Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

छत्तीसगढ़ विधानसभा में गूंजा ‘द कश्मीर फाइल्स’का मुद्दा

छत्तीसगढ़  की राजधानी रायपुर में छत्तीसगढ़ विधानसभा  में बीते सोमवार को ‘द कश्मीर फाइल्स’  का मुद्दा जमकर गूंजा। वहीं, इस फिल्म को लेकर जेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने विधानसभा में आवाज उठाते हुए छत्तीसगढ़ में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कुचलने का आरोप लगाया। साथ ही उनका कहना है कि प्रदेश में जनता के अधिकारों का हनन किया जा रहा है। इस दौरान कश्मीरी पंडितों के ऊपर हुए जुल्म को लेकर बनी फ़िल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को देखने से रोका जा रहा है।

 बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने इस फिल्म की टिकट बेचने के मामले को लेकर कहा कि रायपुर के थिएटरों में बाहर हाउस फुल का बोर्ड लगाकर इस फ़िल्म की टिकट नहीं बेची जा रही है। उन्होंने बताया कि 10- 10, 15-15 टिकट बेचकर हाउसफुल का बोर्ड लगा दिया गया है। ताकि लोग इसे न देखें, इस दौरान छत्तीसगढ़ सरकार नहीं चाहती है कि कश्मीरी पंडित के ऊपर की गई ज्यादती को लोग देखें, कि लोग सच्चाई देखें।

 विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को चारों ओर से सराहना मिल रही है। उनकी ये फिल्म दर्शकों के दिल को तो छू ही रही है। इस फिल्म की कहानी साल 1990 में जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडित समुदाय के नरसंहार के पीड़ितों की पहली पीढ़ी के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है। वहीं, ‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च को रिलीज हुई थी और इसमें एक्टर अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी ने किरदार निभाया था।हालांकि, फिल्म द कश्मीर फाइल्स के जरिए कश्मीरी पंडितों का दर्द दिखाया गया है।

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें