Breaking
कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस, रायबरेली से राहुल तो अमेठी से केएल शर्मा को बनाया उम्मीदवार डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अनुपस्थिति में, प्रभारी मंत्री डा शिव कुमार डेहरिया द्वारा समापन समारोह किया आंरभ 

तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव का समापन समारोह आरंभ हो गया है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का प्रस्तावित आगमन टल जाने के कारण प्रभारी मंत्री डा शिव कुमार डेहरिया की उपस्थिति में समापन समारोह आरंभ हो चुका है पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को समापन कार्यक्रम में शामिल होना था लेकिन नई दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होने जाने की वजह से उनका दौरा टल गया ।

प्रभारी मंत्री डा. शिव कुमार डहरिया मैनपाट पहुंच चुके हैं समापन समारोह का शुभारंभ करने के साथ उन्होंने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत नव दांपत्य जोड़ों को आशीर्वाद दिया।इस अवसर पर वे बायोडायवर्सिटी पार्क, सी-मार्ट एवं गांववाला चिप्स का करेंगे शुभारंभ। इसके साथ ही करीब 52 हितग्राहियों को सामग्री प्रदान करेंगे।मैनपाट के ग्राम पंचायत रोपाखार में वन विभाग द्वारा एक करोड़ की लागत से यहां 100 हेक्टेयर क्षेत्रफल में बायोडायवर्सिटी पार्क विकसित की जा रही है। एक-एक हेक्टेयर क्षेत्र में कैक्टस एवं बैम्बू पौधे तथा करीब दो हेक्टेयर में औषधि पौधे लगाए जाएंगे। इसके साथ ही यहां निरीक्षण पथ, गार्ड क्वाटर्स सहित अन्य निर्माण कार्य भी कराए जा रहे हैं। पार्क में विद्युत की व्यवस्था भी होगी। अम्बिकापुर के देवीगंज रोड में सी-मार्ट नगर निगम एवं एनयूएलएम के माध्यम से बिहान के महिला समूह द्वारा संचालित किया जाएगा।

सीतापुर विकासखण्ड के आदर्श गोठान ढेंकीडोली में सोना किस्म के आलू से स्व सहायता समूह की महिलाओं ने आलू चिप्स का उत्पादन शुरू किया है। चिप्स की गुणवत्ता भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण के अनुरूप रखी हैं। महिलाओं ने यहां उत्पादित चिप्स का नाम ’गांववाला’ रखा है। चीप्स उत्पादन के लिए जिला प्रशासन द्वारा मशीन उपलब्ध कराई गई है। महिलाओं ने चिप्स का मूल्य पांच रुपये प्रति पैक रखा है। समापन समारोह के बाद स्थानीय और आमंत्रित कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी आज मुख्य रूप से छत्तीसगढ़ी फिल्म कलाकार अनुज शर्मा और बालीवुड गायक अंकित तिवारी अपनी प्रस्तुति देंगे बालीवुड के गायक विनोद राठौर का भी आगमन प्रस्तावित है। दिन भर यहां सांस्कृतिक गतिविधियां संचालित होंगी। विकास आधारित प्रदर्शनी भी लगाई गई है।

कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस, रायबरेली से राहुल तो अमेठी से केएल शर्मा को बनाया उम्मीदवार     |     डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें