Breaking
नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल! IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी? गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा

होली पर नहीं खराब होंगे बाल! सिर पर लगा लें ये 4 तेल

होली का त्योहार आते ही मन में खुशी होने लगती है. रंगों के बिना तो होली का त्योहार एकदम अधूरा है. होली का मजा तो रंगों में सराबोर होकर ही आता है. आजकल बाजार में केमिकल और सिंथेटिक कलर आ गए हैं, जो चेहरे और बालों पर लग जाने से निकलना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. ऐसे में बाल पूरे के पूरे खराब हो जाते हैं. इसलिए बालों का ख्याल रखना जरूरी है.

अगर आप होली के त्योहार को बेफिक्र होकर एंजॉय करना चाहते हैं तो खासतौर पर स्किन के साथ-साथ बालों का भी ध्यान रखें. चलिए यहां हम आपको कुछ टिप्स बताते हैं, जिन्हें फॉलो करने से आपके बाल होली के रंग में खराब नहीं होंगे.

सरसों का तेल

बालों की हेल्थ के लिए सरसों का तेल बेहद फायदेमंद माना जाता है. इसे लगाने से बालों को नेचुरल लुक मिलता है. साथ ही ये बालों की डीप कंडीशनिंग भी करता है. होली के रंगों से बालों को बचाने के लिए ये तेल बेहद कारगर है. हल्का सा सरसों का तेल गुनगुना करके आप बालों में लगा लें. इससे रंग जल्दी उतर जाएगा.

ऑलिव ऑयल

होली खेलने से पहले बालों में ऑलिव ऑयल लगाना भी काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. इसमें विटामिन ई और ओमेगा 3 फैटी एसिड्स पाए जाते हैं, जो बालों और स्किन के लिए बेहद फायदेमंद हैं. हालांकि, बाल या स्किन पर लगाने से पहले पैच टेस्ट जरूर करे लें.

नारियल तेल

होली के रंग खेलने से पहले अपनें बालों पर गुनगुना नारियल तेल लगाकर मालिश कर लें. नारियल तेल में मौजूद पोषक तत्व बालों की जड़ तक पहुंचते हैं और रंगों से सुरक्षित रखते हैं. इसमें हाइड्रेटिंग गुण भी पाया जाता है, जो ड्राईनेस की दिक्कत को दूर करते हैं.

बादाम का तेल

बादाम का तेल भी आप बालों पर अप्लाई कर सकते हैं. इसमें मौजूद विटामिन ई और फैटी एसिड बालों को मॉइश्चराइज करते हैं. इससे आपके बाल डैमेज होने से बचते हैं. इससे बालों की ग्रोथ भी बढ़ती है.

नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी     |     नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज     |     जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा     |     Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!     |     IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली     |     सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह     |     क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें     |     कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर     |     हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी?     |     गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें