Breaking
हलालपुर में खंडहरनुमा मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर बालक घायल हाई कोर्ट ने कहा- गाडरवारा की नर्सिंग सिस्टर को जबलपुर की रिक्त सीट पर समायोजित करें अभी और सताएगी गर्मी, दिल्ली-UP और बिहार तक हीटवेव का अलर्ट… जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल सेना की हरी झंडी के बाद वीएफजे तैयार करेगी सात हजार से अधिक सैन्य वाहनों की बड़ी खेप विदिशा में हास्टल के बाथरूम में बेहोश मिली नर्स, अस्पताल में इलाज के दौरान मौत बांध किनारे गांव, फिर भी बूंद-बूंद के लिए हाहाकार, शादी की शहनाई पर ग्रहण, टूट रहे तय रिश्ते समिति प्रबंधक की भर्ती में 27 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों में गड़बड़ी, कलेक्टर ने की रद, जांच शुरू ये सिस्टम के मुंह पर तमाचा मारने जैसा…केजरीवाल के बयान का जिक्र कर SC में बोली ED नोएडा के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह को सुप्रीम कोर्ट से राहत, CBI की गिरफ्तारी पर लगाई रोक नोएडा: पूछताछ के लिए युवक को बुलाया, फंदे से लटका मिला शव… पूरी पुलिस चौकी सस्पेंड

IPL 2024: KKR के खिलाफ बदला होगा LSG का रंग, CSK रोकेगी MI की ‘हफ्ता वसूली’

IPL 2024 में रविवार के महावीकेंड पर दो बड़े मुकाबले खेले जाने हैं. एक तरफ लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) अपने घर से दूर जीत की तलाश में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से भिड़ेगी. वहीं शाम को IPL के दो सबसे बड़े प्रतिद्वंदी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) एक दूसरे से वानखेडे में टकराएंगे. चारों ही टीमों के लिए ये मैच बहुत अहम है क्योंकि पॉइंट्स टेबल बहुत ही दिलचस्प हो चला है. आज की चार में से तीन टीमों (CSK, KKR, LSG) के पास 6 अंक हैं, जबकि मुंबई के पास 4 अंक. CSK, KKR और LSG आज का मैच जीतकर टॉप 4 बने रहना चाहेगी. जबकि MI की कोशिश होगी कि वह 2 अंक लेकर अपनी स्थिति सुधारे और प्ले ऑफ की रेस में बनी रहे. आइये जानते हैं इस वीकेंड वॉर में किस टीम की बाजी मारने की संभावनाएं सबसे ज्यादा हैं.

CSK रोक पाएगी MI की ‘हफ्ता वसूली’?

चेन्नई और मुंबई रविवार को 37वीं बार एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे. दोनों ही टीमें अपने शानदार फॉर्म में हैं. मुंबई ने लगातार 3 मैच हारने के बाद पिछले दो मैचों में अपने विरोधियों को धूल चटा दिया है. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव की वापसी के बाद से बैटिंग और भी मजबूत नजर आ रही है. गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह गदर मचाए हुए हैं. इस सप्ताह दो मैच जीतकर मुंबई अपना ‘हफ्ता वसूल’ कर चुकी है. अब यह टीम तीसरी बार चेन्नई से बड़ा ‘हफ्ता वसूली’ के फिराक में होगी.

दूसरी तरफ महेंद्र सिंह धोनी के बाद ऋतुराज गायकवाड की कप्तानी में खेल रही चेन्नई की टीम कोलकाता को बुरी तरह से हराकर लौट रही है. गायकवाड भी फिफ्टी जड़कर फॉर्म में वापसी कर चुके हैं. मिडिल ऑर्डर में शिवम दुबे तो छक्के बरसा ही रहे थे, अब डैरिल मिचेल भी टच में दिख रहे हैं. उधर मुस्तफिजुर रहमान के लौटने से गेंदबाजी और मजबूत हो गई है. अब CSK चाहेगी कि मुंबई की हफ्ता वसूली को रोककर और दो अंक बटोर लिए जाएं

बता दें कि दोनों टीमों ने अभी 36 मुकाबले खेलें हैं, जिसमें मुंबई का पलड़ा भारी रहा है. MI ने CSK को 20 मैचों में पटखनी दी है तो वहीं 16 बार हार का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा वानखेडे में MI का दबदबा और बढ़ जाता है, जबकि चेन्नई यहां पर भीगी बिल्ली बन जाती है. इस मैदान पर चेन्नई की जीत प्रतिशत सिर्फ 36 है, जो किसी भी विरोधी टीम के खिलाफ सबसे खराब है.

KKR के खिलाफ बदले रंग में इतिहास दोहराएगी LSG?

ईडन गार्डन में एक और बड़ा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स में खेला जाना है. कोलकाता इस सीजन में पहली बार अपने होम ग्राउंड पर खेलेगी. लेकिन ये मैदान लखनऊ के लिए भी होम ग्राउंड से कम नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि LSG का हेडक्वार्टर यहीं पर है. इसके अलावा इस फ्रेंचाइज की फुटबॉल टीम मोहन बगान भी यहीं से है.

KKR अक्सर अपने होम ग्राउंड पर अच्छा प्रदर्शन करते आई है. 80 मुकाबलों में से टीम को 47 में जीत मिली है. लेकिन LSG अबतक KKR पर भारी रही है. इसके अलावा लखनऊ की टीम आज अपने बदले रंग होगी और एक बार फिर इतिहास दोहराना चाहेगी. दरअसल, लखनऊ आज मोहन बगान के क्लासिक ग्रीन और मरून जर्सी में खेलने उतरेगी. टीम चाहेगी कि KKR के खिलाफ अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखे. बता दें कि दोनों के बीच 3 मैच हुए हैं और ये सभी मैच लखनऊ ने ही जीते हैं. अब देखना होगा कि LSG अपना इतिहास दोहराती है या KKR इतिहास बदलती है.

हलालपुर में खंडहरनुमा मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर बालक घायल     |     हाई कोर्ट ने कहा- गाडरवारा की नर्सिंग सिस्टर को जबलपुर की रिक्त सीट पर समायोजित करें     |     अभी और सताएगी गर्मी, दिल्ली-UP और बिहार तक हीटवेव का अलर्ट… जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल     |     सेना की हरी झंडी के बाद वीएफजे तैयार करेगी सात हजार से अधिक सैन्य वाहनों की बड़ी खेप     |     विदिशा में हास्टल के बाथरूम में बेहोश मिली नर्स, अस्पताल में इलाज के दौरान मौत     |     बांध किनारे गांव, फिर भी बूंद-बूंद के लिए हाहाकार, शादी की शहनाई पर ग्रहण, टूट रहे तय रिश्ते     |     समिति प्रबंधक की भर्ती में 27 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों में गड़बड़ी, कलेक्टर ने की रद, जांच शुरू     |     ये सिस्टम के मुंह पर तमाचा मारने जैसा…केजरीवाल के बयान का जिक्र कर SC में बोली ED     |     नोएडा के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह को सुप्रीम कोर्ट से राहत, CBI की गिरफ्तारी पर लगाई रोक     |     नोएडा: पूछताछ के लिए युवक को बुलाया, फंदे से लटका मिला शव… पूरी पुलिस चौकी सस्पेंड     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें