Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

तीन साल बाद भी नही हो सका सामुदायिक भवन का निर्माण, मोहल्लेवासियों ने लगाया उदासीनता का आरोप, सौंपा ज्ञापन

रायगढ़। नगर पालिक निगम क्षेत्र के अन्तर्गत बैकुण्ठपुर मे सामुदायिक भवन हेतु राशि स्वीकृत होने के बाद भी विभागीय उदासीनता के कारण साढ़े तीन साल बाद भी सामुदायिक भवन का निर्माण प्रारम्भ न होने से परेशान मोहल्ले वासियों ने जिला कलेक्टर रायगढ़ से मिलकर निर्माण कार्य शीघ्र प्रारम्भ करने की मांग की।

ज्ञात हो कि रायगढ़ नगर पालिक निगम क्षेत्र के अन्तर्गत बैकुण्ठपुर के खसरा क्रं 202 1 रकबा 4. 435 हे. मे सामुदायिक भवन निर्माण हेतु विधायक निधि से 9.20 लाख स्वीकृत हुआ था। उक्त प्रस्तावित स्थल पर पूर्व विधायक स्व. रोशन लाल अग्रवाल, नगर पालिक निगम के अधिकारी व मोहल्लेवासियों की उपस्थिति मे भूमि पूजन भी किया गया था।

कार्यालय कलेक्टर जिला योजना एवं सांख्यिकी रायगढ़ विधायक निधि से रायगढ़ नगर पालिक निगम के अंतर्गत बैकुंठपुर के खसरा न. 202 1 रकबा 4.435 हे. मे रिक्त व प्रस्तावित भूमि पर सामुदायिक भवन हेतु 9.20 लाख स्वीकृत हुआ था तथा क्रियान्वयन एजेंसी नगर पालिक निगम रायगढ़ को नियुक्त किया गया था। लेकिन विभागीय लापरवारी के चलते आज तक निर्माण कार्य प्रारम्भ न होने से परेशान मोहल्ले वासी यों ने जिला कलेक्टर से मुलाकात की और अवगत कराया कि सामुदायिक भवन निर्माण हेतु 9.20 लाख की राशि होने के बाद भी निर्माण कार्य नही कराया जा रहा है बल्कि कभी इस जमीन को लोक निर्माण विभाग के अधिपत्य मे बताया जा रहा है तो वहीं लोक निर्माण विभाग, नगर पालिक निगम व राजस्व विभाग से सम्बन्धित बता रहा है तो वहीं नगर पालिक निगम नजूल विभाग को इस सम्बन्ध मे पत्र भेज कर खाना पूर्ति कर रहा है तो नजुल विभाग कोई कार्यवाही ही नही कर रहा।

नजूल विभाग द्वारा कार्यवाही न होने के कारण निर्माण कार्य प्रारम्भ नही हो पा रहा है। विभागीय लापरवाही व उदासीनता के कारण साढ़े तीन साल बीत जाने के बाद भी बैकुण्ठपुर के सामुदायिक भवन का निर्माण प्रारम्भ नही हो सका है।

इस सम्बन्ध मे मोहल्ले वासीयों द्वारा कई बार मौखिक व लिखित निवेदनध्शिकायत नगर पालिक निगम , लोक निर्माण विभाग, अनुविभागीय दंडाधिकारी, जिला कलेक्टर, जनदर्शन व कलेक्टर जन चैपाल में कई बार किया गया है और कोई कार्यवाही नही हो रही है जिसके कारण आज तक सामुदायिक भवन का निर्माण प्रारम्भ नही हो सका है और मोहल्ले वासी दफ्तरों के चक्कर लगाने को मजबूर है।

मोहल्ले वासीयों का कहना है कि इस क्षेत्र मे एक भी सामुदायिक भवन नही है तथा मोहल्ले मे एक सामुदायिक भवन का होना जरूरी है किन्त राशि स्वीकृत होने के बाद भी सामुदायिक भवन का निर्माण नही कराने से स्थानीय लोग दुखी हैं और इस विषय को लेकर मोहल्ले वासीयों ने कलेक्टर से मुलाकात कर निवेदन किया तथा शीघ्र सामुदायिक भवन निर्माण कराये जाने की माँग की। इसके लिये मोहल्ले के लक्ष्मी कान्त दुबे, श्रीमती सुधा मिश्रा, श्रीमती मीना दुबे, श्रीमती विभा उपाध्याय, श्रीमती सरिता दुबे सहित मोहल्ले के अन्य लोग उपस्थित थे।

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें