Breaking
Indore की 531 कालोनियों के रेट जोन बदले, संपत्तिकर और कचरा कर में हुई बढ़ोतरी इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार 20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चि... उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी

दिल्ली के LG ने जेल में बंद CM केजरीवाल को लिखा खुला पत्र, पानी की समस्या का किया जिक्र

दिल्ली शराब घोटाला मामले में जेल में बंद अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के बीच एक बार फिर से जुबानी जंग शुरू हो गई है. इस बार की जंग दिल्ली में पानी की सप्लाई को लेकर है. उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने राजधानी में पानी की सप्लाई को लेकर तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को खुला पत्र लिखा है और इस समस्या के लिए उनकी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

उपराज्यपाल ने खुला पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि जल मंत्री आतिशी ने पानी लेने को लेकर हुई लड़ाई में एक महिला की मौत का इस्तेमाल ‘संकीर्ण राजनीतिक उद्देश्यों’ के लिए किया. उपराज्यपाल ने आरोप लगाया कि सरकार ने मुफ्त पानी की कपोल-कल्पना रची और महिला की मौत उसकी विफलता को उजागर करती है. उपराज्यपाल ने कहा कि घटना के पीछे पानी की आपूर्ति में कमी को रेखांकित करते हुए आतिशी ने नौ साल से अधिक पुरानी अपनी ही सरकार को दोषी ठहराया है.

उपराज्यपाल ने पुरानी घटनाओं को भी किया जिक्र

उपराज्यपाल ने कहा कि उनका (आतिशी) पत्र वास्तव में पिछले लगभग 10 वर्षों में (सरकार की) निष्क्रियता और अक्षमता की प्रथम दृष्टया स्वीकारोक्ति है. उन्होंने दावा किया कि पानी की कमी को लेकर अतीत में भी ऐसी कई घटनाएं सरकार की विफलता के कारण हुई हैं. उन्होंने पत्र में लिखा कि जल आपूर्ति की समस्या को दूर करने के बजाय आपने और आपके मंत्रियों ने मुफ्त पानी की कपोल-कल्पना रची.

उपराज्यपाल बोले- ये सरकार की विफलता

उपराज्यपाल ने पत्र में कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना दिल्ली के संदर्भ में अपनी तरह का एकमात्र मामला नहीं है, बल्कि पानी की कमी को लेकर पहले भी ऐसी कई घटनाएं मुख्य रूप से सरकार की विफलता के कारण हुई हैं. ऐसे उदाहरण साल दर साल आ रहे हैं. उपराज्यपाल ने कहा कि मैं पत्र के साथ कुछ समाचार कतरनों को भी संलग्न कर रहा हूं.

Indore की 531 कालोनियों के रेट जोन बदले, संपत्तिकर और कचरा कर में हुई बढ़ोतरी     |     इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग     |     चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार     |     20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी     |     आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला     |     तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके     |     महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती     |     EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चिट     |     उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी     |     कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें