Breaking
शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्त... रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या प्रदेश कांग्रेस कार्यालय का रिनोवेशन, भाजपा ने कहा वास्तुदोष को हार का कारण बताने की कर रहे पटवारी त...

कूनो से 19 दिनों से बाहर आशा चीता माधव नेशनल पार्क से भी निकलकर यूपी सीमा की ओर पहुंची

 शिवपुरी। श्योपुर के कूनो से 19 मई को बाहर निकली मादा चीता आशा ने अब शिवपुरी के माधव नेशनल पार्क से भी निकलकर उत्तरप्रदेश की ललितपुर सीमा की ओर रुख कर लिया है। मंगलवार को लोकेशन शिवपुरी के खनियाधाना के पास जैराघाटी के जंगल में मिली। यहां आशा ने शिकार भी किया।

जैराघाटी से वह ललितपुर की ओर जा सकती है। ऐसे में अधिकारियों की चिंता भी बढ़ने लगी है क्योंकि आशा कूनो से लगभग 150 किमी दूर आ चुकी है, यदि उसने दूसरे राज्य की सीमा में प्रवेश किया तो उसे वापस लाना और भी चुनौतीपूर्ण हो जाएगा।

हालांकि अधिकारियों का कहना है कि जैराघाटी की ओर घना जंगल है और यह जंगली जानवरों के लिए अनुकूल है। आगे वह अशोकनगर या चंदेरी की ओर जा सकती है। यदि वह उत्तरप्रदेश की सीमा की ओर बढ़ती है तो बीच में बेतवा नदी रास्ते में बाधक बन सकती है।

आशा 25 मई को शिवपुरी के पोहरी क्षेत्र में पहुंच गई थी और यहां से होते हुए वह माधव राष्ट्रीय उद्यान में पहुंची। लगातार आगे बढ़ने से अब एक-दो दिन में शिवपुरी की सीमा से भी बाहर निकल जाएगी। ऐसे में अब अधिकारी उसे ट्रेंक्युलाइज कर वापस ले जा सकते हैं क्योंकि उसका स्वत: वापस लौटना मुश्किल है।

आशा के पहले चीता पवन शिवपुरी की सीमा में आया था, जब उसके रहवासी क्षेत्र और उत्तरप्रदेश की सीमा की ओर जाने की संभावना बढ़ी थी तो अमोला क्षेत्र में रसोई गांव के पास ट्रेंक्युलाइज कर वापस ले जाया गया था।

सीसीएफ सिंह परियोजना उत्तम कुमार शर्मा ने बताया कि अभी आशा को वापस ले जाने के बारे में निर्णय नहीं हुआ है। खनियाधाना क्षेत्र में भी वह जंगल में ही है तो चिंता की बात नहीं है। ट्रैकिंग टीम लगातार आशा के मूवमेंट पर नजर रखे हुए है।

शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम     |     क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड     |     कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान     |     शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्तार     |     रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा     |     पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती     |     सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद     |     कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग     |     MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या     |     प्रदेश कांग्रेस कार्यालय का रिनोवेशन, भाजपा ने कहा वास्तुदोष को हार का कारण बताने की कर रहे पटवारी तैयारी…     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें