Breaking
कौन हैं दिनेश सिंह, जिन्हें BJP ने रायबरेली से दिया टिकट, फ्लाइट में प्रियंका से कहा था- खतरे में है... हार का डर या रणनीति का हिस्सा…राहुल ने अमेठी के बजाय रायबरेली को क्यों चुना? कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस, रायबरेली से राहुल तो अमेठी से केएल शर्मा को बनाया उम्मीदवार डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह

तृतीय विश्व युद्ध बेहद घातक और तेज होगा

वॉशिंगटन। अमेरिकी सेना के शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि तृतीय विश्व युद्ध ‘अत्यंत घातक है और तेजी से’ हो जाएगा। स्मार्ट हथियारों और आर्टिफिशिएल इंटेलीजेंस से युद्ध की गति बदल जाएगी। आधुनिक राष्ट्र आक्रामक कार्रवाई करते हुए दुश्मन बन सकते हैं।

उन्होंने चेतावनी दी है कि भविष्य में देश के बीच युद्ध होना ‘लगभग तय’ है। वॉशिंगटन में एसोसिएशन ऑफ द यूएस आर्मी की वार्षिक बैठक के दौरान मेजर जनरल विलियम हिक्स ने यह बात कही।

उन्होंने कहा कि हो सकता है कि ‘घटनाओं की गति मानव क्षमताओं को तनाव में ला दे। भविष्य में मशीन जितनी तेजी से फैसले ले सकेगी वह हमारी योग्यता को चुनौती देगा। ऐसे में मशीन और इंसानों के बीच नए संबंध की मांग होगी।

चीन और रूस दोनों ही देश बड़े पैमाने पर पारंपरिक सेनाओं को हैं कि इकट्ठी कर रहे हैं और तेजी से तकनीकी को बढ़ा रहे हैं। वे पेंटागन पर मजबूर कर रहे हैं कि वह अमेरिका उस पैमाने की हिंसा को देखने के लिए तैयार रहे, जो कोरिया के बाद से अमेरिकी सेना ने नहीं देखी है।

इसी कार्यक्रम में आर्मी चीफ ऑफ स्टाफ जनरल मार्क ए मिले ने कहा कि भविष्य में कुछ राष्ट्र के बीच युद्ध होना ‘लगभग तय है’। उन्होंने चेतावनी दी कि भविष्य में आकाश में अमेरिकी वायु सेना की श्रेष्ठता खत्म हो सकती है, जो उसने कोरियन युद्ध के बाद से हासिल की थी।

कौन हैं दिनेश सिंह, जिन्हें BJP ने रायबरेली से दिया टिकट, फ्लाइट में प्रियंका से कहा था- खतरे में है आपकी कुर्सी     |     हार का डर या रणनीति का हिस्सा…राहुल ने अमेठी के बजाय रायबरेली को क्यों चुना?     |     कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस, रायबरेली से राहुल तो अमेठी से केएल शर्मा को बनाया उम्मीदवार     |     डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें