservoir) को लेकर साढ़े 16 करोड़ रुपये स्वीकृत किये थे, लेकिन जैसे ही सत्ता परिवर्तन हुआ जलाशय विस्तारीकरण का कार्य नहीं हो पाया। जिसके चलते क्षेत्र के किसानों में वर्तमान राज्य सरकार के प्रति आक्रोश है।

किसानों ने सरकार को दिया अल्टीमेटम 

क्षेत्र के किसानों और बीजेपी ने राज्य सरकार को 100 दिनों का अल्टीमेटम है कि अगर इन दिनों में सुतिया पाठ जलाशय का विस्तारीकरण नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा और इसकी सारी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें