Breaking
रायबरेली-अमेठी में कांग्रेस का ‘चक्रव्यूह’, राहुल ही नहीं केएल शर्मा के लिए भी जीत की पटकथा लिखेंगी ... हम सब बहुत परेशान हैं… 15 दिन से लापता तारक मेहता के सोढ़ी के पिता का छलका दर्द राहुल गांधी की टिप्पणी से भड़के 200 यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर्स, कार्रवाई की मांग अक्षय तृतीया से 4 दिन पहले महंगा हुआ गोल्ड, बेंगलुरु से बड़ौदा तक इतने हुए दाम मालेगांव, 26/11, कसाब… कौन थे हेमंत करकरे जिनके नाम पर फिर गरमाई देश की सियासत? जौनपुर में मायावती ने आखिरी वक्त पर बदला उम्मीदवार, धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट कटा उत्तराखंड: जंगलों में धधकती आग बिगाड़ सकती है इको सिस्टम, ग्लेशियर पर मंडराया खतरा झारखंड: रांची में ED की रेड, मंत्री के सचिव के नौकर के घर से कैश बरामद, लगा नोटों का ढेर नोएडा में धर्मांतरण का खेल, ईसाई धर्म अपनाने का दिया जा रहा था लालच; 6 गिरफ्तार BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला

प्राचीन धरोहरों के संरक्षण के प्रति एनएसएस छात्रों को किया जागरूक

ललितपुर । नेहरू महाविद्यालय की एनएसएस छात्र इकाई चतुर्थ के स्वयंसेवकों को शिविर के पांचवे दिन पूर्व माध्यमिक विद्यालय पनारी मे ऐतिहासिक धरोहर स्थल संरक्षण जागरूकता विषय पर गोष्ठी आयोजित की गई। गोष्ठी में मुख्य अतिथि इंटेक संयोजक संतोष कुमार शर्मा और अध्यक्षता शारीरिक शिक्षा के विभागाध्यक्ष डॉ अनिल सूर्यवंशी ने की। मुख्य अतिथि संतोष शर्मा ने कहा कि हमारा देश प्राचीन धरोहरों, महान संस्कृति, गौरवशाली इतिहास एवं रमणीय पर्यटन स्थलों से समृद्ध है। इन्ही की बदौलत हमारा देश कभी विश्व गुरु हुए करता था। इन धरोहरों का संरक्षण करना हम सब का नैतिक दायित्व है जहाँ बुंदेली संस्कृति विश्व की जननी हुआ करती थी,वही ललितपुर जनपद प्राकृतिक, ऐतिहासिक, कलात्मक, पुरातत्व सम्प्रदा से भरा पड़ा है। यहां रमणीय पर्यटन स्थल और बुंदेली संस्कृति की अदभुद छटा देखने को मिलती है। इन्हें सजोने सवारने और संरक्षित करने के लिए युवा पीढ़ी से आगे आने का आव्हान किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ अनिल सूर्यवंशी ने कहा कि अपने ग्रामीण परिवेश से जुड़ने के लिए राष्टीय सेवा योजना के शिविर लगाए जा रहे हैं, जिससे स्वयं सेवक को वहाँ की सांस्कृतिक पहलुओ को जानकर उसे संरक्षित कर सके और गांव की माटी व आवोहवा से जुड़ सके। आये हुए अतिथियो ने विद्यालय परिसर की बागवानी और शैक्षिक वातावरण की सराहना की।
गोष्टी में विद्यालय की प्रधानाध्यापिका प्रतिभा यादव, सा.अ. सीमा जैन,मो. जाकिर,तारा देवी,स्वयंसेवक विकास तिवारी, अभय रोहित,आदर्श जैन,रविंद्र कुमार,अमित,अभय प्रताप, ऋषि, अंकित लोधी, दीपू, देव सोनी, ध्रुव सैनी,दिनेश,गोविंद सिंह, हर्ष, महिपाल, नीरज, पुष्पेंद्र, सौरभ, ध्रुव सोनी, अंकित, जय, प्रियंक आदि उपस्थित रहे। गोष्ठी का संचालन डॉ. गिरेन्द्र सिंह द्वारा किया गया और अंत मे कार्यक्रम अधिकारी डॉ. राजीव निरंजन द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया।

रायबरेली-अमेठी में कांग्रेस का ‘चक्रव्यूह’, राहुल ही नहीं केएल शर्मा के लिए भी जीत की पटकथा लिखेंगी प्रियंका गांधी     |     हम सब बहुत परेशान हैं… 15 दिन से लापता तारक मेहता के सोढ़ी के पिता का छलका दर्द     |     राहुल गांधी की टिप्पणी से भड़के 200 यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर्स, कार्रवाई की मांग     |     अक्षय तृतीया से 4 दिन पहले महंगा हुआ गोल्ड, बेंगलुरु से बड़ौदा तक इतने हुए दाम     |     मालेगांव, 26/11, कसाब… कौन थे हेमंत करकरे जिनके नाम पर फिर गरमाई देश की सियासत?     |     जौनपुर में मायावती ने आखिरी वक्त पर बदला उम्मीदवार, धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट कटा     |     उत्तराखंड: जंगलों में धधकती आग बिगाड़ सकती है इको सिस्टम, ग्लेशियर पर मंडराया खतरा     |     झारखंड: रांची में ED की रेड, मंत्री के सचिव के नौकर के घर से कैश बरामद, लगा नोटों का ढेर     |     नोएडा में धर्मांतरण का खेल, ईसाई धर्म अपनाने का दिया जा रहा था लालच; 6 गिरफ्तार     |     BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें