Breaking
जौनपुर सीट पर अब होगा खेला! धनंजय के बाहर आने से बदलेगा समीकरण ईशा अंबानी का कमाल, दिग्गज कंपनियों को पछाड़ रिलायंस रिटेल को बनाया नंबर 1 क्या अपने परमाणु बम से रेगिस्तान को थर्रा देगा ईरान? अगले 12 घंटे दुनिया के लिए बेहद अहम सीएम ममता बनर्जी को लगी चोट, चॉपर में चढ़ते समय फिसला पैर नेचुरली बढ़ानी है खूबसूरती तो रोजाना करें ये 4 काम हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल… 24 घंटे के अंदर किस-किस के माथे घूमेगी सबसे ज्यादा विकेट ... 17 साल का करियर और 6 ब्लॉकबस्टर फिल्मों को मारी ठोकर, सलमान खान को भी रिजेक्ट कर चुकी हैं दीपिका पाद... WhatsApp अकाउंट क्यों किया जाता है बैन? कभी नहीं करनी चाहिए ये गलतियां दुनिया का रहस्यमयी शिवलिंग, जिसकी हर साल बढ़ती है लंबाई केजरीवाल के लिए ये क्या बोले खट्टर, AAP ने जताई नाराजगी

अबूधाबी में मारे गए दोनों भारतीयों के स्वजन की हरसंभव मदद करेगा भारत, यूएई ने दुख जताया

दुबई। भारत ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबूधाबी में सोमवार को हाउती विद्रोहियों के ड्रोन हमले में मारे गए दोनों भारतीयों के स्वजन को हरसंभव मदद का भरोसा दिया है। हवाईअड्डे के पास हुए हमले के बाद तेल टैंकरों में कई धमाके हुए थे, जिनमें दो भारतीय व एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई थी। छह घायलों में भी दो भारतीय हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद देर रात छुट्टी दे दी गई थी। द नेशनल समाचार पत्र से बात करते हुए यूएई में भारत के राजदूत सुंजय सुधीर ने कहा कि भारत सरकार हमले में मारे गए अपने नागरिकों के स्वजन को हरसंभव मदद प्रदान करेगी। दूतावास उनके संपर्क में है। हालांकि, दूतावास ने मारे गए लोगों के नामों की घोषणा अबतक नहीं की है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि हमारा दूतावास मृतक के परिवारों को पूर्ण सहायता प्रदान करने के लिए यूएई के अधिकारियों के साथ काम कर रहा है। इस मामले में संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री एबी जायद ने फोन किया था। उन्होंने कल संयुक्त अरब अमीरात में आतंकवादी हमले में खोए गए भारतीय लोगों के लिए संवेदना व्यक्त की।

उल्लेखनीय है कि यूएई वर्ष 2015 में यमन के हाउती विद्रोहियों के खिलाफ शुरू की गई लड़ाई में सऊदी की नेतृत्व वाली सेना का हिस्सा है। हाउती विद्रोही भी अक्सर सऊदी अरब व यूएई पर ड्रोन व मिसाइल से हमले करते रहते हैं। यूईए के तेल गोदाम व हवाईअड्डे के एक हिस्से पर सोमवार को हुआ ड्रोन हमला भी इसी लड़ाई का हिस्सा माना जा रहा है।

दुनियाभर ने की हाउती विद्रोहियों के हमले की निंदा

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने अबूधाबी के क्राउन प्रिंस व यूएई की सेना के उप सर्वोच्च कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से बात की और घटना पर दुख जताया। विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद ने कहा कि अबूधाबी स्थित नेशनल आयल कंपनी के गोदाम व हवाईअड्डे पर हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। जार्डन के राजा अब्दुल्ला व अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भी शेख मोहम्मद बिन जायद से फोन पर बात की और घटना पर दुख जताया।

जौनपुर सीट पर अब होगा खेला! धनंजय के बाहर आने से बदलेगा समीकरण     |     ईशा अंबानी का कमाल, दिग्गज कंपनियों को पछाड़ रिलायंस रिटेल को बनाया नंबर 1     |     क्या अपने परमाणु बम से रेगिस्तान को थर्रा देगा ईरान? अगले 12 घंटे दुनिया के लिए बेहद अहम     |     सीएम ममता बनर्जी को लगी चोट, चॉपर में चढ़ते समय फिसला पैर     |     नेचुरली बढ़ानी है खूबसूरती तो रोजाना करें ये 4 काम     |     हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल… 24 घंटे के अंदर किस-किस के माथे घूमेगी सबसे ज्यादा विकेट वाली ‘टोपी’?     |     17 साल का करियर और 6 ब्लॉकबस्टर फिल्मों को मारी ठोकर, सलमान खान को भी रिजेक्ट कर चुकी हैं दीपिका पादुकोण     |     WhatsApp अकाउंट क्यों किया जाता है बैन? कभी नहीं करनी चाहिए ये गलतियां     |     दुनिया का रहस्यमयी शिवलिंग, जिसकी हर साल बढ़ती है लंबाई     |     केजरीवाल के लिए ये क्या बोले खट्टर, AAP ने जताई नाराजगी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें