Breaking
महिला कैदी ने जेल अधिकारियों पर लगाया रेप का आरोप, चिट्ठी में लिखी आपबीती महाराष्ट्र में MVA जीतेगी कितनी सीटें? उद्धव ठाकरे ने पहली बार बताया नंबर रामपुर: गले में अटकी टॉफी, 5 साल के मासूम ने मां के सामने तड़प-तड़पकर तोड़ा दम हिमाचल में बीजेपी का बड़ा एक्शन, 2 नेताओं को 6 साल के लिए किया पार्टी से निष्कासित अगर बीजेपी को नहीं मिला बहुमत, तो क्या होगा प्लान बी? अमित शाह ने दिया ये जवाब ‘हमें कहा- दो बच्चे ही अच्छे, उन्हें कहा- चच्चा बहुत सारा बच्चा…’, देवकीनंदन शास्त्री ने ये क्या कह ... हलालपुर में खंडहरनुमा मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर बालक घायल हाई कोर्ट ने कहा- गाडरवारा की नर्सिंग सिस्टर को जबलपुर की रिक्त सीट पर समायोजित करें अभी और सताएगी गर्मी, दिल्ली-UP और बिहार तक हीटवेव का अलर्ट… जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल सेना की हरी झंडी के बाद वीएफजे तैयार करेगी सात हजार से अधिक सैन्य वाहनों की बड़ी खेप

यात्रियों की सुरक्षा के लिए ट्रेन में बढ़ाई जाए टीटीई और आरपीएफ जवानों की संख्या

इंदौर। पश्चिम रेलवे यात्री सुविधा सलाहकार समिति की बैठक में ट्रेनों में टीटीई और आरपीएफ जवानों की संख्या बढ़ाने की मांग समिति के सदस्यों द्वारा उठाई गई। मुंबई में आयोजित इस बैठक में यात्रियों की सुरक्षा को मजबूत करने की योजना रखी गई।

यात्रियों की सुरक्षा बढ़ाने की मांग

इंदौर शहर के रेलवे सलाहकार समिति सदस्य संजय बाकलीवाल और अन्य सदस्य मुंबई में हुई बैठक में शामिल हुए। बाकलीवाल ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए ट्रेनों में सुरक्षा गार्ड बढ़ाने और टीटीई की संख्या बढ़ाने की मांग रखी है। जेडआरयूसीसी सदस्य संजय बाकलीवाल ने बताया कि पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक मिश्रा एवं अन्य सदस्यों की मौजूदगी में हुई।

एक टीटीई पर 5 रेलवे कोच की जिम्मेदारी

बैठक में यह मुद्दा प्रमुखता से रखा गया की लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान नदारत रहते हैं, ना ही यात्रियों को परामर्श के लिए टिकट चेकर (टीटीई) ही पाए जाते हैं। यह भी सामने आया है कि एक टीटीई को 5 रेलवे कोच की चेकिंग की जिम्मेदारी दी गई है। ऐसे में टीटीई उचित प्रकार से चेक नहीं कर पाता है। ना ही टीटीई उचित प्रकार से यात्रियों की मदद कर पता है।

बिना टिकट बैठ जाते हैं

रिजर्वेशन कोच की हालत जनरल कोच से भी खराब हो गई है, इनमें यात्री स्वयं को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। रिजर्व सीटों पर आरएसी और बिना टिकट वाले बैठ जाते हैं। ट्रेनों में टीटीई नहीं होने पर यात्रियों की सुनने वाला कोई नहीं है। न ही ट्रेनों में सुरक्षा गार्ड मिलते हैं।

महिला पुलिस बल भी बढ़ाया जाए

बाकलीवाल ने आगे बताया कि इस प्रकार ट्रेनों में टीटीई नहीं मिलने और पर्याप्त सुरक्षा गार्ड नहीं होने पर कई बार यात्रियों में हाथापाई की नौबत भी आ जाती है। बाकलीवाल ने मांग की कि यात्रियों की सुरक्षा के मत देना सर ट्रेनों में ते और सुरक्षा गार्ड्स की संख्या बढ़ाई जाए। साथ ही यात्रियों खासकर महिला यात्रियों की सुरक्षा के लिए महिला पुलिस बल भी बढ़ाया जाए।

महिला कैदी ने जेल अधिकारियों पर लगाया रेप का आरोप, चिट्ठी में लिखी आपबीती     |     महाराष्ट्र में MVA जीतेगी कितनी सीटें? उद्धव ठाकरे ने पहली बार बताया नंबर     |     रामपुर: गले में अटकी टॉफी, 5 साल के मासूम ने मां के सामने तड़प-तड़पकर तोड़ा दम     |     हिमाचल में बीजेपी का बड़ा एक्शन, 2 नेताओं को 6 साल के लिए किया पार्टी से निष्कासित     |     अगर बीजेपी को नहीं मिला बहुमत, तो क्या होगा प्लान बी? अमित शाह ने दिया ये जवाब     |     ‘हमें कहा- दो बच्चे ही अच्छे, उन्हें कहा- चच्चा बहुत सारा बच्चा…’, देवकीनंदन शास्त्री ने ये क्या कह दिया?     |     हलालपुर में खंडहरनुमा मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर बालक घायल     |     हाई कोर्ट ने कहा- गाडरवारा की नर्सिंग सिस्टर को जबलपुर की रिक्त सीट पर समायोजित करें     |     अभी और सताएगी गर्मी, दिल्ली-UP और बिहार तक हीटवेव का अलर्ट… जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल     |     सेना की हरी झंडी के बाद वीएफजे तैयार करेगी सात हजार से अधिक सैन्य वाहनों की बड़ी खेप     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें