Breaking
चीखता चिल्लाता रहा, रहम की भीख मांगता रहा… युवकों ने ड्राइवर को दी तालिबानी सजा मध्‍य प्रदेश के आगर मालवा में अनोखा गांव...जहां लोग चुनते हैं दो सांसद और दो विधायक मुरैना महापौर शारदा सोलंकी जाति प्रमाण पत्र को चुनौती देने वाली याचिका खारिज युवती का नहाते हुए वीडियो बनाकर किया ब्‍लैकमेल, आरोपित मकान मालिक गिरफ्तार मुंह दबाकर सिर पर पत्‍थर से किया था हमला, घायल पत्‍नी की तीसरे दिन मौत संदिग्ध हालात में एसआई के पैर में लगी गोली, गंभीर अवस्‍था में अस्‍पताल में भर्ती खेत में सब्जी तोड़ रहा युवक अचानक मौत के मुंह में पहुंचा...अब अस्पताल में लड़ रहा जिंदगी की जंग पत्नी ने दांतों से काटा पति का प्राइवेट पार्ट, लहूलुहान हाल में पहुंचा अस्पताल, खाना मांगने पर हुआ थ... नर्मदा नदी में डूबने से भाई-बहन की हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस... छतरपुर में अर्धनग्न हालत में मिला युवती का शव, दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या की आशंका

भोजशाला ASI सर्वे में अब तक का सबसे बड़ा अपडेट, जानिए साढ़े छह फीट की खुदाई के बाद क्या मिला

धार: हाईकोर्ट के आदेश के बाद भोजशाला में आर्कियोलॉजिकल सर्वे आफ इंडिया का सर्वे लगातार जारी है। सर्वे के सातवें दिन आज सुबह 7:50 पर ASI की टीम भोजशाला पहुंची। आज टीम के साथ कुछ नए संसाधन भी अंदर ले जाए गए हैं, वहीं हिंदू पक्ष के गोपाल शर्मा और आशीष गोयल सहित मुस्लिम पक्षकार अब्दुल समद खान भी भोजशाला में पहुंचे।

उन्होंने सर्वे को लेकर कहा कि एएसआई द्वारा हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार भोजशाला में वैज्ञानिक सर्वे किया जा रहा है, जिसमें उत्खनन, कार्बन डेटिंग जीपीएस, जीआरएस पद्धति सहित आधुनिक संसाधनों द्वारा सर्वे का काम लगातार जारी है।

भोजशाला पहुंचे मुस्लिम पक्षकार अब्दुल समद ने कहा कि राजा भोज का किला कहां था? किला था तो भोजशाला कहां थी? भोजशाला मिस्ट्री थी, उसको ढूंढने की कोशिश की जाए। हम भी चाहते हैं कि उसको ढूंढा जाए। अब्दुल समद ने कहा कि जो भी चल रहे हैं जो भी चीज चल रही है मुस्लिम समाज के पक्ष में चल रही है पीछे की तरफ सर्वे चल रहा है तीन स्पॉट बनाए गए हैं, उसमें साढ़े छह फीट गहराई तक गड्ढे कर दिए गए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि एक महत्वपूर्ण बिंदु है कि अगर राजा भोज थे अगर धार में थे तो उनका किला कहां था और किला था तो भोजशाला कहां थी? तो भोजशाला मिस्ट्री थी उसको ढूंढने की कोशिश की जाए तो हम भी चाहते कि उसको ढूंढा जाए।

चीखता चिल्लाता रहा, रहम की भीख मांगता रहा… युवकों ने ड्राइवर को दी तालिबानी सजा     |     मध्‍य प्रदेश के आगर मालवा में अनोखा गांव…जहां लोग चुनते हैं दो सांसद और दो विधायक     |     मुरैना महापौर शारदा सोलंकी जाति प्रमाण पत्र को चुनौती देने वाली याचिका खारिज     |     युवती का नहाते हुए वीडियो बनाकर किया ब्‍लैकमेल, आरोपित मकान मालिक गिरफ्तार     |     मुंह दबाकर सिर पर पत्‍थर से किया था हमला, घायल पत्‍नी की तीसरे दिन मौत     |     संदिग्ध हालात में एसआई के पैर में लगी गोली, गंभीर अवस्‍था में अस्‍पताल में भर्ती     |     खेत में सब्जी तोड़ रहा युवक अचानक मौत के मुंह में पहुंचा…अब अस्पताल में लड़ रहा जिंदगी की जंग     |     पत्नी ने दांतों से काटा पति का प्राइवेट पार्ट, लहूलुहान हाल में पहुंचा अस्पताल, खाना मांगने पर हुआ था विवाद     |     नर्मदा नदी में डूबने से भाई-बहन की हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस…     |     छतरपुर में अर्धनग्न हालत में मिला युवती का शव, दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या की आशंका     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें